IND vs WI: वनडे टीम का चयन कल, MS धोनी के 'कवर' के रूप में ऋषभ पंत को मिलेगी जगह!

IND vs WI: वनडे टीम का चयन कल, MS धोनी के 'कवर' के रूप में ऋषभ पंत को मिलेगी जगह!

MS धोनी की विकेटकीपिंग तो धारदार है लेकिन उनके बैटिंग फॉर्म में गिरावट आई है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विराट पर काम का 'बोझ' भी होगा चर्चा का मुद्दा
  • धोनी के बल्‍लेबाजी फॉर्म में आ रही है गिरावट
  • पंत को छठे क्रम के लिए तैयार करना चाहते हैं सिलेक्‍टर
हैदराबाद:

पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की खराब बल्लेबाजी फॉर्म के कारण चयनकर्ता गुरुवार को यहां चयन समिति की बैठक के दौरान वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा घरेलू सीरीज के सीमित ओवरों के चरण के लिए ऋषभ पंत को भी टीम में जगह दे सकते हैं. वैसे अभी यह तय नहीं है कि टीम का चयन पहले तीन वनडे मैचों के लिए किया जाएगा या पूरी सीरीज के लिए. सीमित ओवरों के चरण की शुरुआत 21 अक्टूबर से होगी जिसके अंतर्गत पांच वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे. कप्तान विराट कोहली पर काम का 'बोझ' भी एक मुद्दा है लेकिन इस बात की संभावना कम ही है कि वह पूरी सीरीज से आराम लेना चाहेंगे. इसके अलावा धोनी के कवर को लेकर चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन के बीच चर्चा हो सकती है.

मोहम्‍मद सिराज ने बताया, किस तरह मददगार बने एमएस धोनी और विराट कोहली...

महेंद्र सिंह धोनी की विकेटकीपिंग तो पहले की ही तरह धारदार है लेकिन उनके बैटिंग फॉर्म में गिरावट आई है. चयन मामलों की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को कहा, ‘हम सभी को पता है कि धोनी वर्ल्‍डकप तक खेलेंगे लेकिन पंत को निखारने में कोई नुकसान नहीं है जो छठे या सातवें नंबर पर शानदार बल्लेबाज हो सकते हैं, उनमें मैच को खत्म करने की क्षमता है.’ ओवल में पहला टेस्ट शतक जड़ने के बाद राजकोट में भी पंत ने 92 रन की पारी खेली जिसके बाद से 20 साल के इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टीम में शामिल करने की मांग तेज हो रही है.


वीडियो: चेतेश्‍वर पुजारा ने बताया, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिनेश कार्तिक भी टीम का हिस्सा रहे हैं लेकिन उनके प्रदर्शन में निरंतरता की कमी है. यही नहीं, अहम मौकों पर वह मैच को फिनिश करने में नाकाम रहे हैं जो टीम प्रबंधन की चिंता का सबब है. चयनकर्ता इसके अलावा कुछ और विकल्पों पर भी विचार कर सकते हैं. केदार जाधव अपनी पैर की मांसपेशियों को लेकर परेशान हैं और सीमित ओवरों के चरण से बाहर हो गए हैं जिससे मध्यक्रम में एक स्थान खाली है. एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन के बाद अंबाती रायुडू का चुना जाना लगभग तय है. मौजूदा टेस्ट सीरीज से ब्रेक के बाद भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की वापसी भी तय मानी जा रही है. अक्षर पटेल के विकल्प के तौर पर शानदार प्रदर्शन के बाद रवींद्र जडेजा को भी टीम में जगह मिलने की उम्मीद है. मनीष पांडे को हालांकि टीम से बाहर किया जा सकता है जो पिछले कुछ समय से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं. (इनपुट: भाषा)