IND vs WI: सचिन के साथ खास क्लब में शामिल होने के लिए किंग कोहली तैयार, महज 6 रनों की जरूरत

वेस्टइंडीज के खिलाफ महज छह रन बनाते ही सचिन के साथ इस खास क्लब में शामिल हो जाएंगे किंग कोहली

IND vs WI: सचिन के साथ खास क्लब में शामिल होने के लिए किंग कोहली तैयार, महज 6 रनों की जरूरत

पूर्व कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • सचिन के साथ इस खास क्लब में शामिल होंगे कोहली
  • भारतीय जमीं पर पांच हजार वनडे रन बनाने से छह रन दूर
  • सचिन यह खास कारनामा करने वाले एकलौते भारतीय बल्लेबाज
नई दिल्ली :

भारत (India) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम (West Indies Cricket Team) के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में अब गिनती के महज दो दिन शेष रह गए हैं. इस बहुप्रतीक्षित श्रृंखला का पहला मुकाबला छह फरवरी यानी आगामी रविवार से अहमदाबाद (Ahmedabad) स्थित नवनिर्मित मैदान नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में जब भारतीय टीम मैदान में उतरेगी तो सबकी नजर 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के उपर टिकी रहेगी.

दरअसल आगामी वनडे मुकाबले में किंग कोहली कप्तान के बजाय एक लंबे अर्से के बाद खिलाड़ी के रूप में मैदान में उतर रहे हैं. इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान के निशाने पर कई बड़े रिकॉर्ड रहेंगे. इन्हीं रिकॉर्ड में वह अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ छह रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह घरेलू सरजमीं पर 5,000 एकदिवसीय रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे. 

NZ(W) vs IND(W): अब 12 फरवरी से खेली जाएगी भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज, यह है वजह


बता दें भारतीय टीम के लिए घरेलू सरजमीं पर एकदिवसीय प्रारूप में 5000 से अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड खेल जगत में 'क्रिकेट के भगवान' के रूप में मशहुर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम दर्ज है. दिलचस्प बात यह है कि सचिन ने भी अपनी यह खास उपलब्धि वेस्टइंडीज के खिलाफ ही हासिल की थी. सचिन ने यह कारनामा 121 पारियों में किया था. 

वहीं किंग कोहली अगर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में छह रन बनाने में कामयाब होते हैं तो वह इस खास उपलब्धी को केवल 96वें पारियों में हासिल करेंगे.

सौरव गांगुली के निशाने पर आए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com