IND vs WI: वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए MS धोनी ने खुद को बताया अनुपलब्ध, दो माह यहां देंगे अपनी सेवाएं

IND vs WI: वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए MS धोनी ने खुद को बताया अनुपलब्ध, दो माह यहां देंगे अपनी सेवाएं

एमएस धोनी ने वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्‍ध बताया है

खास बातें

  • अगले दो महीने अपनी रेजिमेंट के साथ बिताएंगे धोनी
  • प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट में मानद लेफ्टिनेंट कर्नल हैं धोनी
  • वर्ल्डकप 2019 में धीमी रनगति को लेकर होती रही है धोनी की आलोचना
नई दिल्ली:

IND vs WI: भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने अपने भविष्य को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) दौरे के लिए खुद को 'अनुपलब्ध' बताया  है.टैरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजिमेंट में ऑनरेरी लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर तैनात धोनी के बारे में यह पता चला है कि वह अगले दो महीने अपनी रेजीमेंट के साथ बिताएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की. विंडीज दौरे पर टीम इंडिया का चयन रविवार को होना है. ऐसे में माना जा रहा था कि BCCI इस दौरे पर धोनी सहित कुछ अन्य खिलाड़ियों को आराम दे सकता है. इससे पहले वर्ल्डकप 2019 में धोनी की धीमी रनगति को लेकर आलोचना होती रही है और ऐसी अटकलें भी लग रही थीं कि वह टूर्नामेंट के बाद संन्यास ले लेंगे. हालांकि अभी तक धोनी या BCCI ने इस बारे में कुछ नहीं कहा. 

SL vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंका टीम घोषित, ये खिलाड़ी हैं शामिल..

BCCI अधिकारी ने कहा, 'धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया है क्योंकि वह अपने अगले दो महीने अपने रेजीमेंट के साथ बिताएंगे.' झारखंड के 38 वर्षीय धोनी ने रविवार को चयन समिति की बैठक से पहले BCCI को अपने फैसले से अवगत कराया. हालांकि अधिकारी ने यह स्पष्ट किया कि धोनी अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं. उन्होंने कहा, 'हम तीन चीजें कहना चाहते हैं. वह अभी क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं. वह अपने अर्धसैनिक रेजीमेंट की सेवा के लिए दो महीने का रेस्‍ट ले रहे हैं, जो उन्होंने बहुत पहले तय किया था.'


हाल ऑफ फेम में शामिल सचिन तेंदुलकर के बारे में ICC ने पूछा ऐसा सवाल, नाराज हुए फैन...

एक दूसरे वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'हमने कप्तान विराट कोहली और चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद को उनके फैसले से अवगत करा देंगे.' धोनी के दौरे से बाहर होने के बाद ऋषभ पंत तीनों प्रारूपों में विकेटकीपर बनने की पहली पसंद होंगे, जबकि ऋद्धिमान साहा टेस्ट में पंत के साझेदार हो सकते हैं. (इनपुटः भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: न्‍यूजीलैंड को हराकर इंग्‍लैंड पहली बार बना वर्ल्‍डकप चैंपियन