India vs West Indies: वेस्‍टइंडीज टीम ने सीरीज से पहले Monty Desai को बनाया बैट‍िंग कोच

India vs West Indies: वेस्‍टइंडीज टीम ने सीरीज से पहले  Monty Desai को बनाया बैट‍िंग कोच

Monty Desai इससे पहले यूएई की टीम के बल्लेबाजी कोच थे

खास बातें

  • इससे पहले यूएई टीम के कोच थे मोंटी देसाई
  • शुक्रवार को खेला जाना है भारत-इंडीज के बीच पहला टी20
  • भारत दौरे में इंडीज टीम तीन टी20 और इतने ही वनडे खेलेगी
हैदराबाद:

India vs West Indies: इंडीज टीम ने सीरीज से पहले मोंटी देसाई को बनाया बैट‍िंग कोच.. हैदराबाद India vs West Indies: भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज शुक्रवार से होगा. दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच शुक्रवार, 6 द‍िसंबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज (West Indies Team)ने भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की इस सीरीज से पहले मोंटी देसाई ( Monty Desai) को अपना बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया है. देसाई को दो साल का अनुबंध दिया गया है और वह शुक्रवार को यहां होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच से पूर्व टीम से जुड़ेंगे. देसाई ने 12 साल के करियर के दौरान अफगानिस्तान, नेपाल, कनाडा, भारत की क्षेत्रीय टीमों और आईपीएल टीमों राजस्थान रायल्स और गुजरात लायंस के साथ कोच की भूमिका निभाई है. इससे पहले वह यूएई की टीम के बल्लेबाजी कोच थे.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा, ‘हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में शुक्रवार छह दिसंबर को भारत के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के पहले मैच से पूर्व देसाई वेस्टइंडीज टीम के साथ जुड़ेंगे.' भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के बाद वेस्टइंडीज की टीम तीन मैचों की वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी.


वेस्टइंडीज के मुख्य कोच फिल सिमंस (Phil Simmons)ने कहा, ‘मैंने इससे पहले भी मोंटी के साथ काम किया है और वह शानदार कोच है. उसने साबित किया है कि उसमें क्षमता है कि खिलाड़ियों की प्रतिभा में सुधार कर सके और वे मैचों में बेहतर प्रदर्शन कर सकें.' देसाई ने कहा, ‘मैं मुख्य कोच फिल सिमंस और क्रिकेट निदेशक जिमी एडम्स और अपने कप्तानों के साथ काम करने को बेताब हूं जिससे कि टीम की सफलता में प्रत्येक संभव योगदान दे सकूं.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: डे-नाइट टेस्ट को लेकर यह बोले विराट कोहली



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)