IND vs WI: कोच रवि शास्त्री को पृथ्वी शॉ में एक साथ दिखाई बड़े 'ये तीन दिग्गज'

IND vs WI: कोच रवि शास्त्री को पृथ्वी शॉ में एक साथ दिखाई बड़े 'ये तीन दिग्गज'

Ind vs WI:

खास बातें

  • पृथ्वी का जन्म ही क्रिकेट खेलने के लिए हुआ-शास्त्री
  • पृथ्वी शॉ ने दोनों टेस्ट मैचों में निकाला 118.50 का औसत
  • पहले ही टेस्ट में मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले दुनिया के 10वें खिलाड़ी
हैदराबाद:

वर्तमान समय में टीम इंडिया में कप्तान विराट कोहली के बाद अगर कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, तो वह युवा पृथ्वी शॉ हैं. बता दें कि करियर की पहली ही टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनने वाले पृथ्वी दुनिया के कुल दसवें और भारत के कुल चौथे ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने करियर की पहली ही टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज का अवार्ड अपनी झोली में डाला. 

पृथ्वी शॉ ने दोनों टेस्ट मैचों में 118.50 के औसत से कुल 237 रन बनाए. उनका सर्वाधिक स्कोर 134 रहा और स्ट्राइक रेट 94.04 रहा, जो पृथ्वी की प्रतिभा के बारे में बताने के लिए काफी है. यह पृथ्वी का प्रदर्शन ही है, जिसके चलते दुनिया भर के दिग्गज और क्रिकेट पंडित इस बल्लेबाज की सराहना कर रहे हैं. इस पर अगर कोच रवि शास्त्री को भी पृथ्वी के भीतर भारत के तीन पूर्व लीजेंडों की झलका दिखाई पड़ रही, तो इसमें चौंकाने वाली बात बिल्कुल भी नहीं है. 

यह भी पढ़ें:  IND vs WI: टेस्ट के 141 इतिहास में जो सिर्फ एक बार हुआ, वह दूसरी बार हैदराबाद में हुआ


शास्त्री ने पृथ्वी की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस बल्लेबाज का जन्म ही क्रिकेट खेलने के लिए हुआ है. वह आठ साल की उम्र से मुंबई के मैदानों पर खेल रहे हैं. आप उनकी कड़ी मेहनत देख सकते हैं. दर्शकों को भी उनका खेल शानदार लगता है. शास्त्री ने कहा कि पृथ्वी में थोड़ी सचिन और सहवाग की झलक दिखाई पड़ती है. उसकी तकनीक कुछ हद तक  सचिन के नजदीक है, तो उनके कुछ शॉट वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए कहा है कि उनमें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा और वीरेंद्र सहवाग की झलक दिखती है. शास्त्री ने कहा, "उनका (शॉ) जन्म क्रिकेट खेलने के लिए ही हुआ है। वह आठ साल की उम्र से मुंबई के मैदानों में खेल रहे हैं. 

VIDEO: हैदराबाद में भारत की लगातार 10वीं सीरीज जीत रही.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि अगर वह खुद को एकाग्र रखते हैं और खेल पर ध्यान देते हैं तो उनका भविष्य सुखद है. शॉ ने अपने पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ा था. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 52 गेंदों पर शानदार 70 रन की पारी खेली. वहीं,त शास्त्री को कुरेदने पर कि वह तीसरा खिलाड़ी कौन है, जिसकी झलक उन्हें पृथ्वी में दिखाई पड़ती है, पर भारतीय कोच ने कहा कि जब पृथ्वी चलते हैं, तो वह ब्रायन लारा की तरह दिखाई पड़ते हैं.