IND vs WI 1st Test: केएल राहुल के साथ पृथ्‍वी शॉ करेंगे पारी शुरू, प्‍लेइंग XI में होंगे ये खिलाड़ी..

IND vs WI 1st Test: केएल राहुल के साथ पृथ्‍वी शॉ करेंगे पारी शुरू, प्‍लेइंग XI में होंगे ये खिलाड़ी..

पृथ्‍वी शॉ को एक अन्‍य ओपनर मयंक अग्रवाल पर तरजीह दी गई है

खास बातें

  • टीम प्रबंधन ने टेस्‍ट से पहले 12 खिलाड़ि‍यों के नाम घोषित किए
  • मयंक अग्रवाल और मोहम्‍मद सिराज के नाम इसमें नहीं
  • पांच गेंदबाजों के साथ मैच में उतरेगी भारतीय टीम
राजकोट:

18 वर्ष के ओपनर पृथ्वी शॉ वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरुवार 4 अक्‍टूबर से शुरू होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में केएल राहुल के साथ भारतीय पारी का आगाज करेंगे. भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बुधवार को मैच के लिए अपने 12 खिलाड़ि‍यों के नाम घोषित कर दिए हैं. इंग्लैंड दौरे में पहली बार टीम में शामिल किए गए शॉ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. उन्हें मयंक अग्रवाल पर तरजीह दी गई है. शॉ और मयंक, दोनों का हाल का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है.

IND vs WI: पृथ्‍वी शॉ, मयंक अग्रवाल जैसे युवा खिलाड़ि‍यों के बारे में यह बोले विराट कोहली..

मयंक अग्रवाल ने घरेलू क्रिकेट और ‘ए’ टीम की तरफ से ढेरों रन बनाने के बाद टीम में जगह बनाई है, दूसरी ओर शॉ भी 'ए' टीम और मुंबई की ओर से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम के चयन से साफ है कि भारत पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरेगा, ऐसे में शारदुल ठाकुर को 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभानी पड़ सकती है. रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव की स्पिन तिकड़ी कैरेबियन बल्‍लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेगी जबकि जबकि मोहम्मद शमी और उमेश यादव तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालेंगे.


ओवल टेस्ट में अपने पदार्पण पर 56 रन बनाने वाले हनुमा विहारी को टीम में जगह नहीं मिली है. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरेंगे जबकि चोटिल हार्दिक पंड्या की अनुपस्थिति में जडेजा हरफनमौला का रोल निभाएंगे. पृथ्‍वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने मंगलवार को नेट्स पर अभ्यास किया था. बुधवार की सुबह शॉ ने थ्रो डाउन पर अभ्यास किया.  स्थानीय खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और उप कप्तान अंजिक्य रहाणे ने भी नेट्स पर पर्याप्त समय बिताया.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 भारत (अंतिम 12) : विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर.