IND vs WI 1st ODI: भारतीय प्लेइंग XI होगी चौंकाने वाली, 'कुल्चा जोड़ी' की वापसी तो यह खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, देखें संभावित XI

Team India Predicted XI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम में कोरोना विस्फोट हुआ जिसके कारण कुछ खिलाड़ी अब क्वारंटीन में हैं.

IND vs WI 1st ODI: भारतीय प्लेइंग XI होगी चौंकाने वाली, 'कुल्चा जोड़ी' की वापसी तो यह खिलाड़ी कर सकता है डेब्यू, देखें संभावित XI

पहले वनडे में भारतीय प्लेइंग इलेवन क्या होगी

खास बातें

  • भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 6 फरवरी को
  • कुलदीप और युजवेंद्र चहल एक साथ खेल सकते हैं
  • दीपुक हुड्डा को मिल सकता है डेब्यू करने का मौका

Team India Predicted XI: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले भारतीय टीम में कोरोना विस्फोट हुआ जिसके कारण कुछ खिलाड़ी अब क्वारंटीन में हैं. ऐसे में पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसको लेकर अभी से जिज्ञासा बनी हुई है. बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बतौर कप्तान वापस आ गए हैं. पिछले सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत को बुरी हार नसीब हुई थी. ऐेसे में यह देखना होगा कि इस बार इस सीरीज में भारतीय टीम पटरी पर लौट पाएगी या नहीं. वैसे, पहले वनडे में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है इसको लेकर थोड़ा विचार-विमर्श कर लेते हैं.

U-19 WC Final: जानें कब, कैसे और कहां देख सकेंगे IND vs ENG का सुपरहिट मुकाबला, ये खिलाड़ी होंगे 'X Factor'

'कुल्चा जोड़ी' की वापसी


पहले वनडे में भारतीय टीम में 'कुल्चा जोड़ी' फिर से अपना जलवा बिखेर सकती है. 2019 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार दोनों स्पिनर एक साथ टीम में चुने गए हैं. ऐसे में उम्मीद है कि कुलदीप (Kuldeep Yadav) और चहल (Yuzvendra Chahal) पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं. भारतीय टीम मैनेजमेंट एक बार फिर 'कुल्चा जोड़ी' के साथ पहले वनडे में जा सकती है. 

रोहित-राहुल ओपनर

ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा को केएल राहुल (KL Rahul) का साथ मिलेगा. धवन के कोरोना पॉजिटिव होने से राहुल और रोहित ही पहले वनडे में भारत के लिए ओनर के तौर पर मैदान पर उतर सकते हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली (Virat Kohli) होंगे. कोहली के पास इस सीरीज में शतक जमाने का मौका होगा. आखिरी वनडे शतक भी कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही जमाया था. ऐसे में उम्मीद है कि कोहली एक बार फिर अपना पुराना जलवा बिखेरेंगे.

IND vs WI: भारतीय टीम इतिहास रचने के कगार पर, 1000 ODI मैच खेलने वाली पहली टीम बनेगी

सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर होंगे तो वहीं पांचवें नंबर पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी करेंगे. पंचत ने पिछले वनडे सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कुल 101 रन 33.66 की औसत के साथ बनाए थे. भारत की धरती पर यह वनडे सीरीज हो रहा है. ऐसे में पंत द्वारा धुआंधार पारियां देखने को मिल सकती है. 

दीपक हुड्डा कर सकते हैं डेब्यू

दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को पहले वनडे की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. हुड्डा को अपने वनडे में डेब्यू का इंतजार है. उम्मीद है कि पहले वनडे में उन्हें मौका मिलेगा. घरेलू क्रिकेट में हुड्डा का परफॉर्मेंस हार के समय में शानदार रहा है. धुआंधार बल्लेबाजी के अलावा हुड्डा गेंदबाजी से भी भारतीय टीम के लिए काम आ सते हैं. 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में हड़कंप, जस्टिन लैंगर ने अचानक कोच पद से दिया इस्तीफा

तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट की जिम्मेदारी दीपक चाहर, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर पर हो सकती है. बुमराह के न होने से दोनों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है. हाल के समय में शार्दुल ने ऑलराउंडर के तौर पर खुद को साबित किया है. ऐसे में उम्मीद है कि पहले वनडे में उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. दूसरी ओर सिराज और दीपक अपनी गेंदबाजी से अच्छा परफॉर्मेंस करना चाहेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सौरव गांगुली के निशाने पर आए चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे .