Ind vs Sl: सूर्यकुमार यादव ने किया अपनी रनों की इतनी प्रचंड भूख की वजह का खुलासा

India vs Sri Lanka 3rd T20I: र्यकुमार ने सबसे छोटे प्रारूप में एक और अविश्वसनीय पारी खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 गेंद में नाबाद 112 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 91 रन की जीत के साथ श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की.

Ind vs Sl: सूर्यकुमार यादव ने किया अपनी रनों की इतनी प्रचंड भूख की वजह का खुलासा

Suryakumya Yadav की आतिशी पारी ने उनका कद और ऊंचा कर दिया है

खास बातें

  • क्रिकेट जगत में सूर्या ही सूर्या !
  • सूर्य के नाबाद 112 रन, 51 गेंद, 7 चौके, 9 छक्के
  • प्लेयर ऑफ द मैच रहे सूर्यकुमार यादव
राजकोट:

सूर्यकुमार यादव जब भारत के लिए पदार्पण कर रहे थे तब उनकी उम्र 30 साल से ज्यादा थी, लेकिन इस तेज-तर्रार और अलग शैली के बल्लेबाज ने पिछले दो साल के भीतर ही अपना कद दुनिया में सुपरस्टार बल्लेबाज के रूप में स्थापित कर लिया है. और जैसा शतक सूर्यकुमार याद (Suryakumar Yadav) ने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को राजकोट में तीसरे टी20 (Ind vs Sl 23rd T20I) में जड़ा, उसने इस बल्लेबाज का कद और ऊंचा कर दिया. एक ऐसी पारी जो हमेशा करोड़ों प्रशंसकों को आनंद प्रदान करती रहेगी. सूर्यकुमार ने कहा कि देर से टीम इंडिया में चयन ने उनके संकल्प को और मजबूत किया और शीर्ष स्तर पर सफलता की उनकी भूख बढ़ा दी.  सूर्यकुमार ने सबसे छोटे प्रारूप में एक और अविश्वसनीय पारी खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय में 51 गेंद में नाबाद 112 रन की पारी खेली जिससे भारत ने 91 रन की जीत के साथ श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की.

सूर्यकुमार ने भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से कहा, ‘इससे मेरी (रनों की) भूख अब और बढ़ गई है. मेरा मतलब है कि मैंने जितनी घरेलू क्रिकेट खेली है, मैंने हमेशा अपने राज्य मुंबई के लिए खेलने का लुत्फ उठाया है और मैंने हमेशा अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास किया है.' दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, ‘यहां भी बल्लेबाजी का आनंद लिया. हां, पिछले कुछ वर्षों में यह थोड़ा चुनौतीपूर्ण था, लेकिन मैं खुद से कहता रहा कि तुम इस खेल को क्यों खेलते हो, इसका आनंद लो, इस खेल के प्रति जुनून ने मुझे आगे बढ़ाया इसलिए मैं आगे बढ़ता रहा.'

SPECIAL STORIES:


"ऐसी बैटिंग तो कोई सपने में भी नहीं करता", सूर्यकुमार ने दिग्गजों को किया अभिभूत, फैंस का सलाम

बीसीसीआई ने किया नई चयन समिति का ऐलान, चेतन शर्मा बतौर चेयरमैन बरकरार

सानिया ने लिया टेनिस को अलविदा कहने का फैसला, इस प्रतियोगिता के दौरान करेंगी ऐलान

दोनों के बीच बातचीत का आयोजन बीसीसीआई टीवी ने किया था. द्रविड़ ने हल्के-फुल्के अंदाज में बातचीत की शुरुआत करते हुए कहा, ‘यह अच्छा है कि यहां मेरे साथ कोई है, जिसने बचपन में मुझे बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखा.' इस पर सूर्यकमार ने जवाब दिया, ‘‘नहीं, मैंने आपको बल्लेबाजी करते हुए देखाहै.' दरअसल द्रविड़ ने ऐसा मजाक में इसलिए कहा क्योंकि जिस तरह से द्रविड़ ने अपनी क्रिकेट खेली सूर्यकुमार की बल्लेबाजी उसके बिलकुल विपरीत है और भारत के पूर्व कप्तान भी उसी ओर इशारा कर रहे थे.

द्रविड़ ने फिर पूछा कि क्या वह एक या दो पारियां चुन सकते हैं, जो उन्हें लगता है कि उनकी सर्वश्रेष्ठ हैं. सूर्यकुमार ने कहा, ‘वास्तव में मेरे लिए किसी एक पारी को चुनना मुश्किल है. मैंने उन सभी कठिन परिस्थितियों में बल्लेबाजी का आनंद लिया जहां मैं बल्लेबाजी करने गया था. मैंने पिछले एक साल में जो कुछ भी किया वहां मैंने सिर्फ अपने खेल का आनंद लिया. मैं फिर वही काम कर रहा हूं.' उन्होंने कहा, ‘जैसा कि मैंने पहले भी कहा था, मैं जितना संभव हो आनंद लेने और खुद को जाहिर करने की कोशिश करता हूं, उन कठिन परिस्थितियों में टीम मैच जीतने की कोशिश करती हैं. मैं मैच में टीम को बनाए रखने की कोशिश करता हूं. अगर यह मेरे और टीम के लिए अच्छा काम करता है तो मैं खूश हूं.' सूर्यकुमार ने हाल के दिनों में अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार को और द्रविड़ को भी दिया. यह बल्लेबाज जब भारत ए स्तर पर अपनी जगह पक्की कर रहा था तब द्रविड़ उस टीम के प्रभारी थे.

सूर्य बोले, ‘अब तक की मेरी क्रिकेट यात्रा में परिवार की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण रही है. जब मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया तो वे ही थे जिन्होंने मेरी मदद की. मेरे पिताजी एक इंजीनियर हैं इसलिए मेरे परिवार में खेल का कोई इतिहास नहीं है. मुझे थोड़ा अलग होना पड़ा जिससे कि उन्हें मेरे अंदर चिंगारी दिखे और वह मेरा साथ दें.' सूर्यकुमार ने कहा, ‘उन्होंने और जाहिर तौर पर मेरी पत्नी ने काफी त्याग किया है. हमारी शादी के बाद से वह पोषण और फिट रहने के मामले में मेरे ऊपर काफी जोर दे रही हैं.'

ये भी पढ़ें: 

क्या शाहिद अफरीदी से टक्कर ले पाएगी भारतीय चयन समिति? पाकिस्तानी चीफ सिलेक्टर ने दिखाए तेवर

Video : "रख रख के देता है", विराट कोहली को लेकर जब हारिस रऊफ से किया गया सवाल, तो क्रिकेटर के जवाब ने मचा दिया तहलका

Ind vs Sl: अब आईपील टीमें पछता रही होंगी, गंभीर ने कहा कि इस समय उन्हें खरीदने के लिए हमारे पास पैसे ही नहीं होते

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com