IND vs SL: सर जडेजा 'झुकेगा नहीं', तोड़ दिया महान कपिल देव का रिकॉर्ड, भारत के लिए रचा इतिहास

IND vs SL: सर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मोहाली टेस्ट मैच में धमाल मचा दिया. जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक ठोका

IND vs SL: सर जडेजा 'झुकेगा नहीं', तोड़ दिया महान कपिल देव का रिकॉर्ड, भारत के लिए रचा इतिहास

जडेजा ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

खास बातें

  • रवींद्र जडेजा ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉ़र्ड
  • टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास
  • भारत की ओऱ से नंबर 7 पर सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले बल्लेबाज बने

IND vs SL: सर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मोहाली टेस्ट मैच में धमाल मचा दिया. जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक ठोका,. अपने शतकीय पारी के दौरान जडेजा ने कपिल देव (Kapil dev) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. जडेजा अब टेस्ट में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए एक पारी में सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने वाले भारतीय बललेबाज बन गए हैं. जडेजा से पहले यह रिकॉर्ड कपिल देव के नाम था. कपिल देव ने साल 1986 में कानपुर टेस्ट में श्रीलंका के खिलाफ नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 163 रन की पारी खेली थी. 

धोनी के 'सर' जड़ेजा नहीं, आज दिखे शेन वार्न के 'Rockstar, सिराज भी खुद को नहीं रोक पाए, देखिए VIDEO

जडेजा ने कपिल देव के अलवा एडम गिलक्रिस्ट और इयान हिली जैसे दिग्गजों को भी पछाड़ दिया है. इयान हिली ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 161 रन की नाबाद पारी खेली थी. इसके अलावा गिलक्रिस्ट ने 162 रन बनाए थे. वहीं, जडेजा डेरेक विलियम रान्डेल, दिनेश रामदीन जैसे बल्लेबाजों से भी आगे निकल गए हैं.. विलियम रान्डेल ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 164 रन बनाए थे, वहीं, रामदिन ने 166 रन नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए बनाए हैं. 


बता दें कि टेस्ट में नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड है. ब्रैडमैन ने नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए 270 रनों की पारी खेली थी. बता दें कि मोहाली में भारत ने टेस्ट में अबतक का सर्वेश्रेष्ठ स्कोर बना लिया है. शेन वार्न ने जिस साथी क्रिकेटर को कहा था 'स्वार्थी', आज उस खिलाड़ी का भी दिल दुखा, ऐसे किया रिएक्ट

इसके अलावा जडेजा ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं. जडेजा इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 हजार रन और 400 विकेट लेने वाले भारत के दूसरे क्रिकेटर हैं. जडेजा के अलावा भारत के लिए ऐसा कमाल कपिलस देव ने किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली ने पूरा किया 'सेंचुरी', 100 मैच खेलने वाले 12वें भारतीय बनेंगे.