Ind vs Sl: एकदम से विकेट परचेसर बन गए कुलदीप, इरफान पठान ने किया "तकनीकी वजह" का खुलासा

Ind vs Sl: दूसरे वनडे मुकाबले में कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को चोटिल चहल की जगह खिलाया गया था, लेकिन वह प्लेयर ऑफ द मैच बन गए.

Ind vs Sl: एकदम से विकेट परचेसर बन गए कुलदीप, इरफान पठान ने किया

kuldeep Yadav का नाम दिग्गजों की जुबां पर है

खास बातें

  • दूसरे वनडे में मैन ऑफ द मैच बने थे कुलदीप
  • तीन विकेट चटकाए थे कुलदीप ने
  • अब दोनों फौरमेटों में बिखेर रहे हैं जादू
नई दिल्ली:

जब से चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) फिट होकर टीम इंडिया में लौटे हैं, मानो उन पर नई रंगत चढ़ गई है! कुलदीप यादव हर मामले में बेहतर नजर आ रहे हैं, लेकिन अपने मुख्य काम यानी बॉलिंग में वह रेड बॉल से भी असर छोड़ रहे हैं, तो यह असर व्हाइट-बॉल में भी दिखा है. बांग्लादेश के खिलाफ कुलदीप ने टेस्ट मैच में पंजा जड़कर मैन ऑफ द मैच जीता था, तो अगले ही टेस्ट में उन्हें ड्रॉप करने पर खासा विवाद हुआ था, लेकिन इसका असर उन्होंने मनोबल पर बिल्कुल भी नहीं पड़ने दिया. और जब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में खिलाया गया, तो कुलदीप ने तीन विकेट लेकर दिखाया कि फौरमेट अब कोई भी हो, उनकी अनदेखी करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल है. बहरहाल, कुलदीप के प्रदर्शन में एकदम से ही आए सुधार की पूर्व पेसर इरफान पठान ने अलग ढंग से ही समीक्षा की है. और उन्होंने वह तकनीकी वजह बताई है, जिसके कारण कुलदीप एकदम से ही पूरी तरह बदले हुए गेंदबाज दिख रहे हैं, या जिसकी वजह से इस लेफ्टी स्पिनर को विकेट मिलने शुरू हो गए हैं. 

SPECIAL STORIES:

बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी के खिलाफ शिकायत खारिज, लगाया गया था यह आरोप


अफगानिस्तान के समर्थन में आए माइकल वॉन, पूर्व इंग्लिश कप्तान ने उठाया सहम सवाल

इरफान ने अपने आधिकारिक अकाउंट से कुलदीप की सफलता के तकनीकी राज का खुलासा करते हुए कहा कि यादव ने अपने रन-अप एंगल में बदलाव किया है. इसने गेंदबाजी के दौरान उनकी बनने वाली रेखा में बदलाव किया है, जो उन्हें और तेज गेंद फेंकने में मदद कर रहा है. उन्होंने बहुत ही शानदार काम किया है. इरफान ने कमेंट के साथ ही कुलदीप के पुराने और नए एक्शन दोनों की तस्वीर भी डबल विंडो में पोस्ट की है, जिससे पाठक सहजता से समझ सकें कि आखिरकार उनके एक्शन में क्या प्रमुख बदलाव आया है, जिसके कारण कुलदीप एकदम से विकेट चटकाना शुरू कर दिया है.

वीरवार को कुलदीप को चोटिल चहल की जगह मौका मिला था और उन्होंने भारत की चार विकेट से जीत और सीरीज सुनिश्चित करने में अहम योगदान दिया, जिसने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी बना दिया. लेफ्टी स्पिनर ने कोटे के दस ओवरों में 51 रन देकर 3 विकेट चटकाए. कुलदीप एक बड़ी वजह रहे, जिससे श्रीलंकाई टीम 215 के स्कोर पर ही सिमट कर रह गया.

ये भी पढ़ें: 

"गेंदबाज़ों से भीख क्यों मांगूं...", पूर्व टीममेट ने राहुल द्रविड़ से जुड़ी एक अनसुनी घटना का किया खुलासा

"विराट, तुम्हें धोनी का सम्मान.....", जब कोहली चाहते थे एमएस की कप्तानी, तब रवि शास्त्री ने कहा था कुछ ऐसा

VIDEO: जानिए कैसे कुलदीप के आगे लंकाई बल्लेबाज पस्त पड़ गए, चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com