Ind vs SL 1st Test: गावस्कर भी बीसीसीआई के "विराट फैसले" से नाखुश

IND vs SL 1st Test: श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच मार्च 4 से मोहली में खेला जाएगा. और इस मैच को लेकर फैंस के उत्साह पर चोट पहुंची है.

Ind vs SL 1st Test: गावस्कर भी बीसीसीआई के

भारत के सर्वकालिक दिग्गज सुनील गावस्कर

खास बातें

  • मार्च 4 से खेला जाएगा मोहाली में पहला टेस्ट
  • स्टेडियम में नहीं है दर्शकों को आने की इजाजत
  • दूसरे टेस्ट में बेंगलुरु में 50 फीसद दर्शकों को आने की परमिशन
नयी दिल्ली:

एक और विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ हो रहे बर्ताव से करोड़ों भारतीय फैंस दुखी हैं, तो वहीं अब पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर भी इस बात से बहुत ही निराश हैं कि पूर्व कप्तान विराट कोहली बिना दर्शकों की उपस्थिति में ही अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे. श्रीलंका के खिलाफ मार्च 4 से शुरू हो रहे पहले टेस्ट को लेकर करोड़ों भारतीय और विराट कोहली के फैंस बहुत ही ज्यादा उत्साहित हैं, लेकिन इस बात ने उनके उत्साह पर पानी फेर दिया कि इस बड़े मौके पर बोर्ड ने दर्शकों को स्टेडियम में आने की अनुमति नहीं दी. बीसीसीआई ने शहर में बढ़ते हुए कोवड-19 केसों का हवाला देते हुए दर्शकों को इस टेस्ट से दूर रखा है, लेकिन समझने वाले सबकुछ बहुत अच्छी तरह से समझ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: सबसे पहले किस क्रिकेटर ने खेला 100 टेस्ट, किस भारतीय ने सबसे पहले पूरा किया था 'शतक'....

इस मामले पर दिग्गज गावस्कर ने एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि आप जब कोई भी मैच खेलते हैं, बतौर खिलाड़ी आप स्टेडियम में भीड़ चाहते हैं. हालिया समय में भारत ने खाली स्टेडियमों में मुकाबले खेले हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी परफॉरमर हो. चाहे वह अभिनेता हो या खिलाड़ी, वह भीड़ के समक्ष प्रदर्शन करना चाहता है. किसी भी क्रिकेटर के लिए 100वां टेस्ट खेलना बहुत ही अहम और बड़ी बात है. और यह निराशाजनक बात है कि स्टेडियम में दर्शकों को आने की इजाजत नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि बड़े हित को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया गया है. मोहाली और इस शहर के इर्द-गिर्द कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हुयी है. 


यह भी पढ़ें: पूर्व भारतीय चयनकर्ता को सता रहा है 'डर', रोहित के साथ कप्तानी के बोझ के कारण ऐसा न हो जाए..
 
वैसे बीसीसीआई के फैसले से गावस्कर ही नहीं, बल्कि कोहली के फैंस भी हैरान और नाखुश हैं. इनका कहना यह है कि हाल ही धर्मशाला में खेले गए टी20 मैचों में दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाजत दी गयी, तो वहीं बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट में भी 50 फीसद दर्शकों को आने की इजाजत दी गयी है, तो पहले टेस्ट में ऐसा क्यों नहीं किया गया. 

इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी बायो-बबल से अपनी-अपनी टीमों के बायो-बबल में प्रवेश करेंगे. वहीं, मोहाली में दर्शकों को मंजूरी न देने पर पीसीए के सचिव आरपी सिंगला ने कहा, मोहाली के इर्द-गिर्द अभी भी कोविड-19 केस निकल रहे हैं. इसलिए बेहतर यही है कि हम सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड