IND vs SL, 1st Test: ऐतिहासिक मुकाबले में कुछ इस तरह अंबुलदेनिया के जाल में फंसे किंग कोहली, देखें Video

श्रीलंकाई लेग स्पिनर लसिथ अंबुलदेनिया की गेंद पर बोल्ड होने के बाद बस देखते रह गए किंग कोहली

IND vs SL, 1st Test: ऐतिहासिक मुकाबले में कुछ इस तरह अंबुलदेनिया के जाल में फंसे किंग कोहली, देखें Video

कोहली को अंबुलदेनिया ने किया बोल्ड

खास बातें

  • अंबुलदेनिया के जाल में फंसे कोहली
  • पहली पारी में 45 रन बनाने में रहे कामयाब
  • कोहली के लिए यादगार है आज का टेस्ट मुकाबला
मोहाली :

भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच खेले जानें वाले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला की शुरुआत हो चुकी है. बहुप्रतीक्षित श्रृंखला का पहला मुकाबला शुक्रवार यानी आज से मोहाली स्थित पंजाब क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया के 33 वर्षीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए आज का दिन ऐतिहासिक रहा. दरअसल कोहली आज श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में उतरते ही भारतीय टीम के लिए टेस्ट प्रारूप में 100 मैच खेलने वाले 12वें खिलाड़ी बन गए हैं. कोहली से पहले यह खास उपलब्धि सचिन (200), द्रविड़ (163), लक्ष्मण (134), कुंबले (132), कपिल देव (131), सुनील गावस्कर (125), दिलीप वेंगसरकर (116), सौरव गांगुली (113), इशांत शर्मा (105), हरभजन सिंह (103), और वीरेंद्र सहवाग (103) के नाम दर्ज था. 

बात करें आज के मुकाबले में विराट कोहली के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने टीम के लिए 76 गेंदों का सामना करते हुए 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. हालांकि वह महज पांच रन से अपने 29वें अर्धशतक से चूक गए. कोहली को 25 वर्षीय श्रीलंकाई लेग स्पिनर लसिथ अंबुलदेनिया (Lasith Embuldeniya) ने अपने जाल में फंसाया. 

धोनी ने बीच सड़क पर रोकी बस, फिर ट्रैफिक पुलिस को दिया COOLजवाब, देखिए VIDEO


दरअसल श्रीलंका के लिए 44वां ओवर अंबुलदेनिया लेकर मैदान में आए. अंबुलदेनिया की तीसरी गेंद को किंग कोहली समझने में नाकामयाब रहे और गेंद ऑफ स्टंप से जा टकराई. कोहली भारतीय टीम के लिए तीसरी खिलाड़ी के रूप में आउट हुए. 

बात करें पहले टेस्ट मुकाबले के बारे में तो भारतीय टीम ने खबर लिखे जानें तक 80 ओवर की समाप्ति के बाद पांच विकेट के नुकसान पर 330 रन बना लिए हैं. टीम के लिए पंत (95) और जडेजा (34) मैदान में टिके हुए हैं. 

100वें टेस्ट मैच में विराट कोहली का बड़ा कीर्तिमान, सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले 5वें भारतीय बने

पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम के लिए आउट होने वाले खिलाड़ी मयंक अग्रवाल (33), कप्तान रोहित शर्मा (29), हनुमा विहारी (58), विराट कोहली (45) और श्रेयस अय्यर (27) हैं. 

विराट कोहली पूरी करेंगे मैचों की 'सेंचुरी'

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com