IND vs SL 1st Test: तेंदुलकर ने विराट के 100वें टेस्ट से पहले साझा कीं कोहली के साथ यादें

IND vs SL 1st Test: अब जबकि विराट अपने 100वें टेस्ट के मुहाने पर खड़े हैं, तो जाहिर है कि उनके लिए सचिन के रूप में संदेश मिलना भी शुरू हो गया है.

IND vs SL 1st Test: तेंदुलकर ने विराट के 100वें टेस्ट से पहले साझा कीं कोहली के साथ यादें

IND vs SL 1st Test: सचिन तेंदुलकर ने विराट के साथ पलों को याद किया है

खास बातें

  • श्रीलंका के साथ पहला टेस्ट मोहाली में मार्च 4 से
  • बीसीसीआई दे चुका है 20 फीसद दर्शकों को स्टेडियम आने की इजाजत
  • विराट के साथ सचिन कुछ ही साल खेले
नयी दिल्ली:

ICC T20 Ranking: महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के 100वें टेस्ट पर उनके प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि मैदान पर ‘शानदार' उपलब्धि के अलावा क्रिकेटरों की एक पूरी पीढ़ी को प्रेरित करने की काबिलियत उनकी असली सफलता रही है. पूर्व कप्तान कोहली अपना 100वां टेस्ट खेलने के लिये तैयार हैं जो श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में दो मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट होगा.

यह भी पढ़ें: सीएसके को जोर का झटका, 14 करोड़ी बॉलर हुआ आधे आईपीएल से बाहर

तेंदुलकर ने बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा, ‘कितनी शानदार उपलब्धि. मुझे याद है जब मैंने पहली बार आपके बारे में सुना था, जब हम 2007-08 में ऑस्ट्रेलिया में थे.' उन्होंने कहा, ‘तुम लोग मलेशिया में अंडर-19 विश्व कप में खेल रहे थे और टीम में कुछ खिलाड़ी थे जो आपके बारे में बात कर रहे थे कि इस खिलाड़ी का प्रदर्शन देखना, अच्छी बल्लेबाजी कर लेता है.'


यह भी पढ़ें: भारतीय बल्लेबाज खामोशी से बढ़ रहा, घरेलू क्रिकेट में औसत के मामले में 2016 से है दुनिया में नंबर चार

उन्होंने कहा, ‘इसके बाद हम साथ में भारत के लिये खेले, हालांकि यह लंबे समय तक नहीं हुआ लेकिन जो भी समय हमने साथ बिताया, उससे साफ था कि आप चीजें सीखने के लिये इच्छुक थे. आपने अपने खेल पर काम करना जारी रखा और बेहतर होना जारी रखा.' वैसे विराट के लिए मंगलवार को भी एक अच्छी खबर आयी, जब बीसीसीआई ने मोहाली में पचास फीसद दर्शकों को स्टेडियम के भीतर आने की अनुमति दे दी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: बिहार के युवा क्रिकेटर ने तिहरा शतक जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड