IND vs SL 1st Test: ऋषभ के सुधरे हुए रूप की कार्तिक ने की जमकर तारीफ, पंत की पकड़ में आ ही गयी तकनीकी फॉल्ट

IND vs SL 1st Test: कार्तिक ने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि इस लेफटी की बल्लेबाजी बहुत ही शानदार है और हम इस बार में बहुत ज्यादा बात कर सकते हैं.

IND vs SL 1st Test: ऋषभ के सुधरे हुए रूप की कार्तिक ने की जमकर तारीफ, पंत की पकड़ में आ ही गयी तकनीकी फॉल्ट

ऋषभ पंत में धीरे-धीरे जिम्मेदारी का भाव बढ़ा है

खास बातें

  • मोहाली में पंत ने खेली थी 96 रन की पारी
  • टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान
  • लेकिन दिनेश कार्तिक हैं किसी और ही बात से प्रभावित
नई दिल्ली:

भारत ने रविवार को श्रीलंका को मोहाली टेस्ट में श्रीलंका को पारी और 222 रनों के विशाल अंतर से धोया, तो टीम रोहित के साथ-साथ ही पूर्व क्रिकेटरों के चेहरे एकदम से खिल उठे. इस जीत में जिन तीन खिलाड़ियों ने बड़ा योगदान रहा, उसमें ऋषभ पंत भी एक रहे, जिन्होंने पहली पारी में 96 रन बनाए थे. लेकिन पहले टेस्ट में जो एक और खास बात देखने मिली, वह पंत की विकेटकीपिंग रही, जिसे देखकर दिनेश कार्तिक को खासा सुकून मिला है.

कार्तिक ने पंत की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे लगता है कि इस लेफटी की बल्लेबाजी बहुत ही शानदार है और हम इस बार में बहुत ज्यादा बात कर सकते हैं, लेकिन अगर निजी रूप से कहूं, तो इस टेस्ट में मुझे पंत की जिस  बात ने ज्यादा प्रभावित किया, वह उनकी विकेटकीपिंग रही. दिनेश ने कहा कि पंत ने कुछ शानदार कैच पकड़े. पथुन निसानका का एक ऐसा ही कैच था, जो शानदार था.   

बीसीसीआई ने घोषित किया आईपीएल का पूरा शेड्यूल, देख लें और सेव भी कर लें


कार्तिक ने कहा कि जब भी ऑफ स्पिनर ने रफ एरिया में गेंद का टप्पा डाला और यह घूमी तो इसे पकड़ना खासा मुश्किल था क्योंकि यह बता नहीं लग पाता कि कौन सी गेंद अंदर आएगी और कौन सी बाहर. इस स्टंपर ने कहा कि अगर गेंद बल्ले से लगकर आती है, तो यह और भी मुश्किल हो जाता है. यही बात मुझे पंत की अच्छी लगी कि स्पिनरों के खिलाफ उनके हाथों की पोजीशन सही स्थिति में थी. तकनीकी पहलुओं में आए बदलाव पर दिनेश ने कहा कि मैदान के बाहर का कड़ा परिश्रम पंत को फायदा दे रहा है. जब आप स्टंप के नजदीक गेंद पकड़ने का अभ्यास करते हो, तो जरूरत इस बात की रहती है कि आपके हाथ सही जगह पर हों और इस बार ऐसा लगा कि पंत ने इस पहलू पर काम किया. 

कुछ ऐसे तीसरे ही दिन टीम इंडिया ने श्रीलंका को किया चारों खाने चित, detail report & scorecard

कार्तिक ने कहा कि आप देख सकते हैं कि मैदान के बाहर पंत ने जो कड़ी मेहनत की है, वह अब उनकी कीपिंग में झलक रहा है. वह ऐसा क्यों नहीं कर सके, तो यह एक तकनीकी गलती थी, जिसे पकड़ने में उन्हें  इतना लंबा समय लग गया.  इस टेस्ट में पंत खासे सॉलिड दिखायी पड़े और  उनके पकड़े दोनों कैच मुझे बहुत पसंद आए. ये दोनों नीचे कैच थे और उन्होंने सुनिश्चित किया कि उनके हाथ सख्त न रहें.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIFEO: रो-HITMAN ने उत्तराधिकारी भी चुन लिया!