IND vs SCO: रोहित के लिए आज का दिन खास! कोहली के साथ खास क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका

रोहित ने देश के लिए T20I क्रिकेट में 114 मैच खेलते हुए 106 पारियों में 32.4 की एवरेज से 2952 रन बनाए हैं. ऐसे में अगर उनके बल्ले से आज 48 रन और निकलते हैं तो वह T20I क्रिकेट में तीन हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. 

IND vs SCO: रोहित के लिए आज का दिन खास! कोहली के साथ खास क्लब में शामिल होने का सुनहरा मौका

रोहित के लिए आज का दिन खास!

खास बातें

  • आज भारत और स्कॉटलैंड की भिडंत
  • रोहित के लिए आज का दिन खास!
  • कोहली और गप्टिल के खास क्लब में शामिल होने का मौका
दुबई:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) के एक अहम मुकाबले में आज भारतीय टीम (Indian Team) का मुकाबला स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम (Scotland National Cricket Team) के साथ है. वैसे तो क्रिकेट के मैदान में भारत और स्कॉटलैंड के बीच दूर-दूर तक कोई कड़ी प्रतिस्पर्धा नजर नहीं आती, लेकिन टूर्नामेंट बड़ा है और टीम इंडिया जिन मौजूदा हालातों से गुजर रही है ऐसी प्रस्थिति में विराट सेना के लिए हर मुकाबला काफी अहम हो गया है. भारतीय टीम प्रत्येक टीम के खिलाफ फूंक-फूंक कर कदम रख रही है. ऐसे में टीम इंडिया आज के मुकाबले में स्कॉटलैंड को बिल्कुल हल्के में नहीं लेगी. इसके अलावा भारतीय टीम को विपक्षी टीम के खिलाफ महज जीत ही नहीं बल्कि एक बड़े अंतर से मुकाबला अपने नाम करना है जिससे अंकतालिका में उसकी रन औसत सही हो सकी.

IND vs NZ: टेस्ट श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, ये दो खिलाड़ी हटे

मैच के दौरान भारतीय उपकप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के उपर सबकी नजर टिकी रहेगी. दरअसल शर्मा का बल्ला अगर स्कॉटलैंड के खिलाफ चलता है तो भारतीय टीम आसानी से एक और बड़ी जीत हासिल कर सकती है. उन्होंने पिछले मुकाबले में यह करके भी दिखाया है. रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 74 रनों की बेहतरीन तेजतर्रार अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने केएल राहुल के साथ 140 रनों की बेशकीमती साझेदारी भी की थी. नतीजा ये रहा कि अच्छी शुरुआत मिलने के बाद निचले क्रम में पंत और पांड्या ने भी जबर्दस्त तरीके से हाथ दिखाए और भारतीय टीम विपक्षी टीम को जीत के लिए 211 रनों का बड़ा लक्ष्य देने में कामयाब हो पाई.


ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी मुकाबला

आज के मुकाबले में 'हिटमैन' रोहित शर्मा के पास एक खास उपलब्धि भी हासिल करने का सुनहरा मौका रहेगा. दरअसल उन्होंने देश के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 114 मैच खेलते हुए 106 पारियों में 32.4 की एवरेज से 2952 रन बनाए हैं. ऐसे में अगर उनके बल्ले से आज 48 रन और निकलते हैं तो वह T20I क्रिकेट में तीन हजार रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. 

Happy Birthday Virat Kohli: 33 साल के हुए कैप्टन कोहली, यहां पढ़ें कैसा रहा है उनका अबतक का सफर

रोहित शर्मा से पहले इस खास उपलब्धि को अबतक केवल भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कीवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने हासिल किया है. कोहली के बल्ले से T20I क्रिकेट में अबतक 3225 और गप्टिल के बल्ले से 3069 रन निकले हैं.

अफगानिस्तान से जीते पर सेमीफाइनल में पहुंचने की अब कितनी उम्मीद बाकी?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com