IND vs SA: इस बड़ी वजह से बुमराह को पंत और अय्यर पर तरजीह देकर वनडे सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया

SA vs IND: शुक्रवार को जब भारतीय वनडे टीम का ऐलान किया गया, तो जैसे ही बुमराह के उप-कप्तान की खबर आयी, तो हर कोई हैरान रह गया. पर वजह अब सामने आ रही है.

IND vs SA: इस बड़ी वजह से बुमराह को पंत और अय्यर पर तरजीह देकर वनडे सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया

SA vs IND: जसप्रीत बुमराह वनडे सीरीज में उप-कप्तान होंगे

खास बातें

  • वनडे सीरीज में उप-कप्तान होंगे जसप्रीत बुमराह
  • जनवरी 16 से खेली जाएगी तीन मैचों की सीरीज
  • केएल राहुल करेंगे वनडे में कप्तानी
नयी दिल्ली:

South Africa vs India: दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए शुक्रवार को बीसीसीआई ने  जिस 18 सदस्यीय टीम का ऐलान किया, उसमें सबसे ज्यादा चौंकाने वाला पहलू सीमर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को उपकप्तान बना रहा है. खासकर यह देखते हुए कि इस टीम में इस पद के लिए दावेदार ऋषभ पंत और हाल ही में उभरकर आए श्रेयस अय्यर भी मौजूद थे. बहरहाल, अब बुमराह को कप्तान बनाने के पीछे नयी थ्योरी सामने आ रही है. 

चयन समिति से जड़े नजदीकी सूत्रों के अनुसार बुमराह को उपकप्तान बनाकर पंत और अय्यर दोनों को ही साफ तौर पर मैसेज दिया गया है कि दोनों ही खेल के तीनों फौमेटों में प्रदर्शन में निरंतरता दिखाएं जैसी बुमराह ने साल 2016 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आने के बाद से दिखाया है. सूत्र ने कहा कि ऐसा इकलौती सीरीज के लिए किया गया है और इसके बाद घर में विंडीज और श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज में रोहित का वापसी करना एकदम पक्का है. 

यह भी पढ़ें:  द्रविड़ ने बदला अपना मिजाज, सेंचुरियन टेस्ट में जीत के बाद लगाए ठुमके, फैन्स भी चौंके, देखें Video


उन्होंने कहा जब रोहित वापसी करेंगे, तो केएल राहुल फिर से उप-कप्तान बन जाएंगे. सूत्र के अनुसार सेलेक्टर्स बुमराह को प्रदर्शन में निरंतरता के लिए बुमराह को इनाम देना चाहते थे. यही वजह रही कि बुमराह को पंत और अय्यर पर तरजीह दी गयी. 

यह भी पढ़ें:  इस कारण रोहित शर्मा को नहीं चुना गया वनडे सीरीज में, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा बोले

वैसे एक पहलू यह भी है कि पिछले काफी समय से पंत और अय्यर के बीच एक अलग ही रेस चल रही है. मामला यहां तक पहुंच गया है कि चोटिल नियमित कप्तान अय्यर के फिट होकर लौटने के बाद जब दिल्ली कैपिटल्स ने पंत को ही कप्तान बनाए रखने का फैसला किया, तो अय्यर ने  टीम से किनारा ही कर लिया. कुल मिलाकर बीसीसीआई ने दोनों को मैसेज दे दिया है. और अब दोनों के बीच प्रदर्शन की रेस में भविष्य में कौन जीतता है, यह वक्त बताएगा. लेकिन जो जीतेगा, वही अगला कप्तान बनने का दावेदारा होगा या कप्तान बनेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL से जुड़ने को लेकर हरभजन सिंह ने NDTV से कही यह बात...'.