Ind vs sa: द्रविड़ ने दिया बुमराह की चोट को लेकर ताजा आधिकारिक अपडेट, भारतीय कोच ने बताया भविष्य का प्लान

IND vs SA 2nd T20I: बुमराह को एनसीए में स्कैन से गुजरना था, लेकिन इस बाबत पूछने पर द्रविड़ ने कहा कि ज्यादा गंभीर बात नहीं है. और भारतीय कोच ने इस विषय पर ज्यादा मुंह खोलने से इनकार कर दिया.

Ind vs sa: द्रविड़ ने दिया बुमराह की चोट को लेकर ताजा आधिकारिक अपडेट, भारतीय कोच ने बताया भविष्य का प्लान

भारतीय कोच राहुल द्रविड़

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के साथ दूसरा मुकाबला कल
  • बुमराह पहले ही हो चुके हैं सीरीज से बाहर
  • सिराज खेल सकते हैं दूसरा मुकाबला
नई दिल्ली:

भारतीय स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को  लेकर करोड़ों फैंस के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है. अब भारतीय कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बुमराह की स्थिति को लेकर ताजा जानकारी देते हुए कहा कि टीम मैनेजमेंट बुमराह की फिटनेस पर देखो और इंतजार करो की नीति अपनाए हुए हैं. बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं. और उनकी जगह मोहम्मद सिराज टीम से जुड़ चुके हैं, लेकिन बड़ा सवाल यह है कि क्या बुमराह फिट हैं या क्या वह अक्टूबर छह को विश्व कप टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे या नहीं. वैसे वर्तमान में बुमरहा बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पुनर्वास कार्यक्रम से गुजर रहे हैं.  

भारत ने चयन में गलती की, यह पेसर अभी भी हो सकता है बुमराह का अच्छा विकल्प," पाकिस्तानी पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा

अब बुमराह को लेकर आयी यह नयीं खबर, पिक्चर अभी बाकी है दोस्तों !


द्रविड़ ने गुवाहाटी में रविवार को खेले जाने वाले दूसरे टी20 मुकाबले की पूर्व संध्या पर बुमराह को लेकर कहा कि अभी तक बुमराह आधिकारिक तौर पर दक्षिण अफ्रीका सीरीज से बाहर हैं. वह एनसीए जा चुके हैं और हम आगे के फैसले के लिए आधिकारिक पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे में वह फिलहाल तो आधिकारिक तौर पर सीरीज से बाहर हैं. लेकिन हम देखेंगे कि अगले कुछ दिनों के भीतर हालात क्या मोड़ लेते हैं. एक बार हमें आधिकारिक पुष्टि हो जाएगा, उसके बाद आगे की जानकारी हम साझा करेंगे. 

बुमराह को एनसीए में स्कैन से गुजरना था, लेकिन इस बाबत पूछने पर द्रविड़ ने कहा कि ज्यादा गंभीर बात नहीं है. और भारतीय कोच ने इस विषय पर ज्यादा मुंह खोलने से इनकार कर दिया. पूर्व कप्तान ने यह जरूर है वह उम्मीद कर रहे हैं कि बुमराह विश्व कप से पहले पूर्ण फिटनेस हासिल कर लेंगे. उन्होंने कहा कि वास्तव में मैंने बुमराह की मेडिकल रिपोर्ट गहरायी से नहीं देखी है. मैं मतलब है कि मुझे उन विशेषज्ञों पर भरोसा है, जो भी जानकारी वे मुझे देते हैं. बुमराह पर काम चल रहा है आने वाले कुछ दिनों में हम जान जाएंगे कि बुमराह का आने वाले दिनों में क्या होगा.  

वास्तव में अगले कुछ दिन बुमराह और भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण हैं क्योंकि अक्टूबर 6 को भारतीय टीम मिशन विश्व कप के लिए रवाना होगी. और बुमराह की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर ही बीसीसीआई फैसला लेगा कि उन्हें टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया लेकर जाना है या नहीं. उनका आगे का पुनर्वास टीम के साथ ही कराना है या एनसीए में, लेकिन यह वह बात है, जो बुमराह की स्टेटस रिपोर्ट के आधार पर तय होगी. 

यह भी पढ़ें:

बाबर आजम ने कर ली कोहली के एक विराट रिकॉर्ड की बराबरी, इस मामलें में चारों को दी मात

'इस युवा की नजर तेंदुलकर के सुपर से ऊपर के रिकॉर्ड की बराबरी पर, कारनामा करने वाले इतिहास में सचिन इकलौते

'इस फायर परफॉरमेंस ने भी की सिराज की टीम इंडिया में वापसी में मदद, कौन जानता है कि..

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com