भारत के अफ्रीका दौरे पर मंडराए संकट के बादल, CSA अध्यक्ष ने बयां किए खास पहलू

ओमाइक्रोन नामक एक नए कोविड संस्करण का पता चलने के बाद से अफ्रीका दौरे पर खतरे का बादल मंडराने लगा है. दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के समाप्त होने के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है.

भारत के अफ्रीका दौरे पर मंडराए संकट के बादल, CSA अध्यक्ष ने बयां किए खास पहलू

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • अफ्रीका दौरे पर मंडराए संकट के बादल
  • CSA अध्यक्ष ने NDTV से की खास बातचीत
  • खिलाड़ियों के सुरक्षा के लिए पुख्ता है इंतजाम
नई दिल्ली :

ओमाइक्रोन (Omicron) नामक एक नए कोविड संस्करण का पता चलने के बाद से अफ्रीका दौरे पर खतरे का बादल मंडराने लगा है. दरअसल न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के समाप्त होने के बाद भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का दौरा करना है. टीम इंडिया यहां मेजबान टीम के साथ क्रमशः तीन टेस्ट, तीन वनडे और चार मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला खेलेगी. अफ्रीका दौरे पर खिलाड़ियों के जानें से पहले वहां के हालात को लेकर  NDTV ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) के अध्यक्ष लॉसन नायडू के साथ खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि वह BCCI के साथ लगातार संपर्क में है और आगामी दौरे के लिए वो पूरी तरह से सतर्क हैं. लॉसन का कहना है कि श्रृंखला के दौरान केवल दो हजार दर्शक ही मैदान में मैच देखने आ सकते हैं. इसके अलावा उन्होंने बायो बबल के भी बारे में जानकारी दी.

बता दें मौजूदा समय में ओमाइक्रोन के खतरे को भांपते हुए अधिकांश देशों ने यात्रा पर प्रतिबंध लगाना शुरू कर दिया है. भारतीय खिलाड़ियों के इस महामारी के बीच यात्रा करने पर सीएसए अध्यक्ष ने अपना विचार प्रकट किया है. उन्होंने कहा है हमें विश्वास है भारत सरकार भारत में प्रवेश करने वाले यात्रियों द्वारा वायरस के प्रसार को कम करने के लिए उचित उपाय लागू किए हैं. 

यह भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या के सितारे गर्दिश में, कभी MI के थे स्टार


इसके अलावा क्या आगामी दौरे के लिए बीसीसीआई ने किसी खास चीज की मांग की है के सवाल पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा बीसीसीआई ने किसी खास बंदोबस्त के लिए नहीं कहा है. आगामी दौरे को सख्त बायो बबल में आयोजित किए जाएगा. 

वहीं टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती दो मुकाबले जोहान्सबर्ग और सेंचुरियन में खेले जाएंगे. इस दौरान सभी खिलाड़ी एक ही होटल में ठहरेंगे. तीसरा टेस्ट मुकाबला और वाइट बॉल क्रिकेट केप टाउन और पार्ल में खेले जाएंगे. 

रिटेन किए जानें के बाद आरसीबी के लिए कोहली का उमड़ा प्यार

NDTV के साथ खासबातचीत के दौरान पहले वैरिएंट का पता लगाने वाले अफ्रीकी डॉक्टर कहा कि यह महामारी ज्यादा खतरनाक नहीं है और अस्पताल में चिकित्सा करा रहे मरीजों के मरने की संभावना बहुत कम है.

बता दें कि अफ्रीका दौरे की शुरुआत भारतीय टीम को बायो बबल से करने होगी. अफ्रीका ने हाल ही में श्रीलंका और पाकिस्तानी टीम की मेजबानी की है. इसलिए उसे बायो बबल में खिलाड़ियों को सुरक्षित रखने का अच्छा खासा अनुभव है. वहीं आखिर में अगर टूर्नामेंट किसी कारणवश रुकता है तो भारतीय खिलाड़ियों को विशेष चार्टर्ड विमान से भारत रवाना किया जाएगा.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com