IND vs SA: पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने केएल को वनडे कप्तान बनाने के फैसले को सही करार दिया, बोले कि...video

SA vs IND: सलमान की प्रतिक्रिया तब आयी है, जब ऐसी चर्चा हो रही थी कि जब रोहित वनडे में भी नहीं खेलने जा रहे हैं, तो ऐसे में विराट को कप्तानी सौंप देनी चाहिए थी

IND vs SA: पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने केएल को वनडे कप्तान बनाने के फैसले को सही करार दिया, बोले कि...video

SA vs IND: केएल राहुल की चर्चा वैश्विक स्तर पर हो रही है

खास बातें

  • शुक्रवार को हुआ था वनडे टीम का ऐलान
  • केएल राहुल बने थे वनडे के कप्तान
  • विराट कोहली भी हैं वनडे टीम का हिस्सा
नयी दिल्ली:

SA vs IND: शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान किया, जो टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद मेजबानों के खिलाफ तीन  वनडे मैच खेलेगी. यह सीरीज 18 जनवरी को खेली जाएगी. घोषित टीम में नयी बात यह है कि रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में केएल राहुल टीम की कमान संभालेंगे और यह पहली बार होने जा रहा है.  बीसीसीआई ने रोहित की गैरमौजूदगी में विराट को जिम्मेदारी न देकर टीम के उपकप्तान केएल राहुल को ही नेतृत्व देना बेहतर समझा. इस बात को लेकर कई मंचों पर चर्चा भी हो रही  है, लेकिन सलमान बट्ट ने इस फैसले को तार्किक रूप से सही करार दिया है. 

यह भी पढ़ें:  रणवीर सिंह के साथ मिलकर रवि शास्त्री ने मचाया धमाल, दोनों के डांस का वायरल हुआ Video


सलमान बट्ट ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा कि रोहित पिछले महीने ही विराट की जगर पूर्णकालिक व्हाइट-बॉल कप्तान बने थे. लंबे समय के लिहाज से यह फैसला सही था. वहीं, रोहित की गैरमौजूदगी में एक ऐस शख्स को कप्तान बनाना जरूरी था, जो लंबे समय तक भारत की कप्तानी कर सके.  उन्होंने कहा कि अगर विराट को कहा भी जाता, तो भी वह अलग से वनडे की कप्तानी नहीं ही करते. ऐसे में बीसीसीआई ने उप-कप्तान को ही नेतृत्व के लिए आगे बढ़ाया, जो भविष्य में लंबे समय तक भारत की कमान संभाल सकता है. केएल राहुल आईपीएल में कप्तानी कर चुके हैं और उनके पास अनुभव है. 

सलमान ने कहा कि भारतीय क्रिकेट लंबे समय से लड़कों को कप्तानी के लिए तैयार कर रही है. यह एमएस धोनी के मामले में भी देखा गया था. उस समय मे भी कोहली सहित अलग-अलग युवाओं को कमजोर टीमों के खिलाफ कप्तान बनाकर उन्हें परखा गया था, लेकिन कोहली का प्रदर्शन तेजी से निखरता गया, तो उन्हें कप्तानी सौंप दी गयी.

यह भी पढ़ें: इस कारण रोहित शर्मा को नहीं चुना गया वनडे सीरीज में, मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा बोले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सलमान की प्रतिक्रिया तब आयी है, जब ऐसी चर्चा हो रही थी कि जब रोहित वनडे में भी नहीं खेलने जा रहे हैं, तो ऐसे में विराट को कप्तानी सौंप देनी चाहिए थी. लेकिन शुक्रवार को ही बीसीसीआई ने टीम के ऐलान के साथ ही केएल राहुल को कप्तान बनाकर साफ कर दिया कि बोर्ड अब पीछे मुड़कर देखने नहीं जा रहा है.