IND vs SA 1st T20I: 8 रन बनाते ही ‘गब्बर’ का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस साल आग उगल रहा है. इसी बीच अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में वे 8 रन और बना लेते हैं, एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं.

IND vs SA 1st T20I: 8 रन बनाते ही ‘गब्बर’ का यह बड़ा रिकॉर्ड तोड़ देंगे सूर्यकुमार यादव

Surya kumar Yadav Needs 7 Runs To Break Shikhar Dhawan Record

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) इन दिनों बेहतरीन फार्म में चल रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबलों में उन्होंने 36 गेंदों में 69 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने पांच चौके और पांच छक्के भी लगाए थे. टीम इंडिया के फैंस चाहेंगे कि सूर्यकुमार यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज (India vs South Africa T20I series) के दौरान अपनी इसी फार्म को बरकरार रखें. वहीं सूर्यकुमार यादव, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले (India vs South Africa 1st T20I) में एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर सकते हैं.

तोड़ सकते हैं शिखर धवन का रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव का बल्ला इस साल आग उगल रहा है. उन्होंने इस खेलें 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 37.88 की औसत से 682 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 182.84 का रहा है. सूर्यकुमार यादव अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के पहले मुकाबले में 8 रन और बना लेते हैं, तो वो शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को पछाड़कर एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने वाले भारतीय बन जाएंगे. बता दें, अभी यह रिकॉर्ड शिखर धवन के नाम हैं.


शिखर धवन ने साल 2018 में 18 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 40.52 की औसत से 689 रन बनाए थे. यह किसी भी भारतीय द्वारा एक कैलेंडर ईयर में टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में बनाए गए सबसे अधिक रन हैं. बात अगर भारतीय खिलाड़ियों की करें, तो इस सूची में विराट कोहली (Virat Kohli) तीसरे स्थान पर हैं, जिन्होंने 2016 में 15 मुकाबलों में 641 रन बनाए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं एक कैलेंडर ईयर में सबसे अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय रन बनाने के मामले में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान पहले स्थान पर हैं. उन्होंने साल 2021 में 29 मैचों की 26 पारियों में 73.66 की औसत से 1326 रन बनाए थे. इस सूची में बाबर आजम दूसरे स्थान पर हैं जिन्होंने साल 2021 में 939 रन बनाए थे. भारत को इस साल कम से कम 11 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले और खेलने हैं और अगर सूर्यकुमार यादव का बल्ला ऐसे ही आग उगलता रहा तो वो इस सूची में बड़े आराम से पहले पायदान पर पहुंच जाएंगे.