Ind vs Pak: इन 5 सबसे बड़ी वजह से भारत को मिली पाकिस्तान के हाथों हार, डिटेल से जान लें

Asia Cup 2022, India vs Pakistan: यह सही है कि रिजवान और नवाज ने पाकिस्तान के लिए बेहतरीन पारियां खेलीं, लेकिन भारत के पहलू से उसने ऐसी गलतियां कीं, जो नहीं होतीं, तो मैच की तस्वीर उलट होती.

Ind vs Pak: इन 5 सबसे बड़ी वजह से भारत को मिली पाकिस्तान के हाथों हार, डिटेल से जान लें

Asia Cup 2022, Ind vs Pak: भुवनेश्वर का फेंका 19वां ओवर भारत की हार के लिए सबसे बड़ी गलतियों में से एक रहा

खास बातें

  • काश! अर्शदीप कैच पकड़ लेते!
  • पाकिस्तान से मिली 5 विकेट से मात
  • एकदम फ्लॉप रहा हार्दिक शो!
नई दिल्ली:

जारी एशिया कप (Asia Cup 2022) के तहत रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए सुपर-4 राउंड के मुकाबले में भारत को रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा, तो इसके पीछे कई वजह रहीं. पाकिस्तान के बल्लेबाजों खासकर मोहम्मद रिजवान और सही समय पर मारक प्रहार करने वाले मोहम्मद नवाज ने ऐसी पारियां खेलीं, जिन्हें श्रेय दिया जा सकता है, लेकिन भारत के पहलू से पांच ऐसी गलतियां हुयीं, जिन्होंने भारत के हाथ से एक तरह से जीता हुआ मैच चला गया. आप बारी-बारी से और गलती के क्रम के हिसाब से जान लीजिए कि किन 5 सबसे बड़ी गलतियों के कारण भारत मेगा मुकाबले में पाकिस्तान से मात खा गया. 

SPECIAL STORY पढ़ें: 

IND vs PAK : 19 वें ओवर में पलट गया सब कुछ, अर्शदीप सिंह पर चिल्लाए रोहित शर्मा, देखिए VIDEO


IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय पारी की 5 बड़ी बातें, जानिए मैच के बीच में क्यों शोएब अख्तर हुए नाराज

IND vs PAK : Deepak Hooda के इस शॉट पर नहीं हो रहा किसी को यकीन, विराट कोहली भी हो गए हैरान- VIDEO

1. अर्शदीप का बहुत आसान कैच टपका देना
पाकिस्तान को एक समय 18 गेंदों पर जीत के लिए 34 रन की दरकार थी. दोनों ही छोरों पर नए बल्लेबाज आसिफ अली शन्य और खुशदिल तीन रन बनाकर क्रीज पर थे. लेकिन बिश्नोई के फेंके 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर अर्शदीप ने आसिफ अली का इतना आसान कैच छोड़ दिया, जिसे शायद कोई भी फील्डर दस में से एक बार ही ही छोड़े! इस बात ने सबसे बड़ा अंतर पदा किया. आसिफ अली 8 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छ्क्के से 16 रन बनाकर नाबाद रहे. अगर अर्शदीप कैच पकड़ लेते, तो मैच की तस्वीर कुछ अलग ही होती 

2. भुवनेश्वर का सबसे महंगा ओवर 
एक समय पाकिस्तान को आखिरी दो ओवरों में जीत के लिए 26 रन बनाने थे. ऐसे में कप्तान रोहित ने सबसे अनुभवी भुवेनश्वर को गेंद थमायी, लेकिन यह ओवर भारत का सबसे महंगा ओवर बन गया. भुवी एक छक्का और दो चौके खाकर 19 रन लुटा गए. और यह भारत की हार की दूसरी सबसे बड़ी वजह बन गया. 

3. बहुत ही बुरे ये 5 ओवर और... !

पाकिस्तान की पारी के दौरान दूसरे उत्तरार्द्ध में 11वें से लेकर 15वें ओवर में उसके बल्लेबाजों ने इन पांच ओवरों के भीतर दस रन प्रति ओवर की दर से ज्यादा रन बनाए. इन पांच  में रन ही नहीं बने, बल्कि भारतीय गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सके. पारी के 16वें ओवर में भुवनेश्वर ने जरूर नवाज को आउट किया, लेकिन तब तक वह 11वें से 15वें ओवर के बीच रिजवान के साथ मिलकर अपना काम कर चुके थे. 

4. हार्दिक पांड्या का एकदम फ्लॉप रहना
फिलहाल टीम इंडिया के सबसे बड़े स्टार हार्दिक पांड्या इस मेगा मुकाबले में नाकाम रहे. बैटिंग में जब सब उनसे बड़ी पारी की ओर निहार रहे थे, तो वह खाता भी नहीं खोल सके, तो गेंदबाजी में चार ओवरों में 44  रन खर्च कर एक विकेट लिया. हार्दिक शो एकदम फ्लॉप रहा, जो भारत की हार की चौथी सबसे बड़ी वजह बना

5. आतिशी शुरुआत बड़े स्कोर में नहीं हुई तब्दील
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पांच ओवरों में ही 54 रन जोड़कर फैंस को बाग-बाग कर दिया, लेकिन दोनों ही छह गेंदों के भीतर आउट हो गए. दोनों ने 28-28 रन बनाए और आतिशी शुरुआत को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके. अगर इनमें से कोई एक पिच पर ठहरता, तो इसका बड़ा अंतर पैदा होता, जैसा कि पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने किया. यह भारत की हार के लिए पांचवीं सबसे बड़ी वजह रही. 

VIDEO: इन 5 गलतियों ने भारत को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला हरा दिया. बाकी VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com