IND vs PAK: भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, देखें अंतिम 12 खिलाड़ियों की लिस्ट

IND vs PAK T20 World Cup: भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा घोषित 15 सदस्यीय टीम से मोहम्मद नवाज, सरफराज अहमद और मोहम्मद वसीम जूनियर को शामिल नहीं किया है

खास बातें

  • भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को महामुकाबला
  • दुबई में खेला जाएगा यह मैच
  • टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने कभी नहीं हारी है भारतीय टीम

IND vs PAK T20 World Cup: भारत के खिलाफ महामुकाबले के लिए पाकिस्तान ने 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा घोषित 12 सदस्यीय टीम से मोहम्मद नवाज, सरफराज अहमद और मोहम्मद वसीम जूनियर को शामिल नहीं किया है. बता दें कि आज शाम को साढ़े 7 बजे से भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच दुबई में खेला जाएगा. टी-20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच 5 मुकाबले हुए हैं जिसमें सभी दफा भारत की टीम जीत दर्ज करने में सफल रही है. बता दें कि यह टी-20 वर्ल्ड कप विराट कोहली के लिए बतौर कप्तान आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप होने वाला है.

IND vs PAK: धोनी को देखकर चौंक गया पाकिस्तानी खिलाड़ी, बातें करने को बेचैन हो उठा, देखें Video

बाबर आजम और शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के लिए काफी अहम होने वाले हैं. 
पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम इस समय दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में गिने जाते हैं. ऐसे में भारत के खिलाफ मैच में उनका परफॉर्मेंस काफी अहम होने वाला है. इसके अलावा शाबीन शाह अफरीदी पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में एक्स फैक्टर है. भारत को शाहीन से बचकर रहना होगा. पाकिस्तान टीम में हसन अली जैसे गेंदबाज भी हैं जो भारत के बल्लेबाजों पर लगाम कस सकते हैं.


2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में मिली हार का भारत लेना चाहेगा बदला
भारतीय टीम को 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में भारतीय टीम उस हार का बदला इस मैच में लेना चाहेगी. इसके लिए खासकर भारतीय बल्लेबाजों को अपनी पुरानी गलतियों से सीखना होगा. 2017 में खेले गए फाइनल में भारत के बल्लेबाज पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों के सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो गए थे. ऐसे में विराट कोहली, केएल राहुल और रोहित शर्मा को अपना सर्वश्रेष्ठ मैच में देना होगा.

पाकिस्तान की टीम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस रऊफ, हैदर अली