Ind vs Pak: बाबर भारत के खिलाफ रन बरसाते रहे, जबकि मां की हालत थी इतनी नाजुक, पिता ने किया खुलासा

Ind vs Pak: बाबर आजम के पिता के ताजा खुलासे के बाद पाकिस्तान में ही नहीं, बल्कि सभी लोग पाकिस्तानी कप्तानी की प्रशंसा कर रहे हैं.

Ind vs Pak: बाबर भारत के खिलाफ रन बरसाते रहे, जबकि मां की हालत थी इतनी नाजुक, पिता ने किया खुलासा

Ind vs Pak: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

खास बातें

  • भारत को मिली थी 10 विकेट से हार
  • बाबर ने बनाए थे 55 गेंदों पर नाबाद 79 रन
  • रिजवान के साथ निभायी थी शतकीय साझेदारी
नयी दिल्ली:

पिछले रविवार को जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से बुरी तरह मात दी, जिसे करोड़ों भारतवासी अभी तक नहीं बचा सके हैं. बातें हो रही हैं, चर्चा हो रही है. अगर भारत हारा, तो उसके पीछे एक बड़ी वजह पाकिस्तनी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) की शानदार बल्लेबाजी भी रहे, जिन्होंने 55 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों से नाबाद 79 रन की पारी खेली. बाबर ने रिजवान के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए ही 152 जोड़ डाले थे. बहरहाल, बाबर की इस पारी की जो सबसे खास बात निकलकर आयी है, वह यह है कि जब बाबर धुंआधार बल्लेबाजी कर रहे थे, तो उनकी मां की तबीयत बहुत ही ज्यादा खराब थी. यह बात का खुलासा किसी और ने नहीं, बल्कि उनके पिता ने किया है. 

यह भी पढ़ें:  भारतीय प्लेइंग XI को लेकर बड़ी खबर, शार्दुल को नहीं मिलेगी जगह, हार्दिक का खेलना तय- रिपोर्ट

बाबर के पिता आजम सिद्दिकी ने एक इंग्लिश अखबार से बातचीत में खुलासा करते हुए बताया कि भारत के खिलाफ बाबर आजम की आतिशी पारी के दौरान उनकी मां वेंटिलेटर पर थीं. सिद्दिकी ने इंस्टाग्राम पर किए पोस्ट में कहा, "उनका बेटा बहुत ही ज्यादा तनाव में खेल रहा क्योंकि उसकी मां बीमार है."


उन्होंने लिखा, अब देश (पाकिस्तान) को कुछ सच जानना चाहिए. सभी को तीन मैचों में जीत के लिए बधाई. हमारे घर में एक बड़ी परीक्षा थी. भारत के खिलाफ मैच के दिन बाबर की मां वेंटिलेटर पर थीं. बाबर सभी तीनों मुकाबले बहुत ही ज्यादा तनाव में खेला है. मैं यहां आना नहीं चाहता था, लेकिन मैं इसलिए जिससे बाबर कमजोर न पड़े. यह गॉड की कृपा है कि अब वह अच्छा है."

यह भी पढ़ें:  आसिफ अली का तूफान, 6 गेंद पर जमाए 4 छक्के, ऐसे तोड़ा अफगानियों का दिल, देखें Video

यह सभी ने देखा कि भारत के खिलाफ मैच के दौरान बाबर आजम के पिता स्टैंड में थे और टीवी कैमरे लगातार उन पर फोकस कर रहे थे. बाबर के पिता की एक वीडियो क्लिप भी तब सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुयी, जब पाकिस्तान की जीत के बाद उनकी आंखों में खुशी आंसू देखे गए. तब उनके पिता ने मैच के तुरंत बात यह बात सार्वजनिक नहीं की, लेकिन अब जब पाकिस्तान ने तीन मैच जीत लिए हैं और बाबर अच्छी मनोदशा में हैं, तब उन्होंने इसकी जानकारी साझा  की है. पिता ने लिखा कि इस खबर को साझा करने का मकसद यह है कि अपने राष्ट्रीय हीरो की बिना किसी वजह के आलोचना नहीं करनी चाहिए.   

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:INDIA vs NZ: भारतीय टीम में क्या बदलाव ज़रूरी? कहीं देर ना हो जाए, बोले एक्सपर्ट्स