Ind vs Nz: विराट बोले कि यह ठीक है कि हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की, लेकिन...

Ind vs Nz 2nd Test: विराट बोले कि कानुपर पिच में ज्यादा उछाल थी और तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल रही थी. उस पहलू ने हमें आखिरी दिन मैच जीतने का मौका दिया था, जो नहीं हो सका था.

Ind vs Nz: विराट बोले कि यह ठीक है कि हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज की, लेकिन...

Ind vs nz: भारतीय कप्तान विराट कोहली

खास बातें

  • भारत दूसरा टेस्ट 372 रनों से जीता
  • सीरीज पर किया 1-0 से कब्जा
  • मयंक अग्रवाल बने मैन ऑफ द मैच
नयी दिल्ली:

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने वीरवार को मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ 372 रनों से दर्ज की गयी विशाल और 1-0 की सीरीज जीत के बाद कहा है कि कीवियों के खिलाफ यह जीत अच्छी लेकिन उनकी नजर पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली सीरीज पर लगी है. इस दौरे के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान हो सकता है. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए कुछ चेहरों पर गाज गिर सकती है, वहीं ऐसा भी हो सकता है कि रोहित शर्मा को वनडे और टेस्ट में उप-कप्तान बना दिया जाए.

यह भी पढ़ें: पूर्व भारतीय क्रिकेटर की भविष्यवाणी, यह गेंदबाज तोड़ सकता है मुरलीधरन का विश्व रिकॉर्ड

विराट ने मैच के बाद आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार-स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कोहली ने कहा कि जीत के साथ वापसी करना निश्चित  एक बेहतरीन एहसास है. आप चाहते हो कि आपके खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करें. पहला टेस्ट अच्छा था और यहां ये खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमने प्रदर्शन के बारे में विचार किया और कानपुर में न्यूजीलैंड टीम अच्छा खेली. गेंदबाजों ने बेहतरीन को कोशिश की थी, लेकिन तब न्यूजीलैंड पुछल्लों ने उम्दा प्रदर्शन किया था. 


.यह भी पढ़ें:  Shubman Gill ने लगाया चौका तो सचिन-सचिन कहकर फैन्स करने लगे चीयर, Video ने जीता दिल

विराट बोले कि कानुपर पिच में ज्यादा उछाल थी और तेज गेंदबाजों को भी मदद मिल रही थी. उस पहलू ने हमें आखिरी दिन मैच जीतने का मौका दिया था, जो नहीं हो सका था, लेकिन मुंबई में हम जीतने में सफल रहे. नए मैनेजमेंट के साथ ही मेरा लक्ष्य भारतीय क्रिकेट को आगे लेकर जाना है. यह महत्वपूर्ण है क कि कम भारतीय क्रिकेट के स्तर को बरकार रखें और अपना लगातार विकास सुनिशअचित करें. दक्षिण अफ्रीका दौरा एक बड़ा चैलेंज है. कोहली ने कहा कि हमने आखिरी बार इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में लय तैयार की थी. और ऑस्ट्रेलिया दौरे में  हमने अनुभव को संचय किया. अब दक्षिण अफ्रीका को चुनौपूर्ण दौरा सामने है और बतौर ईकाई हम यहां जीत हासिल करना चाहते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.