IND vs NZ: एक पारी में 10 विकेट लेने वाले बॉलर को नहीं मिला Player of The match, फैन्स भड़के

IND vs NZ 2nd Test: मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हरा दिया. भारत की टेस्ट में यह सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने में सफल हो गई है.

IND vs NZ: एक पारी में 10  विकेट लेने वाले बॉलर को नहीं मिला Player of The match, फैन्स भड़के

एजाज पटेल को नहीं मिला प्लेयरऑफ द मैच का अवार्ड

खास बातें

  • मुंबई टेस्ट में एजाज पटेल को नहीं मिला प्लेयर ऑफ द मैच
  • सोशल मीडिया पर फैन्स हुए हैरान
  • मयंक अग्रवाल को मिला मैनऑफ द मैच

IND vs NZ 2nd Test: मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों से हरा दिया. भारत की टेस्ट में यह सबसे बड़ी जीत है. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम 2 टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से जीतने में सफल हो गई है. यह भारत की अपने घर में लगातार 14वीं टेस्ट सीरीज जीत है. इस टेस्ट मैच में जहां भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया लेकिन दूसरी ओर न्यूजीलैंड के भारत मूल के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) ने एक पारी में 10 विकेट और दूसरी पारी में 4 विकेट लेने में सफल रहे. एजाज ने मुंबई टेस्ट में कुल 14 विकेट लिए. शानदार गेंदबाजी परफॉर्मेंस करने के बाद भी एजाज को प्लेयर ऑफ द मैच (Player of The match) के खिताब से नहीं नवाजा गया. भारत के मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. जैसे ही मैन ऑफ द मैच के नाम का ऐलान हुआ वैसे ही सोशल मीडिया पर फैन्स और क्रिकेट के जानकार हैरान रह गए. . 

Ind vs Nz 2nd Test: रविचंद्रन अश्विन ने एजाज पटेल के "10 का दम" पर की यह टिप्पणी

दरअसल सभी को उम्मीद थी की ऐताहासिक रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले एजाज को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. इसके बाद सोशल मीडिया पर फैन्स लगातार रिएक्ट करते हुए दिख रहे हैं. लोगों का मानना है कि अग्रवाल को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया, यह फैसला बिल्कुल गलत है 


IND vs NZ: भारत को मिली जीत पर अश्विन ने शेयर किया मजेदार Photos, देखकर फैन्स हुए गदगद

एजाज पटेल के कारनामें

एजाज पटेल दुनिया के तीसरे गेंदबाज बने जिन्होंने एक पारी में पूरे 10 विकेट लेने में सफल रहे . उनसे पहले ऐसा कारनामा जिम लेकर और अनिल कुंबले ने किया था. इसके अलावा एजाज भारत में एक टेस्ट मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करनेवाले गेंदबाज भी बने. मुंबई टेस्ट मैच में एजाज ने दोनों पारियों को मिलाकर कुल 14 विकेट हासिल करने का कमाल कर दिखाया.

IND vs NZ: भारत की सबसे बड़ी जीत में अश्विन ने रचा इतिहास, कुंबले के बाद ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

कानपुर टेस्ट मैच रहा था ड्रा

बता दें कि कानपुर में अपने जज्बे का शानदार प्रदर्शन करके पहला टेस्ट मैच ड्रा कराने वाली न्यूजीलैंड की टीम यहां संघर्ष नहीं कर पायी तथा अतिरिक्त उछाल और टर्न के सामने उसके बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेके.न्यूजीलैंड हालांकि इस मैच को ऐजाज पटेल के पारी में 10 विकेट के ऐतिहासिक कारनामे के लिये याद रखेगा.

न्यूजीलैंड ने सुबह पांच विकेट पर 140 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन शाम के सत्र में अच्छी लय में दिख रहे जयंत ने जल्द ही उसके विकेट निकालने शुरू कर दिये.  इससे पहले अपना आखिरी टेस्ट मैच 2017 में खेलने वाले जयंत ने 49 रन देकर चार विकेट लिये, उन्होंने अपने सभी चारों विकेट चौथे दिन सुबह के सत्र में लिये. (इनपुट भाषा के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा.