IND vs NZ, T20I Series 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ यह स्टार खिलाड़ी करेगा भारत की अगुवाई: रिपोर्ट

बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस माह शुरू हो रहे तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए 29 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल को कप्तान बनाया जा सकता है.

IND vs NZ, T20I Series 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ यह स्टार खिलाड़ी करेगा भारत की अगुवाई: रिपोर्ट

न्यूजीलैंड के खिलाफ केएल राहुल को मिलेगी नई जिम्मेदारी

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम
  • केएल राहुल कर सकते हैं टीम इंडिया की अगुवाई
  • 17 नवंबर को खेला जाएगा पहला मुकाबला
नई दिल्ली :

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) बतौर कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का आखिरी T20 टूर्नामेंट है. इसके पश्चात् वह इस अहम पद से हट जाएंगे. विराट कोहली ने खुद T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इस खबर की पुष्टि की थी. वहीं कोहली के इस अहम फैसले के बाद बीसीसीआई (BCCI) ने अगले कप्तान की तलाश शुरू कर दी है. इस बीच बड़ी खबर निकलर सामने आ रही है.

दरअसल बताया जा रहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर यानी इस माह से शुरू हो रहे तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए 29 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) को कप्तान बनाया जा सकता है. बताया जा रहा है कि पिछले काफी लंबे समय से क्रिकेट खेल रहे भारतीय सीनियर खिलाड़ियों को T20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद आराम दिया जा सकता है. वहीं वरिष्ठ खिलाड़ियों की गैर मौजूदगी में टीम की अगुवाई की जिम्मेदारी केएल राहुल निभाएंगे.

T20 World Cup: धुआंधार शतकीय पारी के साथ बटलर ने बनाए ये बड़े रिकॉर्ड


बता दें ये कोई पहला मौका नहीं है जब राहुल देश की अगुवाई करने जा रहे हैं. इससे पहले भी वो बीच मैच में भारतीय कप्तान के चोटिल होने पर टीम की अगुवाई करते हुए नजर चूके हैं. इसके अलावा उनके पास आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स (Punjab Kings) की टीम का अगुवाई करने का भी अच्छा खासा अनुभव प्राप्त है. 

IND vs NZ: टीम इंडिया के इस बड़े फैसले से सुनील गावस्कर हैरान, कही यह बात

बता दें भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच T20I सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा. इसके पश्चात् इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची और तीसरा एवं आखिरी मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा.

T20 World Cup: पाकिस्तान के इन दो खिलाड़ियों की चाहत, टूर्नामेंट में बनें रहे भारत

T20I सीरीज के समापन के बाद दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच कानपुर और दूसरा मुकाबला तीन दिसंबर से सात दिसंबर के बीच मुंबई में खेला जाएगा.

T20 वर्ल्ड कपः क्या कह गए कोहली जिससे मच गया बवाल?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




अन्य खबरें