Ind vs Nz: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर इन खिलाड़ियों को मौका देने के लिए तैयार

Ind vs Nz: अगले कुछ दिन में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अधिकृत रूप से टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. इसी के साथ ही कुछ बड़े फैसले देखने को मिल सकते हैं.

Ind vs Nz: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सेलेक्टर इन खिलाड़ियों को मौका देने के लिए तैयार

Ind vs Nz: बीसीसीआई टीम विराट के विश्व कप में प्रदर्शन से नाखुश है

खास बातें

  • वर्ल्ड कप के तुरंत बाद है सीरीज
  • शेडयूल नोट कर लें और सेव कर लें
  • बीसीसीआई विश्व कप प्रदर्शन से खुश नहीं
नयी दिल्ली:

जारी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम का सफर लगभग खत्म ही हो गया है. और अब सेलेक्टरों का पूरा ध्यान विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में खेले जाने वाली टी20 सीरीज पर लगा हुआ है. और अब सेलेक्टर इस सीरीज में ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं, जो अपनी बारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वो खिलाड़ी, जिन्होंने पिछले दिनों आईपीएल में बहुत ही उम्दा प्रदर्शन किया था. वहीं हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार को इस टीम से ड्रॉप करने का मन बना लिया गया है. अगले कुछ दिनों के भीतर चयनकर्ता भारतीय टीम का ऐलान कर देंगे. रिपोर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों में बीसीसीआई बॉस सौरव गांगुली और सचिव जय शाह जल्द ही राष्ट्रीय सेलेक्टरों के साथ वर्चुअल बैठक में विराट की वनडे कप्तानी पर चर्चा करेंगे. वैसे इस साल और अगले साल भी भारत को कोई वनडे सीरीज नहीं खेलनी है. अगला टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा और इसके आस-पास ही भारत कुछ वनडे मैच खेलेगा.

यह भी पढ़े: Video: ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का वीडियो शेयर कर युवराज ने दिया हिंट, मैदान में उतरने की तैयारी

सूत्रों ने कहा कि फिलहाल वो चीजें तय की जाएंगी, जो सामने हैं. न्यूजीलैंड सीरीज सामने है. रोहित ने अभी तक यह नहीं कहा है कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में कप्तानी नहीं करना चाहते. दरअसल ऐसी भी खबरें हैं कि रोहित और कुछ शीर्ष खिलाड़ी न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले दो टेस्ट से हट सकते हैं. ये मैच कानपुर (25-29 नवंबर) और मुंबई (3-7 दिसंबर) तक खेले जाएंगे.  भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच T20I सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर को जयपुर में खेला जाएगा. इसके पश्चात् इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 नवंबर को रांची और तीसरा एवं आखिरी मुकाबला 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा.


यह भी पढ़े:  IND vs NZ: टीम इंडिया के इस बड़े फैसले से सुनील गावस्कर हैरान, कही यह बात

बहरहाल, असल मुद्दे पर लौटते हैं खिलाड़ियों के मौके की बात है. जिन खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है, वे वेंकटेश अय्यर, आईपीएल में ऑरेंज कैप रहे ऋतुराजय गायकवाड़, वर्ल्ड कप में प्रैक्टिस मलिक रहे कश्मीर के उरमान मलिक,  आवेश खान, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और पृथ्वी शॉ हैं. वहीं, अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की वापसी हो सकती है. इनके अलावा भी कुछ और खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है, जबकि टेस्ट टीम में मयंक अग्रवाल, शुबमन गिल और उमेश यादव की वापसी तय है. वहीं, टी20 सीरीज से मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया जा सकता है, तो हार्दिक और भुवनेश्वर की छुट्टी तय है. चलिए सीरीज का शेड्यूल देख लीजिए: 

टी20:

क्रम                  तारीख                 जगह

1.                  नवंबर 17                जयपुर

2.                  नवंबर  19                 रांची

3.                   नवंबर 21          कोलकाता


टेस्ट:

1.         नवंबर 25-29                    कानपुर
2.         दिसंबर 3 -17                    मुंबई

T20 वर्ल्ड कपः क्या कह गए कोहली जिससे मच गया बवाल?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com