T20 WC में भारत को मिल रही लगातार हार पर तेंदुलकर ने किया रिएक्ट, 'कहां हो रही है गलती', देखें Video

T20 World Cup: अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टी20 वर्ल्ड कप में राष्ट्रीय टीम की न्यूजीलैंड के हाथों हार पर सोमवार को कहा कि यह ऐसा मैच था जिसमें प्रयास करने के बावजूद कुछ भी टीम के अनुकूल नहीं रहा.

T20 WC में भारत को मिल रही लगातार हार पर तेंदुलकर ने किया रिएक्ट, 'कहां हो रही है गलती', देखें Video

भारत की हार पर अब तेंदुलकर ने कही अपनी बात

खास बातें

  • सचिन तेंदुलकर ने भारत की हार पर दिया बयान
  • भारतीय टीम कहां कर रही है गलती, तेंदुलकर ने रखें अपने प्वाइंट
  • अब भारत को अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड औऱ नामीबिया के खिलाफ खेलना है

T20 World Cup: अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने टी20 वर्ल्ड कप में राष्ट्रीय टीम की न्यूजीलैंड के हाथों हार पर सोमवार को कहा कि यह ऐसा मैच था जिसमें प्रयास करने के बावजूद कुछ भी टीम के अनुकूल नहीं रहा. विराट कोहली और उनकी टीम को रविवार को दुबई में कीवी टीम से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा, जो टूर्नामेंट की उसकी लगातार दूसरी हार है. इससे भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना क्षीण पड़ गयी है. तेंदुलकर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने के लिये मजबूर होना पड़ा क्योंकि न्यूजीलैंड ने उन्हें आसानी से रन नहीं चुराने दिये. इसके अलावा 110 के स्कोर का बचाव करते हुए भारतीय गेंदबाजों में पैनापन नहीं दिखा.

T20 WC: न्यूजीलैंड से भी हारा भारत, अब ये 3 टीमें देंगी टक्कर, देखें शेड्यूल

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘यह हमारी टीम के लिये मुश्किल दिन था लेकिन ऐसे दिन कभी कभार ही आते हैं जबकि आप प्रयास करते हैं लेकिन कुछ भी आपके अनुकूल नहीं होता. मुझे उम्मीद है कि आने वाले दिनों में हमारी टीम इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘जिस तरह से न्यूजीलैंड ने दबदबा बनाया वैसे में हमारे बल्लेबाजों के लिये काम आसान नहीं था क्योंकि वे आसानी से एक दो रन नहीं ले पाये जिसके कारण उन्हें बड़े शॉट खेलने के लिये मजबूर होना पड़ा। मुझे लगता है कि हमारी गेंदबाजी में भी पैनापन नहीं था. 


मोहम्मद शाहजाद अफगानिस्तान के लिए T20I क्रिकेट में यह खास कारनामा करने वाले बनें पहले खिलाड़ी

तेंदुलकर ने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की रणनीति को शानदार बताया और कहा कि वह कई तरह की योजनाओं के साथ मैदान पर उतरे थे. उन्होंने कहा, ‘‘पहली गेंद से क्षेत्ररक्षण की सजावट और गेंदबाजी में बदलाव शानदार था। मुझे लगता है कि उनकी रणनीति बहुत अच्छी थी. पहले छह ओवर में हमने दो विकेट पर 35 रन बनाये. इनमें से पांच ओवर में 20 रन बनाये और एडम मिल्ने के ओवर में 15 रन बने. मेरे हिसाब से छह से 10वें ओवर का दौर महत्वपूर्ण था.

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘हमने 24 गेंदों पर केवल 13 रन बनाये और एक विकेट गंवाया. मेरे हिसाब से यह महत्वपूर्ण दौर था जिसका हम फायदा नहीं उठा पाये, क्योंकि मैं जानता हूं कि विकेट गंवाने के बाद बल्लेबाज साझेदारी निभाने पर ध्यान देते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन एक दो रन चुराना आसान नहीं था और इस कारण बल्लेबाजों को लंबे शॉट खेलने के लिये मजबूर होना पड़ा. रोहित ऐसा करने के प्रयास में आउट हुए, विराट ने भी इसी प्रयास में अपना विकेट गंवाया. तेंदुलकर ने कहा कि अपनी गेंदों में विविधता रखने वाले लेग स्पिनर हाल में भारत के खिलाफ सफल रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं स्पिनरों की बात करूं तो ईश सोढ़ी कल बेहद प्रभावशाली रहा और मिशेल सेंटनर ने भी अच्छी गेंदबाजी की.दोनों ने आठ ओवर में केवल 32 रन दिये और यह प्रभावशाली प्रदर्शन रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  ​'बहाने नहीं, खराब खेले और हारे': T20 वर्ल्ड कप में भारत को अफगानिस्‍तान से भी रहना होगा सावधान



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)