IND vs NZ: अश्विन के निशाने पर हरभजन का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड, खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका

आगामी टेस्ट श्रृंखला में भारतीय 35 वर्षीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का मैदान में जलवा देखने को मिलता है तो वह एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं.

IND vs NZ: अश्विन के निशाने पर हरभजन का बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड, खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका

अश्विन के पास खास उपलब्धि हासिल करने का सुनहरा मौका

खास बातें

  • टेस्ट क्रिकेट में हरभजन को पीछे छोड़ने से अश्विन महज कुछ विकेट दूर
  • टेस्ट क्रिकेट में हरभजन ने चटकाए हैं 417 विकेट
  • वहीं अश्विन ने अबतक किए हैं 413 शिकार
नई दिल्ली :

T20 इंटरनेशनल सीरीज में न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) का सूपड़ा साफ करने के बाद भारतीय टीम (Indian team) की नजर अब टेस्ट श्रृंखला पर गड़ी हुई है. टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला आगामी 25 नवंबर से 29 नवंबर के बीच अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की अगुवाई में कानपुर स्थित ग्रीन पार्क इंटरनेशनल स्टेडियम (Green Park International Stadium) में खेला जाएगा. वहीं इस सीरीज का दूसरा मुकाबला तीन दिसंबर से सात दिसंबर के बीच मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेला जाएगा. दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम की अगुवाई नियमित विराट कोहली करेंगे. कोहली को पहले टेस्ट मैच के लिए आराम दिया गया है.

बता दें आगामी टेस्ट श्रृंखला में भारतीय 35 वर्षीय अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का मैदान में जलवा देखने को मिलता है तो वह एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. दरअसल टेस्ट क्रिकेट में वह फिलहाल भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले चौथे गेंदबाज हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जानें वाले दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में अगर वह पांच विकेट लेने में कामयाब होते हैं तो वह टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज बन जाएंगे.

बाबर सेना को देखने के लिए सड़कों पर उतरे पाकिस्तानी फैंस, देखें मजेदार Video


फिलहाल देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में अनुभवी स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का नाम तीसरे स्थान पर दर्ज है. सिंह ने भारतीय टीम के लिए 103 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 190 पारियों में 32.5 की एवरेज से 417 विकेट चटकाए हैं. वहीं अश्विन ने भारतीय टीम के लिए अबतक 79 टेस्ट क्रिकेट मैच खेलते हुए 148 पारियों में 24.6 की एवरेज से 413 विकेट चटकाए हैं.

धवन का 'बेबी क्या कर रहे हो' वाला वीडियो देखकर शायद ही आप रोक पाएं अपनी हंसी, देखें Video

देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट चटकाने की खास उपलब्धि महान पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) के नाम दर्ज है. उन्होंने भारतीय टीम के लिए 132 टेस्ट मुकाबले खेलते हुए 236 पारियों में 29.6 की एवरेज से 619 विकेट चटकाए हैं. वहीं दूसरे स्थान पर पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) का नाम आता है. देव ने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में 131 मैच खेलते हुए 227 पारियों में 29.6 की एवरेज से 434 विकेट चटकाए हैं.

फैंटेसी गली: भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच तीसरा T20 आज

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com