IND vs NZ 3rd ODI: सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका, ऐसा करते ही बना देंगे विश्व रिकॉर्ड

Most sixes in a calendar year, IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजलैंड के बीच तीसरा मैच हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. यह वनडे मैच निर्णायक वनडे मैच भारतीय टीम के लिए होगा.

IND vs NZ 3rd ODI: सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका, ऐसा करते ही बना देंगे विश्व रिकॉर्ड

Most sixes in a calendar year सूर्यकुमार यादव के पास इतिहास रचने का मौका

IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजलैंड के बीच तीसरा मैच हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. यह वनडे मैच निर्णायक वनडे मैच भारतीय टीम के लिए होगा. दरअसल, इस समय न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 से आगे हैं. पहले वनडे मैच में भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं दूसरा वनडे मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था. अब सीरीज का तीसरा वनडे मैच भारतीय टीम के लिए सीरीज बचाने वाला होगा. भले ही यह मैच भारत के लिए काफी अहम है लेकिन दूसरी ओर भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एक खास रिकॉर्ड को बनानें के करीब हैं. 

तीसरे वनडे मैच में यदि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी बल्लेबाजी से फिर से जलवा दिखाया और 5 छक्के अपनी पारी में उड़ाने में सफल रहे तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के एक खास रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. दरअसल, एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्का उड़ाने का रिकॉर्ड रोहित के नाम हैं (Most sixes in a calendar year).

रोहित ने साल 2019 में कुल 78 छक्के उड़ाए थे. अब यदि सूर्या तीसरे वनडे में 5 छक्के लगाने में सफल  रहते हैं तो वो रोहित के इस खास रिकॉर्ड को तोड़ ही देंगे बल्कि एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज भी बन जाएंगे. 


बता दें कि एक कैलैंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्का लगाने के मामले में हिट मैन का बोलबाला रहा है. रोहित ने साल 2019 में कुल 78 छक्के लगाए थे तो वहीं 2018 में 74 और 2017 में 65 छक्के उड़ाए थे. इसके अलावा एबी डिविलियर्स ने 2015 में कुल 63 छक्के एक साल में अपने बल्ले से उड़ाने में सफलता हासिल की थी. 

ये भी पढ़े- 

6 6 6 6 6 6 6, ऋतुराज गायकवाड़ ने मचाया गदर, एक ओवर में जड़े लगातार 7 छक्के- देखें Video

"मेरे साथ नौकर की तरह बर्ताव करते थे...." साथी क्रिकेटर को लेकर वसीम अकरम ने अपनी किताब में किया बड़ा खुलासा

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबरों के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports Hindi

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com