IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में कोहली कर पाए ऐसा, तो होगा ऐतिहासिक कमाल, बन जाएंगे दूसरे भारतीय

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी हो रही है

IND vs NZ:  मुंबई टेस्ट में कोहली कर पाए ऐसा, तो होगा ऐतिहासिक कमाल, बन जाएंगे दूसरे भारतीय

विराट कोहली यह बड़ा रिकॉर्ड बनाने के दहलीज पर

खास बातें

  • विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका
  • एक शतक जमाते ही कर लेंगे पोंटिंग की बराबरी
  • 2016 के बाद वानखेड़े में खेला जाएगा टेस्ट मैच

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी हो रही है. ऐसे में अब सबकी नजर किंग कोहली पर होगी. कुछ सालों से विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में कमाल नहीं कर पा रहे हैं. ऐसे में यह टेस्ट मैच उनके फॉर्म को लेकर काफी अहम है. बता दें कि मुंबई टेस्ट मैच में यदि कोहली का बल्ला रंग जमाने में सफल रहा तो एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल हो सकते है. मुंबई के वानखेड़े में विराट कोहली यदि शतक जमाने में सफल रहे तो इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले संयुक्त रूप से दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. इस समय रिकी पोंटिंग इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. पोंटिंग ने 71 शतक इंटरनेशनल शतक लगाए हैं. विराट ने अबतक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं. यानि एक शतक जमाते ही कोहली ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान की बराबरी कर लेंगे. 

IND vs NZ: मुंबई टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी, इसपर बोले विराट कोहली, पूरी डिटेल्स

सचिन तेंदुलकर ने जमाया है सबसे ज्यादा शतक


इंटरनेशनल क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) सबसे ज्यादा शतक जमाने वाले बल्लेबाज हैं. सचिन के नाम 100 शतक दर्ज है. यानि कोहली भारत के ऐसे दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे जिनके नाम 70 से ज्यादा इंटरनेशनल शतक दर्ज है. 

2016 के बाद मुंबई के वानखेड़े में टेस्ट 

2016 के बाद मुंबई के वानखेड़े में टेस्ट मैच खेला जाएगा. 2016 में इंग्लैंड और भारत के बीच वानखेड़े में टेस्ट मैच हुआ था जिसमें भारतीय टीम को जीत मिली थी. उस टेस्ट मैच में कोहली ने 235 रन की पारी खेली थी. यह टेस्ट मैच भारत एक पारी औऱ 36 रन से जीतने में सफल रहा था. 

ऋद्धिमान साहा की फिटनेस के बारे में खुद विराट कोहली ने दिया अपडेट

वानखेड़े मे अश्विन और जडेजा का दिख सकता है कमाल

2016 में जब वानखेड़े में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला गया था तो अश्विन और जडेजा की जोड़ी ने कमाल करते हुए इंग्लैंड बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. अश्विन ने 12 विकेट चटकाए थे तो वहीं जडेजा ने 6 विकेट अपने नाम करने का कमाल किया था. अब यह देखना है कि दोनों स्पिनर इस कारनामें को दोहरा पाते हैं या नहीं.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com