IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने दिखाया बड़ा दिल, जीत के बाद सबसे पहले वेंकटेश अय्यर को दी बधाई, देखें Video

IND vs NZ 1st T20I : पहले टी-20 में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया. भारत की ओर से सूर्यकुमार यदाव (Suryakumar Yadav) ने कमाल की पारी खेली और 62 रन बनाकर आउट हुए.

IND vs NZ: राहुल द्रविड़ ने दिखाया बड़ा दिल, जीत के बाद सबसे पहले वेंकटेश अय्यर को दी बधाई, देखें Video

राहुल द्रविड़ ने जीता दिल

खास बातें

  • पहले टी-20 में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया
  • सूर्यकुमार यादव ने खेली आतिशी पारी
  • राहुल और रोहित के युग का हुआ शानदार आगाज

IND vs NZ 1st T20I : पहले टी-20 में भारत ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा दिया. भारत की ओर से सूर्यकुमार यदाव (Suryakumar Yadav) ने कमाल की पारी खेली और 62 रन बनाकर आउट हुए. सूर्यकुमार यादव के अलावा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 36 गेंद पर 48 रन की पारी खेली. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम का यह पहला मैच था. ऐसे में इस मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने दम दिखाते हुए शानदार जीत दर्ज की. बता दें कि कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के कार्यकाल में भारत को यह पहली जीत मिली. जब पंत ने विजयी चौका जमाया तो कोच द्रविड़ ने सबसे पहले जीत की बधाई डेब्यू करने वाले युवा वेंकटेश अय्यर को दी. बता दें कि वेंकटेश अय्यर मैच में 2 गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हुए थे. 

दीपक चाहर ने आखों ही आखों में सब कुछ कह दिया, लोग बोले- 'भारतीयों से पंगा मत लो', देखें Video

दरअसल हुआ ये कि जैसे ही भारत को जीत मिली वैसे ही सबसे पहले कोच द्रविड़ ने अपने पीछे बैठे युवा वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को जीत की बधाई देते हुए उनसे हाथ मिलाया. उसके बाद दूसरे खिलाड़ियों के पास जाकर उनसे हाथ मिलाते हुए नजर आए. भारतीय क्रिकेट टीम के इंस्टाग्राम पर इसका वीडियो शेयर किया गया है. 


इसके अलावा भारत की जीत के बाद कप्ताम रोहित शर्मा भी काफी खुश नजर आए . रोहित जब विरोधी टीम के गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट से जीत के बाद मिले तो उनसे हंसी मजाक करते हुए भी नजर आए. 

मैच की बात करें तो जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में पहली बार टी-20 इंटरनेशनल (T20I) मैच खेला गया. इस मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करन का फैसला किया. पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए, जिसमें मार्टिन गुप्टिल ने धमाकेदार 70 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से भुवी ने 2 विकेट तो अश्विन ने भी दो विकेट लेने में सफलता हासिल की.

सचिन तेंदुलकर ने एमपी के गांवों का किया दौरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com