IND Vs NZ 1st T20I: आज के मुकाबले में ये 5 भारतीय खिलाड़ी मचा सकते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाल

भारत बनाम न्यूजीलैंड मुकाबले में आज भारत के ये पांच खिलाड़ी सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में धमाल मचा सकते हैं.

IND Vs NZ 1st T20I: आज के मुकाबले में ये 5 भारतीय खिलाड़ी मचा सकते हैं न्यूजीलैंड के खिलाफ धमाल

भारतीय टीम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला T20I मुकाबला आज
  • ये पांच भारतीय खिलाड़ी मचा सकते हैं कोहराम
  • चहल के पास चयनकर्ताओं को मुंहतोड़ जवाब देना का मौका
जयपुर:

भारत (India) बनाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (New Zealand National Cricket Team) के बीच खेले जानें वाले तीन मैचों की T20 इंटरनेशनल श्रृंखला की शुरुआत आज से हो रही है. इस सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर (Jaipur) स्थित सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम (Sawai Mansingh Indoor Stadium) में खेला जाएगा. इस मुकाबले में टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान मैदान में शाम 6:30 बजे आएंगे, वहीं मैच का लाइव प्रसारण आधे घंटे बाद यानी सात बजे से होगा. आज के मुकाबले में जब भारतीय टीम मैदान में उतरेगी तो उसके जेहन में आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 और T20 वर्ल्ड कप 2021 में मिली हार का बदला लेने का भी रहेगा. ऐसे में बात करें आज के मुकाबले में कौन से तीन भारतीय खिलाड़ी अपने उम्दा प्रदर्शन से सबका दिल जीत सकते हैं, तो उनके नाम इस प्रकार हैं- 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma):

नवनियुक्त T20 भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला T20 वर्ल्ड कप 2021 में जमकर चला था. ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आज के मुकाबले में भी उनके बल्ले की धूम देखने को मिलेगी. शर्मा के पास T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने का जबरदस्त अनुभव है. ऐसे में अगर आज के मुकाबले में वह विपक्षी टीम के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी करते हुए नजर आए तो इसमें कोई चौकनें वाली बात नहीं होगी.


मां के साथ दुबई सैर करने पहुंचे मोहम्मद शमी, तस्वीर शेयर कर लिखी दिल छू लेने वाली बात

केएल राहुल (KL Rahul):

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के साथ-साथ केएल राहुल को भी एक अहम जिम्मेदारी दी गई है. दरअसल शर्मा को जहां भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है, वहीं राहुल को T20I क्रिकेट में उपकप्तान बनाया गया है. राहुल का पराक्रम T20 वर्ल्ड कप 2021 में जमकर देखने को मिला था. इसके अलावा वह आईपीएल 2021 में भी जमकर हिट हुए थे. ऐसे में वह आज के मुकाबले में भी हिट हो सकते हैं.

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav):

क्रिकेट के मैदान में चारो तरफ शॉट लगाने की क्षमता रखने वाले एमआई के अनुभी खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव आज के मुकाबले में अपने प्रदर्शन से सबको चौंका सकते हैं. यादव का प्रदर्शन T20 वर्ल्ड कप 2021 में मिला जुला रहा, लेकिन उनके क्रिकेटिंग शॉट से सभी लोग अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

IND Vs NZ: रोहित के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ T20I में विराट का यह बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar):

भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ समय से मैदान में विकेट के लिए जूझ रहे हैं. इसके अलावा वह विपक्षी टीमों के खिलाफ काफी महंगे भी साबित हो रहे हैं. कुमार का निराशाजनक प्रदर्शन T20 वर्ल्ड कप 2021 में भी जारी रहा, लेकिन आज के मुकाबले में अगर उन्हें मैदान से थोड़ी भी मदद मिली तो वह कीवी टीम के लिए काल साबित हो सकते हैं. कुमार का भारतीय पिचों पर अबतक शानदार प्रदर्शन रहा है.

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal):

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

31 वर्षीय अनुभवी स्पिनर चहल को T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका नहीं मिला. दरअसल चयनकर्ताओं का मानना था कि वह धीमी गति से गेंदबाजी करते हैं. वहीं चयनकर्ता यूएई के हालातों को देखते हुए राहुल चाहर को मौका दिए. उनका मानना था वह तेज गति से गेंदबाजी करते हैं. चयनकर्ताओं के इस फैसले पर कई लोगों ने सवाल भी खड़े किए थे. युजवेंद्र चहल एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं. ऐसे में वह आज के मुकाबले में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको मुंहतोड़ जवाब देना चाहेंगे.