IND vs IRE 2ND T20: 'यह कारनामा' सुरेश रैना ने सिर्फ दूसरी बार किया, 'नई ऊंचाई' देने को तैयार

IND vs IRE 2ND T20: 'यह कारनामा' सुरेश रैना ने सिर्फ दूसरी बार किया, 'नई ऊंचाई' देने को तैयार

सुरेश रैना

खास बातें

  • डबलिन में झमाझम बरसे सुरेश रैना
  • रैना के 45 गेंद पर 69 रन
  • रैना ने लगाए 5 चौके और 3 छक्के
नई दिल्ली:

जब वजूद दांव पर लगा हो, रन झमाझम ऐसे ही बरसते हैं, जब डबलिन में सुरेश रैना के बल्ले से आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए दूसरे टी20 मैच (मैच रिपोर्ट) में निकले. जमकर कटाई की रैना ने और आयरिश गेंदबाजों दौड़ा-दौड़ा कर मारा. और 45 गेंदों पर 69 रन जड़ डाले. पांच चौकों और तीन छक्कों से. और इसी के साथ इस लेफ्टी बल्लेबाज ने अपने टी20 करियर में सिर्फ दूसरी बार वह कारनामा कर डाला, जो बहुत बड़े नाम वाले बल्लेबाज एक बार भी नहीं कर सके.  यहीं साफ कर दें कि हम बात कर रहे हैं एक सेशन में टी-20- में सबसे ज्यादा रन बनाने की. और इसमें आईपीएल भी शामिल है. 

अगर रैना के छह बेस्ट टी20 सेशन की बात करें, तो उन्होंने साल 2016 में सबसे कम रन बनाए. तब रैना ने 777 रन बनाए थे. इसके बाद उन्होंने 2013 में एक सेशन में 788 रन बटोरे. इस दौरान भी उनका बल्ला ज्यादातर आईपीएल में बोला, तो कुछ मैचों में उन्होंने टीम इंडिया के लिए भी रन बटोरे. साल 2012 में उनक आंकड़ा गया और ऊपर, जो उनका सत्र में चौथा सबसे बड़ा योग रहा. इस दौरान उन्होंने 814 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें: IND VS IRE 2nd T20: पिछले ग्यारह साल में महेंद्र सिंह धोनी सिर्फ 11 मैच में नहीं खेले, 'इतना बुरा' रहा हाल​


रैना का एक सत्र में तीसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर आया साल 2014 में, जब उन्होंने गेंदबाजों पर झमाझम बरसते हुए 845 रन बना डाले. लेकिन आपको बता दें कि साल 2010 में ही रैना अपना सबसे बड़ा धमाल कर चुके थे. इस दौरान रैना के बल्ले ने जबर्दस्त आग उगली. और उन्होंने अपने आसल के आंकड़े को 1042 रन पर पहुंचा दिया.  लेकिन अब रैना न केवल अपने इस आंकड़ो को पीछे छोड़ने की कगार पर खड़े हैं, बल्कि वह इसे बहुत ही आसानी से पीछे छोड़कर संभवत: अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा प्रदान करने की ओर अग्रसर हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले तुसाद म्युजियम में रैना का पुतला लगाया गया.आयरलैंड के खिलाफ 69 रन की पारी के साथ ही रैना अभी तक इस सेशन में 1030 रन बना चुके हैं. मतलब अपने अभी तक के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े से सिर्फ 12 रन दूर. रैना ने टी-20 में एक सेशन में हजार रन से ज्यादा बनाने का कारनामा दूसरी बार किया है. बस कुछ मैच और..उसके बाद 1042 रन भी इसी सेशन में पीछे हो जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com