Ind vs IND: अब अय्यर की जगह इस फिनिशिर को आजमाएगी टीम इंडिया, छक्कों से ज्यादा करता है बात, video

IND vs WI: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैनेजमेंट ने उस वेंकटेश अय्यर को नंबर छह पर भेजा, जो केकेआर के लिए ओपिंग करते हैं, नतीजा सामने है

Ind vs IND: अब अय्यर की जगह इस फिनिशिर को आजमाएगी टीम इंडिया, छक्कों से ज्यादा करता है बात, video

वेंकटेश अय्यर को मैनेजमेंट ने ओपनर से नंबर छह बल्लेबाज बनाया और फिर वह वनडे टी से बाहर हो गए

खास बातें

  • अय्यर केकेआर के लिए ओपनिंग करते हैं
  • भारतीय मैनेजमेंट ने बना दिया नंबर छह
  • अब अय्यर हो गए वनडे टीम से बाहर
नयी दिल्ली:

हार्दिक पंड्या चोटिल होकर टीम इंडिया से बाहर होने के बाद राष्ट्रीय सेलेक्टर वनडे टीम में अलग-अलग ऑलराउंडरों को आजमा रहे हैं. जडेजा चोटिल हुए तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वेंकटेश अय्यर को मौका मिला, लेकिन तमाम आलोचकों ने वेंकटेश के प्रदर्शन पर बरसे. और बात सही भी है कि वह न नंबर छह पर फिट बैठते हैं, तो न ही उनकी गेंदों में गति ही है. और जब अय्यर खरे नहीं उतरे, तो विंडीज के खिलाफ वनडे टीम से भी बाहर कर दिए गए. और अब उनकी जगह लाया गया है हरियाणा से रणजी ट्रॉफी खेलने वाले दीपक हूडा को. 

दीपक हूडा बड़ौदा के लिए खेलते हैं. लंबे-लंबे शॉट लगाते हैं और ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं. 26 साल के हूडा हरियाणा के लिए अभी क खेले 46 प्रथम श्रेणी मैचों में 42.76 के औसत से 2908 रन बना चुके हैं, तो गेंदबाजी में उनके हिस्से में सिर्फ 20 ही विकेट चटका सके हैं. वहीं, लिस्ट ए (घरेलू वनडे) मैचों में हूडा ने 74 मैचों की  67 पारियों में 38.25 के औसत से 2257 रन बनाए हैं. इसमें उनके चार शतक और 15 अर्द्धशतक शामिल हैं. कुल मिलाकर सेलेक्टरों ने नया फिनिशिर तलाशा है, जो संभवत: नंबर छह पर बैटिंग के लिए उतरेंगे, अब देखने की बात होगी कि कि हूडा विंडीज के सामने कितने बड़े प्रहार लगा पाते हैं. 


इस पारी ने खींचा था ध्यान

दीपक हूडा ने पिछले साल खेली गयी आईपीएल में 12 अप्रैल को मुंबंई में पंजाब को राजस्थान के खिलाफ 6 विकेट पर 222 रन तक पहुंचाने में हूडा ने नंबर चार पर 28 गेंदों पर चार चौकों और 6 छक्कों से 64 रन की पारी खेली. हूडा ने इस दौरान चौकों से से कम और छक्कों से ज्यादा बात की और इसी पहलू ने उन्हें ऐसे समय भारतीय टीम में जगह दिला दी, जब हार्दिक की अनुपस्थिति में टीम फिनिशिर के लिए जूझ रही है. अब देखने वाली बात होगी कि पिछले साल राजस्थान के छक्के छुड़ाने वाले हूडा विंडीज के बॉलरों के सामने कैसा जलवा दिखाते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com