Ind vs Eng: वनडे में अपना पहला चौका जमाने के बाद युजवेंद्र चहल ने यूं दी प्रतिक्रिया..

Updated: 15 July 2018 17:48 IST

कल के मैच में टीम की हार जब तय हो चुकी थी तब बैटिंग के लिए आए युजवेंद्र चहल ने भारतीय ड्रेसिंग में बैठे खिलाड़ि‍यों के चेहरे पर मुस्‍कुराहट ला दी. घटना भारतीय पारी के दौरान 48वें ओवर की है उस समय लेग स्पिनर चहल आखिरी बल्‍लेबाज के रूप में बैटिंग के लिए उतरे. दूसरे छोर पर कुलदीप यादव थे. चहल ने इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली की गेंद पर सीधा शॉट लगाते हुए गेंद को बाउंड्री के बाहर चौके के लिए भेज दिया.

Ind vs Eng:When Yuzvendra Chahal Raises His Bat in 2nd ODI
युजवेंद्र चहल ने दूसरे वनडे में दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए (AFP फोटो)

लंदन:

टीम इंडिया के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के पहले मुकाबले में बुरी तरह हारने के बाद इंग्‍लैंड की टीम ने जोरदार अंदाज में वापसी की है. लॉर्ड्स मैदान पर दूसरे मैच में उसने विराट की टीम को 86 रन से मात देते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. तीसरा मैच मंगलवार 17 जुलाई को खेला जाएगा और इसमें जीत हासिल करने वाली टीम का ही सीरीज पर कब्‍जा होगा. दूसरे मैच के दौरान भारतीय टीम को मुस्‍कुराने का कम ही मौका मिला. कल के मैच में टीम की हार जब तय हो चुकी थी तब बैटिंग के लिए आए युजवेंद्र चहल ने भारतीय ड्रेसिंग में बैठे खिलाड़ि‍यों के चेहरे पर मुस्‍कुराहट ला दी. घटना भारतीय पारी के दौरान 48वें ओवर की है उस समय लेग स्पिनर चहल आखिरी बल्‍लेबाज के रूप में बैटिंग के लिए उतरे. दूसरे छोर पर कुलदीप यादव थे. चहल ने इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज डेविड विली की गेंद पर सीधा शॉट लगाते हुए गेंद को बाउंड्री के बाहर चौके के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें: जो रूट ने बताया, 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के खिलाफ अपनाई यह रणनीति

चहल के लिए यह शॉट खुशी मनाने का अवसर इसलिए था क्‍योंकि यह उनका वनडे में पहला चौका था. वनडे इंटरनेशनल में अपना पहला चौका जड़ने के बाद चहल ने इस अंदाज में प्रतिक्रिया दी मानो उन्‍होंने अर्धशतक या शतक बना दिया हो. उन्‍होंने विजेता की मुद्रा में बैट उठाकर ड्रेसिंग रूम की ओर इशारा किया. टीम इंडिया के सदस्‍यों ने ड्रेसिंग रूम से उनके इस शॉट का ताली बजाकर स्‍वागत किया. मैच में चहल ने 12 रन बनाए जिसमें दो चौके शामिल थे. टीम इंडिया के आखिरी विकेट के रूप में वे पारी के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए. उन्‍हें विली ने बेन स्‍टोक्‍स से कैच कराया.

वीडियो: पुजारा ने कहा, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

गौरतलब है कि चहल ने अपने वनडे करियर का आगाज वर्ष 2016 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ किया था. इस लेग स्पिन गेंदबाज ने अब तक 25 मैच खेलकर  4.75 के इकोनॉमी रेट से 45 विकेट हासिल किए हैं. चहल 26 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेल चुके हैं, उन्‍होंने इन मैचों में 7.85 के इकोनॉमी से 42 विकेट हासिल किए हैं. शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया पूरी तरह से बैकफुट पर नजर आई. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए इंग्‍लैंड की टीम ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 322 रन का विशाल स्‍कोर खड़ा किया. इसके बाद उसके गेंदबाजों ने अपने काम को अच्‍छी तरह अंजाम देते हुए टीम इंडिया को 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 236 रन के स्‍कोर पर समेट दिया. इंग्‍लैंड के लिए इस मैच में जहां बल्‍लेबाजी में जो रूट, इयोन मोर्गन और डेविड विली ने शानदार प्रदर्शन किया, वहीं गेंदबाजी में लियोम प्‍लंकेट ने चार विकेट हासिल किए.

 

Comments
हाईलाइट्स
  • मैच में पूरी तरह बैकफुट पर रही विराट कोहली ब्रिगेड
  • चहल ने वनडे इंटरनेशनल में अपना पहला चौका लगाया
  • अब तक 25 वनडे मैच खेल चुके हैं युजवेंद्र चहल
संबंधित खबरें
NZ vs IND: टीम इंडिया पहुंची हैमिल्टन, चहल ने बस में साथियों को बनाए रखा ऊर्जावान, VIDEO
NZ vs IND: टीम इंडिया पहुंची हैमिल्टन, चहल ने बस में साथियों को बनाए रखा ऊर्जावान, VIDEO
Yuzvendra Chahal ने टीम इंड‍िया के तेज गेंदबाज का यॉर्कर क्‍वीन के रूप में कराया पर‍िचय, देखें VIDEO
Yuzvendra Chahal ने टीम इंड‍िया के तेज गेंदबाज का 'यॉर्कर क्‍वीन' के रूप में कराया पर‍िचय, देखें VIDEO
हार्द‍िक पंड्या की सगाई पर कुलदीप यादव ने दी बधाई तो Yuzvendra Chahal ने शरारती लहजे में कहा, अब तेरी बारी
हार्द‍िक पंड्या की सगाई पर कुलदीप यादव ने दी बधाई तो Yuzvendra Chahal ने शरारती लहजे में कहा, 'अब तेरी बारी'
IND vs WI: युजवेंद्र चहल ने फोटो पोस्‍ट क‍िया तो इंग्‍लैंड की मह‍िला क्र‍िकेटर Danielle Wyatt ने यूं ली चुटकी..
IND vs WI: युजवेंद्र चहल ने फोटो पोस्‍ट क‍िया तो इंग्‍लैंड की मह‍िला क्र‍िकेटर Danielle Wyatt ने यूं ली चुटकी..
Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की चुहल, बोले-कीप इट अप यंगस्‍टर..
Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की 'चुहल', बोले-कीप इट अप यंगस्‍टर..
Advertisement