Ind vs Eng: चेतेश्‍वर पुजारा के समर्थन में आए पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, किया यह ट्वीट...

Ind vs Eng: चेतेश्‍वर पुजारा के समर्थन में आए पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग, किया यह ट्वीट...

चेतेश्‍वर पुजारा अब तक 58 टेस्‍ट में 50.34 के औसत से 4531 रन बना चुके हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन में पुजारा को नहीं मिली थी जगह
  • अभ्‍यास मैच में दोनों पारियों में 0 पर आउट हुए धवन थे शामिल
  • सहवाग ने किया सवाल, क्‍या पुजारा को खिलाया जाएगा
नई दिल्‍ली:

बर्मिंघम टेस्‍ट में मिली हार के बाद टीम इंडिया पांच टेस्‍ट मैच की सीरीज में इंग्‍लैंड के खिलाफ 0-1 से पिछड़ गई है. पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी ने बुरी तरह से निराश किया और दूसरी पारी में तो विराट कोहली की टीम 194 के लगभग आसान लक्ष्‍य को हासिल करने में नाकाम रही. कप्‍तान विराट कोहली को छोड़ दें तो भारतीय टीम के सभी बल्‍लेबाज, इंग्‍लैंड के गेंदबाजों के आगे संघर्ष करते हुए नजर आए. पहले टेस्‍ट के दौरान प्‍लेइंग इलेवन के चयन को लेकर भी कई क्रिकेट समीक्षकों ने टीम मैनेजमेंट को खरी-खरी सुनाई. एसेक्‍स के खिलाफ अभ्‍यास मैच के दौरान दोनों पारियों में 'पेयर' (0) बनाने वाले शिखर धवन प्‍लेइंग इलेवन में जगह पा गए जबकि टेस्‍ट क्रिकेट के विशेषज्ञ बल्‍लेबाज चेतेश्‍वर पुजारा टीम में जगह नहीं बना पाए. पुजारा भले ही इस समय बल्‍ले से बहुत अच्‍छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन उन्‍हें टीम से बाहर रखने और शिखर धवन को खिलाने का फैसला कई लोगों को रास नहीं आया.

IND vs SA: चेतेश्‍वर पुजारा बोले, इससे मुश्किल पिच पहले कभी नहीं देखी

महान ओपनर और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने भी चेतेश्‍वर पुजारा के पक्ष में आवाज बुलंद की है. टीम इंडिया के विस्‍फोटक ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग ने भी 9 अगस्‍त से लार्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्‍ट की टीम में पुजारा को रखने की वकालत की है. सहवाग ने अपने ट्वीट के लिखा, 'इंग्‍लैंड की ओर से पोप खेल सकते हैं. क्‍या भारतीय टीम को दूसरे टेस्‍ट में पुजारा को खिलाना चाहिए. आखिरकार यह लार्ड्स है. '


वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुजारा भले ही इस समय खराब फॉर्म का सामना कर रहे हैं लेकिन टीम इंडिया का यह बल्‍लेबाज 58 टेस्‍ट में 50.34 के बेहतरीन औसत से 4531  रन बना चुका है. पुजारा अब तक 14 टेस्‍ट शतक लगा चुके हैं. सबसे बड़ी बात यह है कि धैर्य और तकनीक के लिहाज से वे टेस्‍ट टीम में स्‍थान बनाने के हकदार हैं. वर्ष 2014 के इंग्‍लैंड दौरे में दूसरे बल्‍लेबाजों की नाकामी के बीच पुजारा ने अच्‍छा प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने दौरे के पांच टेस्‍ट में दो अर्धशतकों की मदद से 222 रन बनाए थे. पुजारा अब तक टेस्‍ट क्रिकेट में तीन दोहरे शतक जमा चुके हैं. ऐसे में उन्‍हें टीम में स्‍थान नहीं मिलना और धवन को पहले टेस्‍ट की टीम में जगह मिलना हर किसी को चौंका गया.