IND vs ENG: इंग्लैंड टीम के विराट डर को जैसन राय ने ऐसे खारिज किया

IND vs ENG: इंग्लैंड टीम के विराट डर को जैसन राय ने ऐसे खारिज किया

इंग्लैंड क्रिकेटर जैसन रॉय

खास बातें

  • विराट मैदान पर एक रौबदार बल्लेबाज
  • भारतीय कप्तान की शख्सियत बहुत ही प्रभावी
  • इंग्लिश मीडिया में छाए हुए हैं कोहली
लंदन:

इंग्लिश क्रिकेटर जैसन रॉय ने कहा है कि मेजबान टीम में विराट कोहली को लेकर बिल्कुल भी डर नहीं है, लेकिन भारतीय कप्तान मैदान पर एक रौबदार बल्लेबाज  और एक प्रभावी शख्सियत हैं. बात यह है कि पहले टेस्ट में विराट कोहली की 149 और 51 रन की पारियों के बाद न केवल मेजबान क्रिकेटर बल्कि इंग्लिश मीडिया का नजरिया भी विराट कोहली के प्रति पूरी तरह से बदल गया है. इंग्लैंड के अखबारों में विराट कोहली लगातार छाए हुए हैं और उनको लेकर प्रशंसकों से लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेटपंडितों के बीच जोर-शोर से चर्चा हो रही है. जैसन राय ने कोहली को लेकर यह बात समूह विमर्श के दौरान कही. एमसीसी स्प्रिट ऑफ क्रिकेट लेक्चर के दौरान आईसीसी के मुख्य कार्यकारी डेव रिचर्डसन और भारतीय पूर्व क्रिकेटर संजय मांजेरकर भी मौजूद थे. 

जैसन राय ने प्रसारक मार्क निकोलस ने विराट कोहली के डर को लेकर सवाल किया, तो जैसन राय ने तुरंत कहा कि विराट को लेकर इंग्लैंड के भीतर बिल्कुल भी डर नहीं है. उन्होंने कहा कि निश्चित ही  विराट को महान खिलाड़ी हैं. और इंग्लिश मीडिया और कमेंटेटरों ने भारतीय कप्तान को कुछ अच्छे शब्दों से नवाजा है. वास्तव में विराट बहुत ही अच्छे एथलीट, एक रौबदार बल्लेबाज और एक प्रभावी शख्सियत हैं. 

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी ने किया खुलासा, इस कारण ब्रिस्टल वनडे के बाद अंपायर से ली बॉल


ध्यान दिला दें कि साल 2014 के इंग्लैंड दौरे में विराट कोहली दस पारियों में सिर्फ 134 ही रन बटोर  सके थे. विराट कोहली का औसत 15 का भी नहीं था. लेकिन एजबैस्टन में विराट ने 149 और 51 रन की पारियां खेलकर बहुत ही शानदार वापसी करते हुए दिखाया है कि वह इस दौर के संभवत: सबसे महान बल्लेबाज हैं.  

VIDEO: सुनिए कि अजय रत्रा क्या कह रहे हैं विराट कोहली के बारे में

वास्तव में विराट कोहली ने सीरीज में इंट्री पहले ही टेस्ट में 200 रन के साथ की. दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले ही विराट ने आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज बनने का भी गौरव हासिल कर लिया. और ये तमाम पहलू विराट इंग्लिश टीम को डराने के लिए काफी हैं. लॉर्ड्स टेस्ट नौ अगस्त से शुरू हो रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com