IND VS ENG: रवि शास्त्री ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, मिलेगा बीच सीरीज में मौका?

IND VS ENG: रवि शास्त्री ने किया ऋषभ पंत का समर्थन, मिलेगा बीच सीरीज में मौका?

भारतीय कोच रवि शास्त्री

खास बातें

  • ऋषभ पंत टेस्ट टीम में चयन के हकदार-शास्त्री
  • पंत ने भारत ए के लिए इंग्लैंड में अच्छे रन बनाए
  • भविष्य के लिहाज से दूसरा विकेटकीपर तैयार करना जरूरी
नई दिल्ली:

भारतीय कोच रवि शास्त्री ने युवा और उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जमकर प्रशंसा की है. हालांकि, एसेक्स के खिलाफ अर्धशतक बनाने वाले दिनेश कार्तिक की टीम मैनेजमेंट की बतौर विकेटकीपर पहली पसंद दिनेश कार्तिक हैं. लेकिन शास्त्री की इस प्रशंसा के बाद अब बात स्वाभाविक है कि क्या ऋषभ पंत को सीरीज के किसी टेस्ट मैच में मौका मिलेगा. कम से कम रवि शास्त्री की तारीफ तो यही कह रही है कि पंत को बीच सीरीज में मौका दिया जा सकता है. 

शास्त्री ने साथ ही कहा कि कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड की जनता के सामने रन बनाने के भूखे हैं. कोहली का पिछला इंग्लैंड दौरा अच्छा नहीं रहा था, लेकिन शास्त्री ने कहा है कि इन चार साल में कोहली में काफी बदलाव हुए हैं. उन्होंने कहा कि आप उनके रिकार्ड देख सकते हैं. मुझे यह बताने की जरुरत नहीं है कि उन्होंने इन चार साल में क्या किया है. जब आप इस तरह से प्रदर्शन करते हो तो आपकी मानसिकता अलग स्तर पर होती है. आपके रास्ते में जो आता है आप उसका इंतजार करते हो. चार साल पहले जब वो आए थे तो उनका प्रदर्शन बेशक अच्छा नहीं रहा था, लेकिन चार साल बाद वो विश्व के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी हैं. वह ब्रिटेन की जनता के सामने रन बनाने के भूखे हैं. 

यह भी पढ़ें: IND VS ENG: क्या वाकई स्पिनर सीरीज का रुख तय करेंगे?​


वहीं,  रवि शास्त्री ने कहा है कि ऋषभ पंत टेस्ट टीम में चयन के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने अपने आप को साबित किया है और साथ ही यह समय है जब एक दूसरे विकेटकीपर-बल्लेबाज को तैयार किया जाए जो युवा हो. पंत इन सभी पैमानों पर फिट बैठते हैं. शास्त्री ने कहा कि पंत इंडिया-ए से खेलते हुए टेस्ट में रन बना रहे थे तभी उन्हें सीनियर टीम में जगह दी गई है. क्या चयनकर्ताओं ने पंत का चयन कर बेहद बोल्ड कदम उठाया है, पर भारतीय कोच बोले कि बोल्ड क्यों? वह इंडिया-ए से खेलते हुए रन बना रहा था. वह युवा हैं. यह समय है जब हमें एक एक और विकेटकीपर को तैयार करना है. पंत में वह प्रतिभा है. उनकी बल्लेबाजी देखें तो उसमें कुछ अलगपन सा है. वह मैच बदलने वाले खिलाड़ी साबित हो सकते हैं, तो फिर ऐसे में उसे मौका क्यों नहीं दिया जा सकता. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच बुधवार से एजबेस्टन में शुरू हो रहा है. और पिछले दिनों ऋषभ पंत ने खत्म हुए भारत ए के इंग्लैंड दौरे में  विंडीज के खिलाफ 1 चारिदनी अनऑफिशियल टेस्ट में 70.00 के औसत से इतने ही रन बनाए. सर्वाधिक स्कोर नाबाद 67 था, तो इंग्लैंड के खिलाफ भी पंत ने 61 रन की पारी खेली. इसके अलावा ट्राई सीरीज में भी पंत ने 5 मैचों में 52.66 के औसत से 158 रन बनाए. शास्त्री के बयान के बाद अब यह सवाल बन बड़ा है कि क्या पहले टेस्ट में विकेट के पीछे ऋषभ पंत को ग्लव्स पहने दिखाई नहीं पड़ेंगे.