रोहित रहे अनफिट तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में यह दिग्गज करें कप्तान, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सुझाया नाम

ENG vs IND: सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal)  को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कवर के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ एडबस्टन टेस्ट के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है

रोहित रहे अनफिट तो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में यह दिग्गज करें कप्तान, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने सुझाया नाम

विराट कोहली को मिले कप्तान करने का मौका

खास बातें

  • मयंक अग्रवाल को बुलाया गया इंग्लैंड
  • रोहित शर्मा पर टेस्ट मैच से बाहर होने का खतरा मंडराया
  • रोहित के अनफिट रहने पर कौन करेगा टेस्ट में भारत की कप्तानी

ENG vs IND: सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal)  को कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के कवर के तौर पर इंग्लैंड के खिलाफ एडबस्टन टेस्ट के लिये भारतीय टीम में शामिल किया गया है. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के कारण रोहित का इस टेस्ट में खेलना संदिग्ध है.लीसेस्टरशर के खिलाफ ड्रॉ रहे अभ्यास मैच में रोहित पहले दिन खेले थे लेकिन उसके बाद से पृथकवास पर है. रैपिड एंटीजेन टेस्ट में उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. मयंक को एक जुलाई से शुरू हो रहे टेस्ट में 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली थी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले केएल राहुल के चोटिल होने और अब रोहित के कोरोना संक्रमित होने के कारण उन्हें मौका मिला है. वहीं, जब यब खबर सामने आ गई है कि रोहित के कवर के तौर पर अग्रवाल को इंग्लैंड बुलाया गया है तो सबके जेहन में एक ही बात चल रही है कि यदि रोहित टेस्ट मैच नहीं खेल पाए तो कप्तानी कौन करेगा. 

ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने अपनी राय सभी के साथ साझा की है. कनेरिया ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा है कि यदि रोहित टेस्ट नहीं खेले तो कोहली को कप्तानी करने के लिए देना चाहिए. कनेरिया ने संभावित कप्तान ऋषभ पंत (Rishbah Pant) को लेकर कहा कि अभी उन्हें काफी कुछ सीखना है. हालांकि उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी की लेकिन उनकी कप्तानी में काफी गलतियां नजर आई. मुझे लगता है कि उसे कप्तानी नहीं करना चाहिए. 

कनेरिया ने अपने चैनल पर कहा कि, मुझे यकीन नही हो रहा कि कप्तान के लिए विराट का नाम नहीं सुझाया जा रहा है. बता दें कि रोहित के टेस्ट न खेलने पर कप्तानी करने की रेस में पंत के अलावा बुमराह भी हैं. दरअसल जसप्रीत बुमराह भारत के टेस्ट टीम के उपकप्तान हैं ऐसे में स्वाभाविक तौर पर बुमराह का नाम विकल्प कप्तान के तौर पर सामने आ रहा है. 


* "'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक का इंटरनेशनल करियर में पहला ओवर कैसा रहा, 'स्पीड गन' HIT रहे या फ्लॉप- Video
* 'भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया 'मैजिक', फेंकी ऐसी गेंद जिसे खेलते ही बोल्ड हो गया बल्लेबाज- Video
* जो रूट ने लगाया अजीबोगरीब शॉट, गेंदबाज का हुआ बुरा हाल, बल्लेबाज को देखकर फुसफुसाने लगा- Video

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

पूर्व स्पिनर ने कहा कि, मुझे लगता है कि विराट कप्तान के तौर पर सही विकल्प हो सकते हैं. क्योंकि उनकी ही कप्तानी में भारत ने यह टेस्ट सीरीज शुरू किया था. यदि भारत के पास अच्छे विकल्प नहीं मिलते हैं तो कोहली को एक टेस्ट के लिए कप्तानी दी जा सकती है जो टीम इंडिया के लिए सही विकल्प होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे, उम्मीद की जा रही है कि समय रहते रोहित फिट हो जाएंगे और इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे. सीरीज में भारत की टीम इंग्लैंड से 2-1 से आगे हैं. सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 1 जुलाई से खेला जाएगा.