IND vs ENG: रविचंद्रन अश्विन ने उड़ाई इंग्लैंड खेमे की नींद, इंग्लिश कोच ट्रेवर बेलिस रणनीति बना रहे

IND vs ENG:  रविचंद्रन अश्विन ने उड़ाई इंग्लैंड खेमे की नींद, इंग्लिश कोच ट्रेवर बेलिस रणनीति बना रहे

India tour of England 2018: अश्विन पूरी सीरीज में अंग्रेज बल्लेबाजों को परेशान करेंगे

खास बातें

  • विराट पर दबाव का नया इंग्लिश मंत्र!
  • हम स्पिनरों के खिलाफ प्रदर्शन पर मेहनत करेंगे, इंग्लैंड कोच ने कहा
  • ड्यूक बॉल फिलहाल टेस्ट के लिए दुनिया में सर्वश्रेष्ठ
ब‍र्मिंघम:

इंग्लैंड के कोच ट्रेवर बेलिस का मानना है कि मेजबान गेंदबाज अगर मौजूदा टेस्ट सीरीज में बाकी भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में कामयाब रहे तो विराट कोहली पर दबाव बनाया जा सकता है. बेलिस ने कहा कि विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं है लेकिन उसके काफी करीब हैं. पहली और दूसरी पारी में उसने शानदार प्रदर्शन किया. हम भारतीय टीम के बाकी बल्लेबाजों पर दबाव बना सके तो उस पर दबाव बनेगा. वहीं, बेलिस की बातों से साफ हो गया कि फिलहाल इंग्लिश कैंप में अश्विन का 'टैरर' सिर चढ़ कर बोल रहा है. और इंग्लिश मैनेजमेंट इस ऑफ स्पिनर की काट करने में जुटा है.

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हमारे लिए कोई फर्क है. हमारे पास भी ऐसे कुछ खिलाड़ी है जिनकी टीम में जगह पक्की नहीं है और इससे जो रूट तथा जानी बैर्यस्टो जैसे खिलाड़ियों पर अतिरिक्त दबाव बनता है. बेलिस ने कहा कि पहले टेस्ट में चारों पारियों में विकेट गिरे और सभी बल्लेबाज जूझते नजर आए. कोहली भी जो मुझे नहीं लगता कि शुरुआत में सहज थे. यह बल्लेबाजी के लिए काफी कठिन विकेट था. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम अपनी गलतियों से सबक लेगी और उनकी टीम भी स्पिनरों के खिलाफ अपनी कमजोरी पर काम करके उतरेगी

यह भी पढ़ें:  IND vs ENG: सुनील गावस्कर जमकर टीम इंडिया पर बरसे, उठाये बहुत ही 'अहम सवाल'​


इंग्लिश कोच ने कहा कि भारतीय टीम बेहतरीन है लेकिन उनके कुछ बल्लेबाजों को मूविंग गेंद पर दिक्कत होती है. मुझे यकीन है कि वे इस पर काम करके अगले मैच में उतरेंगे और हम स्पिनरों के खिलाफ अपने प्रदर्शन पर मेहनत करेंगे. वोक्स की वापसी के बारे में उन्होंने कहा कि क्रिस ने नेट्स पर अच्छा प्रदर्शन किया है. उसने कुछ टी20 मैच खेले और वह पूरी तरह से मैच फिट है. उन्होंने आर अश्विन की इस बात से इत्तेफाक जताया कि ड्यूक्स गेंद इस समय टेस्ट क्रिकेट के लिए सर्वश्रेष्ठ है. उन्होंने कहा कि हम सिर्फ इसलिए दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं चुनेंगे कि वे सभी दाहिने हाथ के खिलाड़ी हैं. 

VIDEO: सुनील गावस्कर ने पिछले साल टीम इंडिया के बारे में खास बात कही थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अश्विन बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है , खासकर बाए हाथ के बल्लेबाजों को. हम आपस में बात करेंगे कि उसका सामना बेहतर तरीके से कैसे किया जाए. इंग्लैंड के लिए चिंता का सबब स्लिप में उसकी कैचिंग भी होगी. पिछले मैच में डेविड मालान ने स्लिप में कुछ कैच छोड़े. कोच ने कहा कि हमारे पास स्लिप के बेहतरीन फील्डर हैं. जोस बटलर टीम में आए हैं और वह उम्दा फील्डर हैं. कीटोन जेनिंग्स के बारे में भी यही बात कही जा सकती है.