Ind vs Eng: चौथे टेस्‍ट की हार के बाद केएल राहुल ने किया यह ट्वीट, यूं हुए ट्रोल

Updated: 04 September 2018 09:52 IST

इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में, टीम इंडिया 3-1 से पिछड़कर सीरीज गंवा चुकी है. सीरीज का तीसरा टेस्‍ट जीतकर भारतीय टीम ने प्रशंसकों के दिलों में उम्‍मीद जगाई थी लेकिन चौथे टेस्‍ट में बल्‍लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया.

Ind vs Eng: KL Rahul Gets Trolled for his tweet after 4th test defeat

साउथम्‍पटन:

टीम इंडिया के युवा बल्‍लेबाज केएल राहुल (लोकेश राहुल, Lokesh Rahul) सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहते हैं. वे लगातार अपने स्‍टेटस को अपडेट करते रहते हैं. इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट में टीम इंडिया को मिली करारी हार के बाद उन्‍होंने ट्वीट करके अपनी टीम के सहयोगी, तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को जन्‍मदिन की बधाई दी. हालांकि हार के तुरंत बाद उनका यह ट्वीट क्रिकेटप्रेमियों को पसंद नहीं आया, उन्‍होंने इस ट्वीट के लिए राहुल को खरी-खोटी सुनाई. दरअसल, इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में, टीम इंडिया 3-1 से पिछड़कर सीरीज गंवा चुकी है. सीरीज का तीसरा टेस्‍ट जीतकर भारतीय टीम ने प्रशंसकों के दिलों में उम्‍मीद जगाई थी लेकिन चौथे टेस्‍ट में बल्‍लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया. विराट कोहली और अजिंक्‍य रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए हुई साझेदारी ने जीत की आस बांधी थी लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद आगे के बल्‍लेबाजों ने फिर शर्मसार किया और टीम को हारकर सीरीज गंवानी पड़ी. ईशांत शर्मा के 30वें बर्थडे पर राहुल ने उन्‍हें शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया था, 'एक बेहद सच्‍चा, विनम्र और शानदार इंसान, टीम में ऐसे ही सीनियर की जरूरत होती है. जन्‍मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं @ImIshant.'

राहुल ने टीम के अपने वरिष्‍ठ सहयोगी के जन्‍मदिन पर यह ट्वीट किया था लेकिन टीम इंडिया की हार के कारण बुरी तरह से गुस्‍साए फैंस को इसकी टाइमिंग पसंद नहीं आई. उन्‍होंने राहुल की खिंचाई करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. एक क्रिकेटप्रेमी ने लिखा, 'हार्दिक पंड्या की कॉपी है, शर्म करो.' एक अन्‍य क्रिकेटप्रेमी ने ट्वीट किया, 'इससे अच्‍छा तो अश्विन हैं जो कम से कम दोहरी रनसंख्‍या में स्‍कोर करता है शर्म करो राहुल.' गौरतलब है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ चौथे टेस्‍ट की पहली पारी में राहुल 19 रन बनाकर आउट हुए थे जबकि दूसरी पारी में वे खाता भी नहीं खोल पाए. सीरीज में अब तक उन्‍होंने 4, 13, 8, 10, 23 और 36 रन का स्‍कोर किया है. राहुल को भारत का उदीयमान युवा बल्‍लेबाज माना जाता है लेकिन इस सीरीज में फैंस की अपेक्षा पर वे खरे नहीं उतर पाए हैं.

समग्र रूप से देखें तो राहुल ने भारत के लिए अब तक 28 टेस्‍ट खेले हैं, उन्‍होंने टेस्‍ट फॉर्मेट में अब तक 36.11 के औसत से रन बनाए हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में  उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 199 रन रहा है.

Comments
हाईलाइट्स
  • राहुल ने ट्वीट करके ईशांत को दी थी बर्थडे की बधाई
  • फैंस को इस ट्वीट का टाइमिंग पसंद नहीं आया
  • कहा-इससे अच्‍छा तो रविचंद्रन अश्विन है
संबंधित खबरें
इसलिए अब ऋषभ पंत होंगे वर्ल्ड कप में दूसरे विकेटकीपर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ
इसलिए अब ऋषभ पंत होंगे वर्ल्ड कप में दूसरे विकेटकीपर, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 'तीन टीमों' का ऐलान
शेन वॉर्न की दोटूक, टीवी शो में हार्दिक पंड्या-केएल राहुल के कमेंट पर बवाल हास्‍यास्‍पद...
शेन वॉर्न की दोटूक, टीवी शो में हार्दिक पंड्या-केएल राहुल के कमेंट पर बवाल हास्‍यास्‍पद...
शुक्र है! केएल राहुल ने आखिरकार हासिल कर ही ली फॉर्म
शुक्र है! केएल राहुल ने आखिरकार हासिल कर ही ली फॉर्म
केएल राहुल के फॉर्म पर उठे सवाल तो बचाव में यह बोले इंडिया
केएल राहुल के फॉर्म पर उठे सवाल तो बचाव में यह बोले इंडिया 'ए' के कोच राहुल द्रविड़....
डायना इडुल्जी ने जांच लंबित रहने तक हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को निलंबित करने की सिफारिश की
डायना इडुल्जी ने जांच लंबित रहने तक हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को निलंबित करने की सिफारिश की
Advertisement