Ind vs Eng: वर्तमान टीम को विश्व कप की फाइनल टीम कहना जल्दबाजी, रोहित शर्मा ने कहा

Ind vs Eng: रोहित (Rohit Sharma) बोले कि सीमित ओवरों में केएल राहुल हमारे मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं. खासतौर पर टी20 फॉर्मेट में. वर्तमान फॉर्म को देकते हुए टीम मैनेजमेंट ने आखिरी मैच में सर्वश्रेष्ठ इलेवन के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया. और यह फैसला इस बात का संकेत नहीं देता कि केएल राहुल (KL Rahul) पर आगे  विचार नहीं होगा.

Ind vs Eng: वर्तमान टीम को विश्व कप की फाइनल टीम कहना जल्दबाजी, रोहित शर्मा ने कहा

रोहित शर्मा ने पांचवें टी20 में फॉर्म हासिल कर ही ली

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा है कि इस साल के आखिर में भारत में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम की बैटिंग को अंतिम रूप देने की बात करना अभी जल्दबाजी होगी. कुछ ऐसी ही बात रोहित ने कप्तान विराट (Virat Kohli) के साथ पारी  की शुरुआत करने को लेकर भी कहा. ये दोनों आखिरी टी20 मुकाबले में बतोर ओपनर मैदान पर उतरने थे और इन दोनों ने भारत की जीत में बड़ा अंतर पैदा किया. प्रशंसक तो अभी से ही विराट और रोहित की ओपनिंग जोड़ी की तुलना सचिन और सौरव से करने लगे हैं. 

आउट होने के बाद जोस बटलर कप्तान कोहली से उलझे, पवेलियन जाते वक्त हुई जोरदार बहस..देखें Video

रोहित ने भारत की सीरीज में 3-2 से जीत के बाद  कहा कि टी20 विश्व कप में अभी काफी समय बाकी है. ऐसे में बल्लेबाजी विश्व कप में कैसी होगी, इसका स्वरूप कैसा होगा, इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी. हमें अभी इस पर मिल-बैठकर विचार करना और आंकलना करना होगा कि टीम के लिए क्या अनुकूल है. भारतीय उप-कप्तान ने कहा कि पांचवें मैच में हमारी जोड़ी एक रणनीतिक फैसला था क्योंकि हम एक बल्लेबाज की कीमत पर एक अतिरिक्त बॉलर के साथ उतरना चाहते थे. दुर्भाग्यवश हमें केएल राहुल को बाहर बैठाना पड़ा और यह बहुत ही मुश्किल फैसला था. भारत ने इस मुकाबले में राहुल की जगह टी.नटराजन को इलेवन में शामिल किया था. 


इंग्लिश टीम परेशानी में, जोफ्रा आर्चर हट सकते है वनडे सीरीज से, मॉर्गन का खुलासा

रोहित बोले कि सीमित ओवरों में केएल राहुल हमारे मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं. खासतौर पर टी20 फॉर्मेट में. वर्तमान फॉर्म को देकते हुए टीम मैनेजमेंट ने आखिरी मैच में सर्वश्रेष्ठ इलेवन के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया. और यह फैसला इस बात का संकेत नहीं देता कि केएल राहुल  पर आगे  विचार नहीं होगा. रोहित ने कहा कि यह एक मैच विशेष था क्योंकि सीरीज का परिणाम इस पर टिका था. विश्व कप की दिशा में आग बढ़ते हुए हालात बदल सकते हैं. ध्यान दिला दें कि सीरीज शुरू होने से पहले कोहली ने कहा था कि रोहित और केएल राहुल भारत की पहली पसंदीदा ओपनिंग जोड़ी होगी. 
 

इंग्लिश टीम परेशानी में, जोफ्रा आर्चर हट सकते है वनडे सीरीज से, मॉर्गन का खुलासा

भारतीय ओपनर ने कहा कि हम केएल राहुल की काबिलियत, शीर्ष क्रम में उनके योगदान और जो भी उन्होंने हमारे लिए किया है, उसे हम बहुत ही अच्छी तरह से समझते हैं. इसलिए मैं यह कहने नहीं जा रहा कि यह विश्व कप के लिए हमारी पसंदीदा बैटिंग लाइन है. रोहित ने कहा कि विश्व कप में अभी काफी समय बाकी है और इस दौरान आईपीएल भी खेला जाना है. और यह बात भी सुनने में आयी है कि विश्व कप से पहले हमें कुछ और टी20 मैच खेलने हैं. ऐसे में आप जानते हैं कि यह तय करने के लिए हमारे लिए पर्याप्त समय है कि टूर्नामेंट के लिए सर्वश्रेष्ठ इलेवन क्या होगी. हालांकि, जीत के बाद कप्तान विराट ने कहा कि विश्व कप के लिए टीम लगभग तय हो चुकी है, तो वहीं रोहित ने कहा कि इस मुद्दे पर मैनेजमेंट की रवैया लचीला है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​