Ind vs Eng: इंग्लैंड बोर्ड ने की नए बैटिंग और बॉलिंग कोचों की नियुक्ति

Ind vs Eng: इंग्लैंड के चेन्नई में पहला टेस्ट जीतने के बाद अगले दोनों टेस्ट मैच भारत ने जीते. और इसके बाद से ही कोचिंग स्टॉफ में बदलाव की चर्चा शुरू हो गयी थी, जिसे अब ईसीबी ने अमलीजामा पहना दिया है.

Ind vs Eng: इंग्लैंड बोर्ड ने की नए बैटिंग और बॉलिंग कोचों की नियुक्ति

पूर्व क्रिकेटर मारकस ट्रेस्कोथिक इंग्लैंड के नए बैटिंग कोच हैं

लंदन:

इंग्लैंड ने पूर्व सलामी बल्लेबाज मारकस ट्रेस्कोथिक को राष्ट्रीय टीम का नया बल्लेबाजी कोच बनाया जबकि जोन लुईस और न्यूजीलैंड के जीतन पटेल को स्थायी आधार पर गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी का कोच होंगे. क्रिस सिल्वरवुड की अगुवाई वाले इंग्लैंड के कोचिंग ढांचे में ये तीन नियुक्तियां की गई है. इंग्लैंड टीम फिलहाल भारत में चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 1-2 से पीछे है. ट्रेस्कोथिक अब जोनाथन ट्रॉट की जगह लेंगे जो दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस की जगह आये थे. कैलिस श्रीलंका में इंग्लैंड के बल्लेबाजी सलाहकार थे. 

दुनिया का इकलौता बल्लेबाज जिसने वनडे में 200 के स्ट्राइक रेट के साथ एक नहीं बल्कि 3 बार जमाया शतक

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के परफार्मेंस निदेशक मो बोबाट ने एक बयान में कहा , 'मार्कस, जोन और जीतन ने उच्च स्तर पर अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है. इससे साबित होता है कि भविष्य के लिये भी उनमें अपार संभावना है.'ट्रेस्कोथिक मार्च के मध्य में यह पद संभालेंगे.


PSL: पाकिस्तान में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का कोहराम, 9 गेंद पर 31 रन बनाकर जीता दिया मैच..देखें Video

उम्मीद है कि कोचिंग स्टॉफ के नए सदस्यों की नियुक्ति से इंग्लैंड के बल्लेबाजों के प्रदर्शन में सुधार आएगा.जोनाथन ट्रॉट के अंडर में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में खासा निराशाजनक रहा था और बैटिंग सहित बॉलिंग डिपार्टमेंट के कोचों को भी काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने अपने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​