पांचवें टेस्ट में विराट कोहली को ही होना चाहिए कप्तान, इंग्लैंड ऑलराउंडर ने बताया खास कारण

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  का कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच खेलना मुश्किल लग रहा है. ऐसे में हर तरफ इसी बात की चर्चा हो रही है कि आखिर में यदि रोहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट नहीं खेले तो वह खिलाड़ी कौन होगा जो कप्तानी करेगा

पांचवें टेस्ट में विराट कोहली को ही होना चाहिए कप्तान, इंग्लैंड ऑलराउंडर ने बताया खास कारण

विराट कोहली को करनी चाहिए कप्तानी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma)  का कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच खेलना मुश्किल लग रहा है. ऐसे में हर तरफ इसी बात की चर्चा हो रही है कि आखिर में यदि रोहित इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट नहीं खेले तो वह खिलाड़ी कौन होगा जो कप्तानी करेगा. वैसे, जसप्रीत बुमराह टीम के उपकप्तान हैं और अगर रोहित फिट नहीं हुए तो तेज गेंदबाज बुमराह टीम की कप्तानी अहम टेस्ट मैच में संभालेंगे. लेकिन इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली का ऐसा मानना नहीं है. (IND vs Eng 5th Test)

स्पोट्स तक के साथ बातचीत में मोईन से कहा कि अगर हिट मैन फिट नहीं रहे तो विराट कोहली को कप्तानी करनी चाहिए. इंग्लैंड के ऑलराउंडर ने कहा कि कोहली (Kohli)  को ही कप्तानी करनी चाहिए लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वो इसमें दिलचस्पी दिखाएंगे. अली ने कहा कि, इस टेस्ट सीरीज में कोहली ही कप्तान थे ऐसे में यदि रोहित समय रहते फिट नहीं हो पाए तो मेरी राय में कोहली को कप्तान बना देना चाहिए. लेकिन यह विराट का ही फैसला होगा. लेकिन मुझे नहीं लगता कि वो इस बारे में सोच रहें होंगे.

बता दें कि इंग्लैंड ने हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया है. न्यूजीलैंड को इंग्लैंड ने क्लीन स्वीप करके कमाल कर दिया है. इस बार इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी बेन स्टोक्स कर रहे हैं. स्टोक्स की कप्तानी बिल्कुल अलग अंदाज की दिखाई दी है. हालिया टेस्ट सीरीज में इंगलैंड के खिलाड़ी आक्रमक अंदाज में टेस्ट क्रिकेट खेलते आए हैं.


* "कैसे 'जम्मू एक्सप्रेस' उमरान मलिक ने आखिरी 3 गेंद पर पलटा मैच, अपने दूसरे ही मैच में बने हीरो- Video
* 'इस वजह से हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में Umran Malik पर जताया भरोसा, कप्तान ने कही ये खास बात
* उमरान मलिक को ऐसे मिला इंटरनेशनल करियर का पहला विकेट, इतनी तेज रफ्तार से फेंकी थी गेंद- Video

ऐसे में मोईन ने कहा कि पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी है. ऑलराउंडर बोले की यदि उसी समय टेस्ट मैच हुआ होता तो शायद भारत की टीम टेस्ट जीत लेती लेकिन इस समय इंग्लैंड पूरे रंग में हैं और भारत को उनके खिलाफ काफी मुश्किल हालात देखने प़ड़ सकते हैं. 

बता दें कि यदि रोहित नहीं खेले और बुमराह को टीम का कप्तान बनाया जाता है तो 35 साल के बाद ऐसा होगा जब कोई तेज गेंदबाज भारत की कप्तानी टेस्ट में करेगा. इससे पहले सिर्फ कपिल देव ही ऐसे कप्तान रहे हैं जिन्होंने टेस्ट में भारत की कप्तानी की है.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com