Ind vs Eng: टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद यह काम करेंगे एलिस्‍टर कुक...

Ind vs Eng: टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद यह काम करेंगे एलिस्‍टर कुक...

एलिस्‍टर कुक इंग्‍लैंड के लिए टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कमेंट्री करते हुए नजर आ सकते हैं कुक
  • इस बारे में टॉकस्पोर्ट्स के साथ हो रही चर्चा
  • कुक ओवल में करियर का अंतिम टेस्‍ट खेल रहे हैं
लंदन:

इंग्लैंड टीम के दिग्‍गज बल्‍लेबाज और पूर्व कप्‍तान एलिस्टर कुक क्रिकेट से संन्‍यास लेने के बाद कमेंट्री बॉक्स में हाथ आजमाने के बारे में सोच रहे हैं. कुक भारत के खिलाफ जारी पांचवें टेस्ट मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास ले लेंगे. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, माना जा रहा है कि कमेंट्री बॉक्स में शामिल होने के लिए कुक टॉकस्पोर्ट्स के साथ चर्चा कर रहे हैं. ऐसे में वह अगले साल की शुरुआत में कैरीबिया में इंग्लैंड दौरे पर कमेंट्री करते नजर आ सकते हैं.गौरतलब है कि टॉकस्पोर्ट्स ने 2018-19 सीजन में श्रीलंका और कैरीबिया में होने वाली इंग्लैंड सीरीज के ऑडियो प्रसारण अधिकार हासिल कर रखे हैं. ऐसा भी माना जा रहा है कि उसे 2019-20 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका में होने वाले इंग्लैंड दौरे के अधिकार भी मिल सकते हैं.

IND vs ENG: इंग्लैंड में नाकामी से त्रस्त मुरली विजय ने लिया 'यह फैसला'

कमेंट्री बॉक्स में कुक के शामिल होने के बारे में कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है. गौरतलब है कि एलिस्‍टर कुक इंग्‍लैंड के लिए टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं. एक समय ऐसा माना जा रहा था कि 33 वर्षीय कुक टेस्‍ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं. सचिन ने 200 टेस्‍ट में 53.78 के औसत से 15921 रन बनाए हैं जिसमें 51 शतक और 68 अर्धशतक शामिल हैं .


वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुक केनिंगटन ओवल मैदान पर अपना 161वां टेस्‍ट खेल रहे हैं, यही उनके टेस्‍ट करियर का अंतिम टेस्‍ट है. बाएं हाथ के इस बल्‍लेबाज ने 160 टेस्‍ट मैचों में (पांचवें टेस्‍ट के पहले तक का रिकॉर्ड)  44.88 के औसत से 12254 रन बनाए हैं जिसमें 32 शतक और 56 अर्धशतक शामिल हैं. केनिंगटन ओवल में भारत के खिलाफ खेल जा रहे पांचवें टेस्‍ट में कुक ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है. पहली पारी में उन्‍होंने 71 रन की बेहतरीन पारी खेली थी जबकि दूसरी पारी में इस समय वे 46 रन बनाकर नाबाद हैं. कुक के प्रशंसकों को उम्‍मीद है कि वे अपने आखिरी टेस्‍ट में शतक बनाकर अपने टेस्‍ट करियर का शान के साथ समापन करेंगे. कुक ने अपना डेब्‍यू टेस्‍ट भी भारत के खिलाफ खेला था. मार्च 2006 में नागपुर में खेले गए अपने करियर के प्रारंभिक टेस्‍ट में कुक ने पहली पारी में 60 और दूसरी पारी में 104 रन बनाए थे.  (इनपुट: एजेंसी)