IND vs ENG 2nd TEST: अब कुछ ऐसे अर्जुन तेंदुलकर स्टेडियम के बाहर रेडियो सेट बेचते दिखाई पड़े

IND vs ENG 2nd TEST: अब कुछ ऐसे अर्जुन तेंदुलकर स्टेडियम के बाहर रेडियो सेट बेचते दिखाई पड़े

India tour of England, 2018: अर्जुन तेंदुलकर के साथ हरभजन सिंह

खास बातें

  • अर्जुन की सचिन तेंदुलकर परवरिश!
  • अर्जुन की आम आदमी ट्रेनिंग!
  • एक अर्जुन तेंदुलकर..कई रूप !
लंदन:

महान बल्लेबाज  सचिन तेंदुलकर के बेटे और भारतीय जूनियर टीम के सदस्य अर्जुन तेंदुलकर इन दिनों इंग्लैंड दौरे का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं. अर्जुन यहां मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के युवाओं क्रिकेटरों के लिए आयोजित प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ले रहे हैं. इल दौरान अर्जुन कभी टीम इंडिया के साथ नेट अभ्यास में दिखाई पड़ते हैं, तो कभी इंग्लिश महिला टीम के सदस्य के साथ लंच लेते हुए. कभी अर्जुन बारिश आने पर ग्राउंड स्टॉफ की मदद करते दिखाई पड़ते हैं, तो कभी किसी रूप में. बहरहाल, मैच के तीसरे दिन शनिवार को अर्जुन एक अलग ही रूप में दिखाई पड़ा, जो क्रिकेटप्रेमियों को काफी हद तक चौंका गया. लेकिन यह नजारा यह बताने और समझाने के लिए काफी है कि सचिन तेंदुलकर अपने बेटे की परवरिश किस तरह कर रहे हैं.  

शनिवार को अर्जुन स्टेडियम के बार डिजिटल रेडियो बेचते दिखाई पड़े. बता दें कि डिजिटल रेडियो एक इलेक्ट्रॉनिक उपकरण है, जिसके जरीए लाइव कमेंटरी का प्रसारण होता है. इसके जरिए क्रिकेटप्रेमी सीधे मैच का ताजा हाल जान सकते हैं. इस डिजिटल रेडियो की सिग्नल क्षमता बहुत ही सीमित होती है. और इसका दायरा स्टेडियम या खेल के आस-पास तक के क्षेत्र तक ही सीमित होता है.

यह भी पढ़ें:  IND VS ENG:..और अर्जुन तेंदुलकर ने केएल राहुल की गिल्लियां बिखेर दीं, 'यह जवाब' दिया राहुल ने


बता दें कि इसका इस्तेमाल बाकी दूसरे खेलों जैसे रग्बी और घुड़दौड़ का हाल जानने के लिए भी किया जाता है. डिजिटल रेडियो बेचने से पहले अर्जुन शुक्रवार को वॉलिंटर की भूमिका में थे. और उन्होंने बारिश आने पर लॉर्ड्स स्टेडियम के ग्राउंडस्टाफ की काफी मदद की. पहले दिन सचिन ने भी अर्जुन को ग्राउंड स्टॉफ की मदद करते हुए देखा. लॉर्ड्स ग्राउंड के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने शुक्रवार को अर्जुन का फोटो जारी करते हुए उनकी काफी प्रशंसा की थी. 

बहरहाल, अर्जुन के डिजिटल रेडियो बेचते हुए का हरभजन सिंह ने अपने साथ फोटो लिया और इसे तुरंत ही अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट कर दिया. हरभजन ने मजाकिया अंदाज में लिखा, 'देखो कौन रेडियो बेच रहा है. अभी तक पचास रेडियो बेच चुका है और कुछ ही बाकी बचे हैं. 

VIDEO:  कुछ दिन पहले ही विराट कोहली का पुतला दिल्ली के तुसाद म्युजियम में लगाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अर्जुन का यह अंदाज क्रिकेटप्रेमियों को यह बताने के लिए काफी है कि सचिन तेंदुलकर अपने बेटे की परवरिश कैसे कर रहे हैं. और मैदान पर सचिन के रिकॉर्डों की तरह उनका यह कदम भी अपने आप में प्रेरणादायक है. निश्चित ही, अर्जुन का यह अंदाज करोड़ों हिंदुस्तानी अभिवावकों को यह प्रेरणा देगा कि बच्चों की वास्तविक परवरिश कैसे की जाती है.अर्जुन उम्र के जिस मुहाने पर खड़े हैं, सचिन उन्हें हर तरह का अनुभव दिला देना चाहते हैं कि जमीनी संघर्ष क्या होता है.