IND vs ENG 1st TEST, 3rd Day: विराट कोहली की 'यह हरकत' नही भायी मैच रेफरी जेफ क्रो को, ड्रेसिंग रूम में मिलने पहुंचे

IND vs ENG 1st TEST, 3rd Day: विराट कोहली की 'यह हरकत' नही भायी  मैच रेफरी जेफ क्रो को, ड्रेसिंग रूम में मिलने पहुंचे

India tour of England, 2018: विराट कोहली के शतक के साथ ही उनके मैदानी बर्ताव की भी चर्चा हो रही है

खास बातें

  • जरा संभल के विराट!
  • छोड़ों ये आदतें, ये आदतें हुईं पुरानी!
  • क्या बातचीत को गंभीरता से लेंगे विराट?
बर्मिंघम:

भारत और इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में दो दिन के खेल के बाद हर तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली की चर्चा हो रही है. पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर कोहली का गुणगान कर रहे हैं. लेकिन विराट कोहली की एक हरकत मैच रेफरी जेफ क्रो को बिल्कुल भी नहीं भाई. और उन्होंने तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले खुद ड्रेसिंग रूम में पहुंचकर भारतीय कप्तान से बात की. 

अब विराट कोहली की आदत को तो आप जानते ही हैं. प्रदर्शन ही नहीं, विराट अन्य बातों को लेकर भी लगातार चर्चाओं में रहते हैं. हां यह बात अलग है कि विराट के प्रदर्शन के चलते ये तमाम बातें उतना बड़ा रूप नहीं ले पाती हैं. भारतीय दर्शक तो मैदान पर उनके लिप्स-मूवमेंट को देखकर आसानी से यह समझ सकते हैं कि कोहली ने इन शब्दों का इस्तेमाल किया है. बहरहाल, अब विराट का अंदाज मैच रेफरी जेफ क्रो को बिल्कुल भी पसंद नहीं आया. भारतीय कप्तान जेफ क्रो की सजा से तो बच गए, लेकिन मैच रेफरी ने तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले खुद भारतीय ड्रेसिंग रूम में जाकर विराट से बातचीत करने का फैसला लिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 1st TEST: 'इन 5 बड़ी बातों' ने विराट कोहली के शतक को और यादगार बना दिया​


तीसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले जेफ क्रो विराट कोहली से उनकी खेल के प्रति जिम्मेदारी और उनके बर्ताव को लेकर काफी देर तक अनौपचारिक रूप से बात की. वैसे विराट के रवैये को लेकर इंग्लिश टीम की तरफ से आधिकारिक तौर पर कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई थी. लेकिन जेफ क्रो ने घटना को खुद ही संज्ञान लिया. दरअसल इंग्लैंड की पारी के दौरान विराट कोहली ने इंग्लिश कप्तान जो रूट के आउट होने के बाद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था. और बात यहीं तक भी सीमित नहीं रही.

VIDEO:  सुनिए की एनडीटीवी के विशेषज्ञ ने पेसर और स्पिनरों की तुलना पर क्या कहारूट के आउट होने के बाद विराट ने उनकी तरफ फ्लाइंग किस भी किया. यही बात जेफ क्रो के जहन में रह गई. इसको लेकर वैसे मैदानी अंपायरों ने भी विराट की शिकायत नहीं की थी. लेकिन मैच रेफरी खुद ब खुद आगे आए. उन्होंने विराट कोहली को कोई सजता नहीं दी, जेफ क्रो ने विराट को देश का कप्तान होने के नाते उन्हें उनके बर्ताव और खेल के प्रति जिम्मेदारी को लेकर विस्तार से बात की. 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com