IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम के ऐलान की तैयारी, इन खिलाड़ियों का हो सकता है चयन

Updated: 23 October 2019 21:24 IST

IND vs BAN: तीन नवंबर से नई दिल्ली में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला (दो अन्य मैच राजकोट और नागपुर में) के अलावा बांग्लादेश की टीम विश्व चैम्पियनशिप के अंतर्गत दो टेस्ट मैच (इंदौर और कोलकाता) में खेलेगी.

IND vs BAN: Team India is going to be announced, These player may be selected
Sanju Samson को टीम में जगह मिलना पक्का माना जा रहा है

मुंबई:

भारतीय चयन समिति जब बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए वीरवार को यहां टीम चुनने के लिये बैठक करेगी तो कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के कार्यभार का मुद्दा चर्चा का विषय होगा जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के लिए संजू सैमसन (Sanju Samson) को कवर के तौर पर शामिल किया जा सकता है. भारत ने अक्टूबर 2018 से सभी प्रारूपों में 56 मैच खेले हैं जिसमें से 48 में कोहली खेले हैं. हालांकि चयन समिति इस फैसले को कोहली पर ही छोड़ेगी कि वह ब्रेक चाहते हैं या फिर जारी रखना चाहते हैं. मुंबई के उदीयमान आल राउंडर शिवम दुबे (Shivam Dube) के बारे में गंभीर चर्चा की उम्मीद है, जो चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह ऑलराउंडर के स्थान पर चुने जा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:  यह है BCCI के नए बॉस Sourav Ganguly की इन 'तीन बड़े' मुद्दों पर राय

तीन नवंबर से नई दिल्ली में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला (दो अन्य मैच राजकोट और नागपुर में) के अलावा बांग्लादेश की टीम विश्व चैम्पियनशिप के अंतर्गत दो टेस्ट मैच (इंदौर और कोलकाता) में खेलेगी. सैमसन ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के लिये दोहरा शतक जड़ा था, उनके पंत के बाद दूसरे विकल्प के रूप में चुने जाने की उम्मीद है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘अगर ऋषभ और संजू दोनों टीम में होंगे तो इसमें कोई परेशानी नहीं होगी. ये दोनों आईपीएल में भी एक साथ खेल चुके हैं. 

ऋषभ को संक्षिप्त प्रारूप में सीमित सफलता मिली है लेकिन भविष्य को देखते हुए हमें उसे खिलाने की जरूरत है. उन्होंने कहा, ‘साथ ही संजू में मैच का रूख बदलने की काबिलियत है. विश्व टी20 को ध्यान में रखते हुए टीम प्रबंधन को अन्य विकल्प भी देखने की जरूरत है क्योंकि हर कोई जानता है कि अब समय महेंद्र सिंह धोनी से आगे देखने का है.'कोहली टीम में नहीं होंगे तो सैमसन को ‘बैक-अप' बल्लेबाज के रूप देखा जा रहा है लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि मनीष पांडे टीम में अपना स्थान बरकरार रख पाते हैं या नहीं. मुंबई के आल राउंडर शिवम दुबे ने छोटे प्रारूप में ऑलराउंडर के दूसरे विकल्प में विजय शंकर को पछाड़ दिया है.

यह भी पढ़ें:  बतौर BCCI Chairman Sourav Ganguly ने MS Dhoni के बारे में दिया बड़ा बयान

सूत्र ने कहा, ‘हर कोई सहमत है कि शिवम की गेंदबाजी अभी तक अंतरराष्ट्रीय स्तर की नहीं है और वह हार्दिक की वैराइटी के करीब भी नहीं है, लेकिन वह बायें हाथ का खिलाड़ी है जो सकारात्मक चीज है और वह बड़े छक्के जड़ सकता है.'कलाई के स्पिनरों की जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुने जाने की उम्मीद नहीं है क्योंकि राहुल चाहर और वॉशिंगटन सुंदर को एक और मौका मिलना तय है. हजारे ट्राफी में अच्छे प्रदर्शन के बाद लोकेश राहुल के टीम में अपना स्थान बरकरार रखने की संभावना है. अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन खराब फार्म में हैं, लेकिन चयनकर्ता शायद उन्हें एक और श्रृंखला में जारी रख सकते हैं. 

VIDEO: विराट कोहली दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

अगर उन्हें बाहर किया जाता है तो मयंक अग्रवाल रिजर्व सलामी बल्लेबाज का विकल्प हो सकते हैं. दीपक चाहर, नवदीप सैनी और खलील अहम के तीन मुख्य तेज गेंदबाज होने की उम्मीद है

Comments
हाईलाइट्स
  • Virat Kohli को आराम देने पर होगी चर्चा
  • अंतिम फैसला Virat Kohli खुद लेंगे
  • शिवम दुबे को भी मिल सकती है जगह
संबंधित खबरें
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 11 से 15 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 11 से 15 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 6 से 10 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 6 से 10 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
भारत बनाम वेस्ट इंडीज लाइव स्कोर, ओवर 1 से 5 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
वेस्ट इंडीज बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
वेस्ट इंडीज बनाम भारत लाइव स्कोर, ओवर 16 से 20 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Advertisement