India Vs Bangladesh 2nd Test Day 2: बांग्लादेश पर फिर मंडराया पारी से हार का खतरा, विराट का 27वां शतक

Updated:23 November 2019 21:06 IST

Ind Vs Ban: भारत ने चायकाल से कुछ ही देर पहले अपनी पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित कर दी. इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश पर 241 रन की बढ़त हासिल की. बांग्लादेश के लिए अल अमीन और इबादत हुसैन ने तीन-तीन विकेट लिए. दूसरे दिन के आकर्षण का केंद्र विराट कोहली (136) का टेस्ट करियर का 27वां अर्द्धशतक, अजिंक्य रहाणे के 51 रन रहे.

भारत बनाम बांग्‍लादेश, Ind Vs Ban Pink Ball Test Match Day 2 Match LIVE Score, भारत vs बांग्लादेश लाइव स्कोर
Ind Vs Ban: दूसरे दिन का आकर्षण विराट का 27वां शतक रहा

कोलकाता:

India Vs Bangladesh 2nd Test Day 2 Match LIVE:  कोलकाता के ईडेन गॉर्डन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन ही मेहमान टीम बांग्लादेश हार के मुहाने पर जाकर खड़ी हो गई है. भारत से पहली पारी में 241 रनों से पिछड़े बांग्लादेश ने दूसरी पारी में दिन का खेल खत्म होने के समय 6 विकेट पर 152 रन बना लिए हैं. वह भारत से अभी भी 89 रन पीछे है और पारी की हार टालने के लिए उसके हाथ में चार विकेट बाकी है.दूसरे दिन आखिरी सेशन में जैसे ही उमेश यादव ने तैजुल इस्लाम को स्लिप में  विराट कोहली के हाथों लपकवाया, अंपायरों ने दिन के खेल की समाप्ति का भी ऐलान कर दिया. बांग्लादेश को इतनी बुरे हालात में पहुंचने के लिए पहली पारी में पांच विकेट चटकाने वाले ईशांत शर्मा का योगदान रहा, जो अभी तक चार विकेट ले चुके हैं. भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित कर दी थी. दूसरी पारी में भी बांग्लादेश की शुरुआत बहुत ही खराब रही और हालात ये थे कि मेहमानों ने अपने दो विकेट तीसरा ओवर खत्म होने से पहले ही दो रन पर गंवा दिए थे और चाय के समय उसका स्कोर 2 विकेट पर 7 रन था. लंबू ईशांत शर्मा ने उनकी चायखराब कर दी. और चायकाल के बाद भी उसके हालात में कोई सुधार नहीं ही हुआ.चौथे विकेट के लिए मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 59) ने पहले महूमुदल्लाह (39 पर रिटायर्ड) के साथ पांचवें विकेट के लिए 69 और फिर मेहदी हसन के साथ छठे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी की जरूर, लेकिन यह उनके लिए बहुत ही नाकाफी रही.  मेहदी हसन आउट होने वाले पांचवें बल्लेबाज रहे, जो रिटार्यहर्ट होकर गए महमूदुल्लाह की जगह बैटिंग करने आए थे. ईशांत की आउट स्विंग उनके बल्ले के बाहरी किनारे को चूमती हुई स्लिप में विराट कोहली के हाथों में जमायी. इससे पहले इमरुल काएस को भी ईशांत ने आउट कर अपना तीसरा विकेट चटका था. वहीं, मोहम्मद मिथुन पुल खेलने की कोशिश में उमेश यादव की गेंद पर मोहम्मद शमी के हाथों लपके गए. टी से कुछ देर पहले ही दूसरी पारी की शुरुआत करने उतरे बांग्लादेश ने चायकाल तक महज पांच ओवरों में ही अपने दो विकेट गंवा दिए. इस समय तक उसका स्कोर 7 रन ही था. सलामी बल्लेबाज शदमन इस्लाम को ईशांत शर्मा ने पहले ही ओवर में आउट करके खाता भी नहीं खोलने दिया, तो अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवनर में उन्होंने बांग्लादेशी कप्तान मोमिनुल हक को विकेट के पीछे लपकवा दिया. फिलहाल  दूसरे दिन के खेल की समाप्ति पर मुश्फिकुर रहीम एक छोर पर हैं. 

SCORE BOARD

COMMENTARY

SEE MATCH GRAPHICS

इससे पहले भारत ने चायकाल से कुछ ही देर पहले अपनी पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित कर दी. इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश पर 241 रन की बढ़त हासिल कर ली. और पहली पारी में प्रदर्शन को देखते हुए बांग्लादेश के लिए पारी की हार बचाना एक बड़ा चैलेंज है. पारी घोषित के समय ऋद्धिमान साहा 17 और शमी 10 रन पर नाबाद थे. बांग्लादेश के लिए अल अमीन और इबादत हुसैन ने तीन-तीन विकेट लिए. दूसरे दिन के आकर्षण का केंद्र विराट कोहली (136) का टेस्ट करियर का 27वां अर्द्धशतक, अजिंक्य रहाणे के 51 रन रहे. लंच पर भारत का स्कोर 4 विकेट पर 289 रन था. लेकिन दूसरे सेशन के पहले ही ओवर में जडेजा आउट हुए, तो फिर नियमित अंतराल पर विकेटों का गिरना शुरू हो गया.  विराट से पहले और लंच के बाद दूसरी ही गेंद पर रवींद्र जडेजा पवेलियन लौट गए. यह भारत का गिरने वाला पांचवां विकेट रहा. अबु जाएद की गेंद को लेफ्ट करने की कोशिश में जडेजा बोल्ड हो गए.सेशन के दूसरे घंटे में कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का 27वां शतक जड़ा. भारत ने खेल के दूसरे घंटे की शुरुआत में ही अजिंक्य रहाणे (51) के रूप में अपना चौथा विकेट गंवा दिया है. वह तैजुल इस्लाम की गेंद को कट करने की कोशिश में गेंद को जमीन पर नहीं रख सके और प्वाइंट के हाथों लपके गए. बहरहाल,  पहले दिन की समाप्ति पर 68 रन की बढ़त के साथ उतरा भारत मुकाबले में ड्राइविंग सीट पर पर है. इससे पहले भारत ने दो सौ के आंकड़े को पार किया. 

वहीं, पहले दिन की बात करें, तो  ईडन गार्डंस पर ऐत‍िहास‍िक पिंक बॉल टेस्‍ट में व‍िराट कोहली ब्र‍िगेड ने जोरदार प्रदर्शन क‍िया. भारतीय तेज गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए डे-नाइट टेस्‍ट के पहले द‍िन ही बांग्‍लादेशी पारी को महज 106 रन पर समेट द‍िया. बांग्‍लादेशी टीम को समेटने में 'लंबू' ईशांत शर्मा ने अहम भूम‍िका न‍िभाई, उन्‍होंने 12 ओवर में केवल 22 रन देकर पांच व‍िकेट हास‍िल क‍िए. उमेश यादव ने तीन और शमी ने दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए. बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन इतना न‍िराशाजनक रहा क‍ि 30.3 ओवर में ही पूरी टीम पवेल‍ियन जा बैठी. मैच में बांग्‍लादेश के चार बल्‍लेबाज-कप्‍तान मोम‍िनुल हक, मोहम्‍मद म‍िथुन, मुशफ‍िकुर रहीम और अबू जायद खाता भी नहीं खोल सके. बांग्‍लादेश के ल‍िए 29 रन बनाने वाले शादमन इस्‍लाम टॉप स्‍कोरर रहे जबक‍ि ल‍िटन दास (24) को र‍िटायर होना पड़ा. दास की जगह बाद में मेहदी हसन कनकशन सबस्‍टीट्यूट के रूप में बैट‍िंग के ल‍िए उतरे. ईडन गार्डंस पर बांग्‍लादेश ने टॉस जीता और पहले बैट‍िंग का न‍िर्णय ल‍िया.पहले द‍िन खेल समाप्‍त‍ि के समय टीम इंड‍िया का स्‍कोर तीन व‍िकेट पर 174 रन है. व‍िराट कोहली 59 और अज‍िंक्‍य रहाणे रहाणे 23 पर नाबाद हैं.भारत के ल‍िए चेतेश्‍वर पुजारा ने भी 55 रन की पारी खेली.

कोलकाता में हो रहा यह टेस्ट कई मायनों में ऐतिहासिक है. भारतीय मैदान पर खेला जाने वाला यह पहला डे-नाइट टेस्ट है और इसके जरिये भारत और बांग्लादेश ने 'पिंक बॉल टेस्ट' की दुनिया में अपनी आमद दर्ज करा दी है. पहला टेस्ट तीन दिन में ही जीत चुकी टीम इंडिया इस डे-नाइट टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज 'क्लीन स्वीप' करने के इरादे से उतरी है. भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है. इस जीत के साथ ही उसने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में अपनी बढ़त को भी मजबूत कर लिया है. दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के शुरू होने के बाद से अब तक सभी छह मैच जीत चुकी है, इसमें दो टेस्ट जीत वेस्टइंडीज, तीन दक्षिण अफ्रीका और एक बांग्लादेश के खिलाफ हैं.

India Vs Bangladesh 2nd Test Day 2 Match Straight from Eden Gardens,Kolkata

  • 20:34 (IST)Nov 23, 2019

    बांग्लादेश का छठा विकेट गिरा

    दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है, बांग्लादेश के 6 पर 152 रन, उमेश ने लिया तैजुल इस्लाम का विकेट 

    2nd Test. 32.3: WICKET! T Islam (11) is out, c Ajinkya Rahane b Umesh Yadav, 152/6 https://t.co/kcGiVmIL7K #IndvBan #PinkBallTest @Paytm

    — BCCI (@BCCI) November 23, 2019
  • 20:00 (IST)Nov 23, 2019

    बांग्लादेश को पांचवां झटका

    25.6 ओवर की आखिरी गेंद पर मेहदी हसन स्लिप में विराट कोहली के हाथों लपके गए. 
  • 19:28 (IST)Nov 23, 2019

    महमूदुल्लाह दिक्कत में

    18.1 ओवर: महमूदुल्लाह की मांसपेशी में खिंचाव, रिटायर्डहर्ट हुए, मेहदी हसन नए बल्लेबाज
  • 18:12 (IST)Nov 23, 2019

    बांग्लादेश को चौथा झटका

    इमरुल काएस को आउट कर ईशांत ने तीसरा विकेट लिया. स्लिप में लपका विराट कोहली ने कैच. और ये रन बना सके सिर्फ 5
  • 18:05 (IST)Nov 23, 2019

    बांग्लादेश का तीसरा विकेट गिरा

    चायकाल के बाद पहले ही ओवर में उमेश यादव की उठती गेंद पर पुल करने गए मिथुन, लेकिन शॉर्ट मिडविकेट पर शमी के हाथों लपके गए
  • 17:50 (IST)Nov 23, 2019

    बांग्लादेश की चाय खराब

    सिर्फ 7 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए बांग्लादेश ने. पारी की हार टाल पाएगा बांग्लादेश? 
  • 17:36 (IST)Nov 23, 2019

    मिथुन को लगी बाउंसर

    4.2 ओवर: ईशांत की बाउंसर मोहम्मद मिथुन के हेलमेट से जा टकराई. भारतीय खिलाड़ी मिथुन के इर्द-गिर्द हाल पूछने के लिए जुटे. फिजियो मैदान में, खेल रुका. मिथुन सही सलामत हैं.
  • 17:26 (IST)Nov 23, 2019

    दूसरा विकेट गंवाया बांग्लादेश ने

    बांग्लादेशी कप्ताम मोमिनुल हक खाता भी नहीं खोल सके. ईशांत की गेंद, बाहरी किनारा और ऋद्धिमान साहा ने हमेशा की तरह मुस्तैदी दिखाते हुए अपना काम किया
  • 17:17 (IST)Nov 23, 2019

    पहले ही ओवर में विकेट

    बांग्लादेश की दूसरी पारी में भी खराब शुरुआत. शदमन इस्लाम खाता भी नहीं खोल सके. ईशांत की गेंद पर हुए एलबीडब्ल्यू 
  • 17:13 (IST)Nov 23, 2019

    बांग्लादेश की दूसरी पारी शुरू

    पहली पारी में 241 रनों से पिछड़े बांग्लादेश ने बैटिंग शुरू की
  • 17:03 (IST)Nov 23, 2019

    भारत ने पारी घोषित की

    भारत ने चाय  से कुछ ही देर पहले 9 विकेट पर 347 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. इस तरह भारत को 241 रन की बढ़त हासिल हुई  
  • 16:48 (IST)Nov 23, 2019

    भारत का नौवां विकेट गिरा

    ईशांत शर्मा खाता भी नहीं खोल सके. अल अमीन ने एलडीब्ल्यू आउट कर चलता किया. 
  • 16:43 (IST)Nov 23, 2019

    भारत को आठवां झटका

    पांच गेंदों के भीतर अश्विन और उमेश यादव दोनों आउट हो गए. अश्विन को अल अमीन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया, तो उमेश को अबु जायद ने स्लिप में लपकवाया
  • 16:06 (IST)Nov 23, 2019

    भारत का छठा विकेट गिरा

    विराट कोहली ने फ्लिक किया. और फाइनल लेग पर क्या बात..क्या बात..क्या बात...तैजुल इस्लमाम ने मानो हवा में उड़कर पेड़ से सेव तोड़ लिया हो...बहुत ही गजब का कैच. 
  • 15:48 (IST)Nov 23, 2019

    भारत का पांचवां विकेट गिरा

    लंच के बाद पहले ही ओवर में जडेजा आउट हो गए. अबु जाएद की गेंद को लेफ्ट करने की कोशिश में बोल्ड हो गए. 12 रन ही बना सके 
  • 14:32 (IST)Nov 23, 2019

    विराट का 27वां शतक

    तैजुल इस्लाम की गेंद पर दो रन लेकर विराट ने जड़ा शतक, गुलाबी गेंद पर भारत में जड़ा गया पहला शतक
  • 14:06 (IST)Nov 23, 2019

    भारत का चौथा विकटे गिरा

    अजिंक्य रहाणे के 51 रन, तैजुल इस्लाम की गेंद को कट करने गए, लेकिन गेंद को जमीन पर नहीं रख सके. प्वाइंट के हाथों लपके गए रहाणे. जडेजा अगले बल्लेबाज हैं. 
  • 13:44 (IST)Nov 23, 2019

    भारत 200 के पार

    भारत ने दूसरे दिन 200 के स्कोर को पार कर लिया है. और भारतीय क्रिकेटप्रेमियों की नजरें विराट कोहली पर टिकी हुई हैं
  • 13:10 (IST)Nov 23, 2019

    नजर विराट पर

    विराट कोहली पर क्रिकेटप्रेमियों की नजरें टिकी हैं. और सभी को उनके 27वें शतक का इंतजार है. क्या कोहली ऐसा कर पाएंगे? 
  • 13:03 (IST)Nov 23, 2019

    दूसरे दिन का खेल शुरू

    दूसरे दिन का खेल शुरू हो चुका है. भारत ड्राइविंग सीट पर है
    Comments
    संबंधित खबरें
    भारत दौरे पर एक भी मैच नहीं खेले बांग्‍लादेश के सैफ हसन लेकिन
    भारत दौरे पर एक भी मैच नहीं खेले बांग्‍लादेश के सैफ हसन लेकिन 'इस कारण' देना पड़ा जुर्माना..
    Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की
    Yuzvendra Chahal ने Rohit Sharma को लेकर की 'चुहल', बोले-कीप इट अप यंगस्‍टर..
    BCCI अध्‍यक्ष Sourav Ganguly ने इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर क‍िया तो बेटी सना ने यूं ली चुटकी...
    BCCI अध्‍यक्ष Sourav Ganguly ने इंस्‍टाग्राम पर फोटो शेयर क‍िया तो बेटी सना ने यूं ली चुटकी...
    इसिलए सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्ट की तुलना की वर्ल्ड कप फाइनल से, खुलकर की
    इसिलए सौरव गांगुली ने डे-नाइट टेस्ट की तुलना की वर्ल्ड कप फाइनल से, खुलकर की 'दिल की बात'
    IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने दी एलन बॉर्डर को पटखनी, अब ये दिग्गज भी नहीं बचेंगे
    IND vs BAN 2nd Test: विराट कोहली ने दी एलन बॉर्डर को पटखनी, अब ये दिग्गज भी नहीं बचेंगे

    SCORE BOARD

    COMMENTARY

    SEE MATCH GRAPHICS

    इससे पहले भारत ने चायकाल से कुछ ही देर पहले अपनी पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित कर दी. इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश पर 241 रन की बढ़त हासिल कर ली. और पहली पारी में प्रदर्शन को देखते हुए बांग्लादेश के लिए पारी की हार बचाना एक बड़ा चैलेंज है. पारी घोषित के समय ऋद्धिमान साहा 17 और शमी 10 रन पर नाबाद थे. बांग्लादेश के लिए अल अमीन और इबादत हुसैन ने तीन-तीन विकेट लिए. दूसरे दिन के आकर्षण का केंद्र विराट कोहली (136) का टेस्ट करियर का 27वां अर्द्धशतक, अजिंक्य रहाणे के 51 रन रहे. लंच पर भारत का स्कोर 4 विकेट पर 289 रन था. लेकिन दूसरे सेशन के पहले ही ओवर में जडेजा आउट हुए, तो फिर नियमित अंतराल पर विकेटों का गिरना शुरू हो गया.  विराट से पहले और लंच के बाद दूसरी ही गेंद पर रवींद्र जडेजा पवेलियन लौट गए. यह भारत का गिरने वाला पांचवां विकेट रहा. अबु जाएद की गेंद को लेफ्ट करने की कोशिश में जडेजा बोल्ड हो गए.सेशन के दूसरे घंटे में कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का 27वां शतक जड़ा. भारत ने खेल के दूसरे घंटे की शुरुआत में ही अजिंक्य रहाणे (51) के रूप में अपना चौथा विकेट गंवा दिया है. वह तैजुल इस्लाम की गेंद को कट करने की कोशिश में गेंद को जमीन पर नहीं रख सके और प्वाइंट के हाथों लपके गए. बहरहाल,  पहले दिन की समाप्ति पर 68 रन की बढ़त के साथ उतरा भारत मुकाबले में ड्राइविंग सीट पर पर है. इससे पहले भारत ने दो सौ के आंकड़े को पार किया. 

    वहीं, पहले दिन की बात करें, तो  ईडन गार्डंस पर ऐत‍िहास‍िक पिंक बॉल टेस्‍ट में व‍िराट कोहली ब्र‍िगेड ने जोरदार प्रदर्शन क‍िया. भारतीय तेज गेंदबाजों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए डे-नाइट टेस्‍ट के पहले द‍िन ही बांग्‍लादेशी पारी को महज 106 रन पर समेट द‍िया. बांग्‍लादेशी टीम को समेटने में 'लंबू' ईशांत शर्मा ने अहम भूम‍िका न‍िभाई, उन्‍होंने 12 ओवर में केवल 22 रन देकर पांच व‍िकेट हास‍िल क‍िए. उमेश यादव ने तीन और शमी ने दो व‍िकेट हास‍िल क‍िए. बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाजों का प्रदर्शन इतना न‍िराशाजनक रहा क‍ि 30.3 ओवर में ही पूरी टीम पवेल‍ियन जा बैठी. मैच में बांग्‍लादेश के चार बल्‍लेबाज-कप्‍तान मोम‍िनुल हक, मोहम्‍मद म‍िथुन, मुशफ‍िकुर रहीम और अबू जायद खाता भी नहीं खोल सके. बांग्‍लादेश के ल‍िए 29 रन बनाने वाले शादमन इस्‍लाम टॉप स्‍कोरर रहे जबक‍ि ल‍िटन दास (24) को र‍िटायर होना पड़ा. दास की जगह बाद में मेहदी हसन कनकशन सबस्‍टीट्यूट के रूप में बैट‍िंग के ल‍िए उतरे. ईडन गार्डंस पर बांग्‍लादेश ने टॉस जीता और पहले बैट‍िंग का न‍िर्णय ल‍िया.पहले द‍िन खेल समाप्‍त‍ि के समय टीम इंड‍िया का स्‍कोर तीन व‍िकेट पर 174 रन है. व‍िराट कोहली 59 और अज‍िंक्‍य रहाणे रहाणे 23 पर नाबाद हैं.भारत के ल‍िए चेतेश्‍वर पुजारा ने भी 55 रन की पारी खेली.

    कोलकाता में हो रहा यह टेस्ट कई मायनों में ऐतिहासिक है. भारतीय मैदान पर खेला जाने वाला यह पहला डे-नाइट टेस्ट है और इसके जरिये भारत और बांग्लादेश ने 'पिंक बॉल टेस्ट' की दुनिया में अपनी आमद दर्ज करा दी है. पहला टेस्ट तीन दिन में ही जीत चुकी टीम इंडिया इस डे-नाइट टेस्ट मैच को जीतकर सीरीज 'क्लीन स्वीप' करने के इरादे से उतरी है. भारत ने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले रखी है. इस जीत के साथ ही उसने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में अपनी बढ़त को भी मजबूत कर लिया है. दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के शुरू होने के बाद से अब तक सभी छह मैच जीत चुकी है, इसमें दो टेस्ट जीत वेस्टइंडीज, तीन दक्षिण अफ्रीका और एक बांग्लादेश के खिलाफ हैं.

    India Vs Bangladesh 2nd Test Day 2 Match Straight from Eden Gardens,Kolkata

    ", "image": "https://c.ndtvimg.com/2019-11/1gaoe548_virat-kohli-afp_625x300_23_November_19.jpg", "author": "NDTVSports", "keywords": "Live Score,Live Cricket Score,India vs Bangladesh 11/22/2019 inba11222019190933,Eden Gardens,Virat Kohli,Mohammad Mushfiqur Rahim,India vs Bangladesh 2019/20,Cricket", "publisher": { "@type": "Organization", "name": "NDTVSports.com", "logo": { "@type": "ImageObject", "url": "http://s.ndtvimg.com/images/ndtvlogo.png" } }, "url": "https://sports.ndtv.com/hindi/cricket/ind-vs-ban-pink-ball-test-match-day-2-match-live-score-vs-2137348", "mainEntityOfPage": { "@type": "WebPage", "@id": "https://sports.ndtv.com/hindi/cricket/ind-vs-ban-pink-ball-test-match-day-2-match-live-score-vs-2137348" }, "datePublished": "2019-11-23T21:06:28+05:30", "dateModified": "2019-11-23T21:06:28+05:30", "description": "Ind Vs Ban: भारत ने चायकाल से कुछ ही देर पहले अपनी पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित कर दी. इस तरह भारत ने पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश पर 241 रन की बढ़त हासिल की. बांग्लादेश के लिए अल अमीन और इबादत हुसैन ने तीन-तीन विकेट लिए. दूसरे दिन के आकर्षण का केंद्र विराट कोहली (136) का टेस्ट करियर का 27वां अर्द्धशतक, अजिंक्य रहाणे के 51 रन रहे." }
    Advertisement